बिहार:सहरसा के राजन कुमार को "द सोशल हीरो" सम्मान से राष्ट्रीय NGO महासंघ ने बहादुरगढ़ में किया गया सम्मानित। - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Thursday, May 30, 2019

बिहार:सहरसा के राजन कुमार को "द सोशल हीरो" सम्मान से राष्ट्रीय NGO महासंघ ने बहादुरगढ़ में किया गया सम्मानित।

कोशी लाइव:अक्की


सहरसा :28 मई 2019 को राष्ट्रीय NGO महासंघ के द्वारा माधव जन कल्याण फाउंडेशन के सौजन्य से सहरसा के शिवपुरी निवासी रक्तवीर सह युवा समाजसेवी राजन कुमार को "द सोशल हीरो" सम्मान से सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में आए स्वयंसेवकों का माला पहनाकर एवं बुके देकर अभिनन्दन किया गया।

राष्ट्रीय NGO महासंघ ने राजन के द्वारा किये जा रहे निःस्वार्थ समाज सेवा का सम्मान करते हुए काफी सराहना भी किया।

राजन वर्तमान में अपने शिक्षा के साथ-साथ रक्तदान, नारी सशक्तिकरण, पर्यावरण संरक्षण, शिक्षा जैसे गंभीर सामाजिक मुद्दे पर निःस्वार्थ भावनाओं के साथ देश भर के कई सम्मानित सामाजिक कार्यकर्ताओं से जुड़कर कार्य कर रहे हैं

राजन ने अपने इस सम्मान को सामाजिक क्षेत्रों में कार्य कर रहे अपने संस्था श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के सदस्यों एवं सभी रक्तवीरों के नाम समर्पित किया।

बता दें कि राजन कुमार वर्तमान में हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के होटल मैनेजमेंट विभाग का प्रथम वर्ष का छात्र है एवं विश्वविद्यालय में NSS और यूथ रेड क्रॉस का सक्रिय वालंटियर भी हैं।

साथ ही, श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के संस्थापक सदस्य व कोशी रक्तदानी-महादानी के काफी सक्रिय सदस्य हैं।

ज्ञात है कि बीते 25 मई 2019 को हरियाणा के संस्था 'द गोल्डेन ऐरा इवेंट्स' के द्वारा युवा समाजसेवी राजन कुमार को "जीईई अवार्ड ऑफ़ एक्सीलेंस" सम्मान से सम्मानित किये गए हैं।
बीते वर्ष,  21 अक्टूबर 2018 को नई दिल्ली में नेशनल ह्यूमन वेलफेयर कॉउन्सिल की ओर से दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राजन कुमार को "इंडियाज़ ग्रेट लीडर" अवार्ड से सम्मानित किया गया है। इसी वर्ष राजन कुमार को यूथ आइकॉन अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है।
साथ ही, दो बार बिहार रक्तदाता सम्मान से पटना में भी सम्मानित हो चुके हैं। इसके अलावा भी सामाजिक कार्य के लिए अब तक कई सम्मान से सम्मानित हो चुके हैं।

इस सम्मान समारोह का कार्यक्रम आशा किरण स्पेशल स्कूल, बहादुरगढ़, हरियाणा में आयोजित किया गया, जहाँ देश के विभिन्न क्षेत्रों से पहुंची सामाजिक संस्थाओं और स्वयंसेवकों को भी सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन व अध्यक्षता माधव जन कल्याण फाउंडेशन के फाउंडर व चेयरमैन एस.के. यादव जी के द्वारा किया गया और आभार रौनक स्पेशल स्कूल की संचालिका और समाजसेविका श्रीमती कुसुमलता कौशिक जी द्वारा प्रकट किया गया I

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews