सहरसा:स्कूल निरीक्षण में मिले तीन शिक्षक अनुपस्थित - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Wednesday, May 15, 2019

सहरसा:स्कूल निरीक्षण में मिले तीन शिक्षक अनुपस्थित

कोशी लाइव:अक्की

सहरसा। डीपीओ द्वारा निरीक्षण में तीन शिक्षक अनुपस्थित मिले। अधिकारी ने तीनों शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश देते हुए उनसे स्पष्टीकरण पूछा है।
मिली जानकारी अनुसार डीपओ एमडीएम मनोज कुमार ने जिले के बनमा ईटहरी प्रखंड के मध्य विद्यालय सुगमा का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान इस विद्यालय में 245 छात्र-छात्रा उपस्थित मिले। जबकि नामांकित बच्चों की संख्या 418 थी। प्रधानाध्यापक सहित कुल 14 शिक्षकों में दो शिक्षक बेबी कुमारी एवं विनीता कुमारी सीएल में थी। मध्याह्न् भोजन योजना के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मनोज कुमार ने एनपीएस परसबन्नी गए तो वहां तीन शिक्षक बिना किसी आवेदन के विद्यालय से अनुपस्थित मिले। एनपीएस परसबन्नी से बिना बताए अनुपस्थित रहनेवाले तीनों शिक्षकों का एक दिन का वेतन स्थगित रखने का निर्देश दिया। साथ ही इन शिक्षकों से स्पष्टीकरण पूछा जाएगा। स्कूल में मध्याह्न भोजन संचालित पायी गयी। पोशाक एवं छात्रवृति बच्चों का एडवाइस बैंक में जमा किया गया। डीपीओ ने पुस्तक की राशि 15 मई 19 तक हर हाल में बच्चों के बैंक खाता में जमा करने का निर्देश प्रधानाध्यापक को दिया गया। वहीं डीपीओ मनोज कुमार ने मध्य विद्यालय सुगमा में निरीक्षण के दौरान मध्याह्न भोजन का भी जायजा लिया। डीपीओ ने बच्चों के लिए बने एमडीएम को खुद खाकर देखा कि भोजन ठीक बना है या नहीं । उन्होंने एमडीएम पर संतोष जताया।
------------------------

ट्रेनिग से अनुपस्थित शिक्षकों से स्पष्टीकरण
जिले के बनमा इटहरी के मध्य विद्यालय सुगमा में संचालित पांच दिवसीय सापेक्ष विशेष प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षण से तीन शिक्षक अनुपस्थित मिले। इस स्कूल में 11 मई से 16 मई 19 तक पांच दिवसीय वर्ग के सापेक्ष विशेष प्रशिक्षण शिक्षकों को दिया जा रहा है। जिसमें से तीन शिक्षक पीएस हथमंडल डीह के रामप्रवेश चौधरी, एनपीएस मनियां के गजेन्द्र पासवान एवं एनपीएस बहुअरवा के मुलेन्द्र कुमार अनुपस्थित मिले। डीपीओ मनोज कुमार ने बताया कि अनुपस्थित इन तीनों शिक्षकों से स्पष्टीकरण पूछा जाएगा।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews