Cyclone Fani: अब बिहार की ओर बढ़ रहा है फानी, पटना समेत कई जिलों में झमाझम बारिश - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Friday, 3 May 2019

Cyclone Fani: अब बिहार की ओर बढ़ रहा है फानी, पटना समेत कई जिलों में झमाझम बारिश

कोशी लाइव:अक्की

पटना। पूर्वी बिहार के कई इलाकों में फानी साइक्लाेन (Cyclone Fani) के असर के चलते अगले 36 घंटे में भारी बारिश की आशंका जताई गई थी और अब फानी तूफान बिहार की तरफ बढ़ रहा है। इसे लेकर मौसम विभाग ने पहले से ही अलर्ट जारी कर दिया है। बिहार में भी आज सुबह से ही मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। सिवान जिले में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। वहीं शुक्रवार की देर शाम से पटना में भी बूंदाबांदी शुरू हो गई है।  पूर्वी बिहार में इसका खासा असर देखा जा रहा है। फानी तूफान का असर पांच मई तक रहेगा। वहीं पटना से कोलकाता की सभी उड़ानों को कैंसिल कर दिया गया है। 
मौसम विभाग ने फिर जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग ने शुक्रवार को फिर अलर्ट जारी किया है। यह अलर्ट पटना, भागलपुर, लखीसराय, जहानाबाद, अरवल, औरंगाबाद, समस्तीपुर, बेतिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, भोजपुर, सासाराम, भभुआ, बक्सर समेत लगभग तमाम जिलों के लिए किया गया है। वहीं दोपहर बाद कई जिलों में तेज हवा और बारिश शुरू हो गई है। राजधानी पटना में बारिश शुरू हो गई है।
कहीं बारिश तो कहीं आकाश में छाए हैं बादल 
बिहार के जिलों से मिल रही जानकारी के अनुसार किसी जिले में बारिश की खबर है तो कहीं आकाश में बादल छाए हुए हैं। पूणिया, लखीसराय, मधुबनी, जमुई, अररिया आदि जिलों में जहां आकाश में बादल छाए हुए हैं और तेज हवाएं चल रही हैं। वहीं, कटिहार, भगालपुर, मुंगेर, बांका, गोपालगंज समेत कुछ जिलों में बारिश हो रही है। इतना ही नहीं, गया में तो झमाझम बारिश हो रही है। अभी कहीं से क्षति की काेई खबर नहीं है। 
बारिश से मौसम का बदला मिजाज
इसके पहले शुक्रवार की दाेपहर में धूल भरी आंधी चल रही थी। वहीं सिवान के गुठनी में तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई है। इससे कई स्थानों पर पेड़ गिर गए हैं। वहीं गोपालगंज और बक्सर में भी बूंदाबांदी हो रही है। मौसम खुशनुमा हो गया है। पटना समेत अन्‍य जिलों में तापमान गिरने से भीषण गरमी से लोगों को राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार अभी दो-तीन दिनों तक गर्मी से राहत रहेगी।
कहते हैं मौसम विज्ञानी
वरिष्ठ मौसम विज्ञानी आनंद शंकर के अनुसार फानी की रफ्तार तेज होने के कारण इसका सीधा असर बिहार की आबोहवा पर भी पड़ रहा है। बिहार में 40 से 50 और उत्तराखंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तमिलनाडु और पुडुचेरी में हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा है। पटना में 4 मई को भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। 
कई ट्रेनें कैंसिल, उड़ानों पर भी असर
भारतीय रेलवे ने चक्रवाती तूफान 'फानी' की वजह से एहतियातन 223 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। रेलवे ने कोलकाता-चेन्नई मार्ग पर ओडिशा तटरेखा के साथ लगे भद्रक-विजयनगरम के बीच चार मई तक इन ट्रेनों को कैंसिल किया है। वहीं बिहार से भी गुजरनेवाली कई ट्रेनों पर इसका असर पड़ा है। पटना से कोलकाता जानेवाली उड़ानों को कैंसिल कर दिया गया है। 


East Coast Railway: It has further been decided to cancel 10 more trains - 7 trains on 3rd May, one train on 4th May, one train on 6th May & one train on 7th May. Railways had earlier cancelled 147 trains from 1st to 3rd May.

39 people are talking about this

रेल मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ओडिशा तटरेखा के साथ लगे कोलकाता-चेन्नई मार्ग के भद्रक-विजयनगरम सेक्शन पर 140 मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों और 83 यात्री ट्रेनों को चार मई की दोपहर तक रद कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि नौ ट्रेनों का मार्ग बदला गया है और चार ट्रेनों को कुछ समय के लिए रोका गया है।



कोशी लाइव फेसबुक ग्रुप join now

 
कोशी लाइव__नई सोच नई खबर
सार्वजनिक समूह · 2,321 सदस्य
समूह में शामिल हों
www.koshilive.com नई सोच नई खबर। सहरसा,मधेपुरा, सुपौल एवं बिहार की प्रमुख खबरें। WhatsApp: 9570452002 Contact for Advertising
 

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages