बिग ब्रेकिंग:_सहरसा_ : *ट्रांसपोर्ट से 32 कार्टून कोरेक्स बरामद - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Monday, 3 June 2019

बिग ब्रेकिंग:_सहरसा_ : *ट्रांसपोर्ट से 32 कार्टून कोरेक्स बरामद

कोशी लाइव:@अमन खान
*कोशी लाइव*


 सदर थाना क्षेत्र के रिफ्यूजी कालोनी कहरा ब्लाक रोड स्थित विकास ट्रांसपोर्ट से भारी मात्रा में कोडिन युक्त कफ सीरप बरामद किया गया। सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में हुई कारवाई के दौरान ट्रांसपोर्ट से करीब 32 कार्टन कोडिन युक्त कफ सीरप बरामदगी हुई। जिसमें करीब साढ़े तीन हजार बोतल कफ सीरप बरामद हुआ। सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने बताया की पुलिस को ट्रांसपोर्ट में प्रतिबंधित दवा व अन्य नशीली पदार्थों की खेप आने की गुप्त सूचना मिली थी।
जिसके बाद ट्रांसपोर्ट में छापेमारी की गई तो 32 कार्टन कोडिन युक्त कफ सिरप बरामद हुआ। ट्रांसपोर्ट संचालक द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। जिसके बाद कार्टन जब्त कर ड्रग इंस्पेक्टर को सूचना दी गई। ड्रग इंस्पेक्टर के जांच के बाद ही पूरी बात सामने आएगी। सदर एसडीपीओ ने बताया कि पूर्व में भी विकास सहित अन्य ट्रांसपोर्ट में छापेमारी की गई है। उन्होंने बताया कि ड्रग इंस्पेक्टर के द्वारा सिरप की जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी। अभी ट्रांसपोर्टर व एक दुकानदार से पूछताछ की जा रही है। बरामद सामान दो दुकानदारों का बताया जा रहा है। मौके पर सदर थानाध्यक्ष राजमणी सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे।
लगातार बरामद हो रहा कोडिन युक्त कफ सीरप: शहर में कोडिन युक्त कफ सिरप का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। कई बार छापेमारी के बाद भी इसके अवैध कारोबार पर रोक नहीं लग पा रहा है। इससे पूर्व दस फरवरी को ही रिफ्यूजी कालोनी स्थित जनता ट्रांसपोर्ट में हुई छापेमारी में 40 कार्टन में चार हजार बोतल कफ सिरप बरामद किया गया था। ट्रांसपोर्ट संचालक की जानकारी पर दुकानदार सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था।
पांच मई को सदर थाना पुलिस ने शहर के कायस्थ टोला स्थित एक घर से करीब दस कार्टन कफ सीरप के साथ दो भाईयों राजू कुमार व राजेश कुमार को गिरफ्तार किया था।15 मई को थाना चौक पर वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से पांच कार्टन में रखा 490 बोतल कफ सिरप बरामद हुआ था। दो वर्ष पूर्व शहर बंगाली बाजार कोसी निवास परिसर में तत्कालीन सदर थानाध्यक्ष भाई भरत के नेतृत्व में पुलिस ने भारत मेडिकल एजेंसी व एजेंसी संचालक के वार्ड नंबर 22 स्थित घर में छापेमारी कर एक हजार से अधिक कोरेक्स की बोतलें व अन्य नशीली दवाओं के साथ एजेंसी के मालिक विद्या भगत के पुत्र विक्की भगत सहित अन्य को गिरफ्तार किया था। बाद में एजेंसी का लाइसेंस रद्द करने के लिए स्वास्थ्य विभागने प्रस्ताव भेजा था।
नशे के रूप में होता इस्तेमाल: शहर में कोडिन युक्त विभिन्न कंपनियों के कफ सिरप का इस्तेमाल नशे के रूप में किया जाता है। खासकर शराबबंदी के बाद इसका कारोबार काफी बढ़ गया है। हालांकि इस पर प्रतिबंधित नहीं है लेकिन दवा दुकानदार के द्वारा बेचने के लिए नियम है।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages