सहरसा:हजारों रोजेदारों ने एक साथ अदा की अलविदा जुमे की नमाज - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Saturday, June 1, 2019

सहरसा:हजारों रोजेदारों ने एक साथ अदा की अलविदा जुमे की नमाज

कोशी लाइव: विकास तांती

रमजान का महीना रहमतों की बारिश कर अपनी मंजिल की ओर बढ रही है। शुक्रवार को पाक महीने के चौथा जुमा यानी अलविदा का नमाज अदा की गई। शहर सहित ग्रामीण इलाकें के सभी मस्जिदों में हजारों रोजेदारों ने एक साथ अलविदा जुमे की नमाज अदा की। पाक महीने के अंतिम जुमे की नमाज को लेकर रोजेदारों में उत्साह दिखा। सभी रोजेदारों ने मस्जिदों में एक साथ बैठकर अल्लाह की पाक इबादत की दुआएं मांगी। जुमे की नमाज को लेकर समय से पूर्व ही मस्जिदों में रोजेदारों की भीड़ जुटने लगी थी।
शहर के सहरसा बस्ती स्थित बड़ी मस्जिद, मीर टोला स्थित मस्जिद, इस्लामियां चौक मस्जिद, चंादनी चौक मस्जिद, गांधी पथ मस्जिद, रिफ्यूजी चौक स्थित मस्जिद सहित विभिन्न मस्जिदों में बड़ी संख्या में रोजेदारों ने नमाज अदा की। रोजेदारों की उमड़ी भीड़ के कारण कई मजिस्दों में जगह कम पड़ गया। कई मजिस्दों में लोग मस्जिद के छतों या फिर प्रागंण में चटाई बिछाकर नमाज अदा की। दोपहर में कड़ी धूप होने के बाद भी मजिस्द के बाहर नमाज अदा करने के लिए भी रोजेदारों में काफी खुशी दिखी।
बच्चों में दिखा खासा उत्साह : अंतिम जुमे की नमाज को लेकर बच्चों में भी खासा उत्साह दिखा। रंग बिरंगे कपड़े पर माथे पर टोपी लगाकर बच्चे नमाज से पूर्व ही मस्जिद में पहुंचने लगे थे। नमाज शुरू होने पर सभी छोटे-छोटे बच्चों ने अपना अपना स्थान लेकर नमाज अदा करने लगे। हालांकि इन बच्चों में कई बच्चे रोजा भी रख रहे है।
अब चंाद निकलने का है इंतजार : रोजेदारों को अब चांद निकलने का इंतजार शुरू हो गया है। हलांकि रोजेदारों का मानना है कि संभवत पांच जून को ईद जरूर मनाई जाएगी। ईद मनाने को लेकर रोजेदारों में अभी से ही काफी खुशी दिख रही है। एक माह तक भूखे प्यासे अल्लाह की इबादत के बाद ईद का रोजेदारों में बे्रसबी से इंतजार है।
सिमरी बख्तियारपुर से ए.सं. के अनुसार शुक्रवार को तपती धूप एवं उमस भरी गर्मी के बावजूद बड़ी संख्या में मुस्लिम भाइयों ने रहमतों, बरकतों, नमाजों, तिलावतों एवं इबादतों से सजा महीना माह-ए-रमजान के अंतिम जुमा यानि अलविदा जुमे की नमाज सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र सहित ग्रामीण इलाके की मस्जिदों में अकीदत एवं अमनों-अमान के साथ अदा की गई।
मुख्य बाजार जामा मस्जिद के इमाम मौलाना मंजूर साहब, ड्योरी स्टेट जामा मस्जिद के इमाम मोहम्मद शकील साहब, प्रखंड के पहाड़पुर बाजार स्थित जामा मस्जिद के इमाम मौलाना इश्तियाक अहमद, सिटानाबाद उतरी जामा मस्जिद इमाम हजरत मौलाना रिजवान साहब कासमी, जामा मस्जिद मरकज सिटानाबाद के मौलाना मोहम्मद निहाल साहब आदि ने अलविदा जुम्मे की नमाज अदा कराई।
सलखुआ से ए.सं. के अनुसार रमजान के पाक महीने के अंतिम जुमे पर मस्जिदों में रोजेदारों की भीड़ उमड़ पड़ी। मस्जिदों में शुक्रवार को रोजेदारों ने अलविदा जुमा की नमाज अता की। पाक कुरआन पढ़ने व नमाज अदा करने का सिलसिला भी जारी है। रोजेदारों ने नेकी व सलामती की दुआ मांगी।
महिषी से सं. सू. के अनुसार प्रखण्ड के विभिन्न गांवों में पवित्र रमजान के अंतिम अलविदा की नमाज अता की गयी। विभिन्न गांवों के जामा मस्जिद में शुक्रवार को पाक रमजान के अंतिम जुम्मा का नमाज पढ़ा।
नवहट्टा से ए.सं के अनुसार नवहट्टा, मझौल, दिबरा, रमौती, डुमरा, डरहार, इस्लामपुर सहित अन्य मस्जिदों में रोजेदारों ने जुम्मा की नमाज अदा की। दूसरी तरफ अंतिम जुम्मा के मौके पर इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews