बिहार के कारोबारी से चलती ट्रेन में एक करोड़ के जेवर लूटे - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, May 10, 2019

बिहार के कारोबारी से चलती ट्रेन में एक करोड़ के जेवर लूटे

कोशी लाइव:अक्की

बिहार के सर्राफा कारोबारी के कर्मचारी से हथियारबंद बदमाशों ने गुरुवार रात चलती ट्रेन में करीब एक करोड़ रुपये के जेवरात लूट लिए। विरोध करने पर लुटेरों ने चाकू और तमंचे की बट मारकर कर्मचारी को घायल कर दिया। घायल को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेलवे पुलिस मामला दर्ज कर लुटेरों की पहचान का प्रयास कर रही है। वारदात के समय घायल कर्मचारी दिल्ली के थोक जेवरात बाजार कूचा महाजनी से जेवर  लेकर बिहार जा रहा था।
पुलिस के अनुसार, 35 वर्षीय पीड़ित लाल बाबू यादव बिहार के सिवान स्थित शिल्पी ज्वेलर्स में काम करते हैं। शिल्पी ज्वेलर्स के मालिक निर्भय लाल बाबू को महीने में दो बार जेवरात खरीदने पुरानी दिल्ली स्थित सर्राफा मार्केट कूचा महाजनी भेजते थे। गुरुवार को भी लाल बाबू ने कूचा महाजनी की अलग-अलग दुकानों से करीब तीन किलो सोने के जेवरात खरीदे थे। उन्होंने कुछ जेवरात अपने पिट्ठू बैग में रख लिए, जबकि कुछ पेट पर बांधने वाले छोटे बैग में रखे थे। उन्हें रात में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से बिहार के लिए वैशाली एक्सप्रेस पकड़नी थी। इसके लिए वह शाम करीब 7 बजे सदर बाजार रेलवे स्टेशन से पैसेंजर ट्रेन में सवार होकर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए निकले। सदर बाजार रेलवे स्टेशन से चलते ही चार हथियारबंद बदमाशों ने उन्हें घेर लिया। बदमाशों ने उनके साथ लूटपाट की कोशिश की। विरोध करने पर बदमाशों ने उन पर तमंचे की बट और चाकू से हमला कर दिया। इस दौरान ट्रेन में सवार बाकी यात्री मूकदर्शक बने रहे और किसी ने भी लाल बाबू को बचाने का प्रयास नहीं किया। लाल बाबू को घायल कर बदमाश करीब एक करोड़ रुपये कीमत के जेवरात लूटकर भाग गए। घायल नई दिल्ली स्टेशन पहुंचने के बाद ट्रेन से उतरकर कूचा महाजनी के अपने जानकार ज्वेलर के पास पहुंचा, जहां से उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। 
कारोबारियों ने पुलिस को सूचना दी
कूचा महाजनी के कारोबारियों ने वारदात की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने पीड़ित के बयान पर मामला दर्ज किया। हालांकि, पीड़ित के बयान में विरोधाभास नजर आ रहा है। इससे मामला संदिग्ध लग रहा है। वहीं, यह भी आशंका जताई जा रही है कि लुटेरों की पिटाई से खौफजदा लाल बाबू की मन: स्थिति ऐसी नहीं है कि वह पूरा घटनाक्रम सही तरीके से बता सके। 
दिनेश कुमार गुप्ता, डीसीपी, रेलवे पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध लग रहा है। हालांकि, सभी कोण से मामले की जांच की जा कर रही है। घटना से जुड़े कुछ सुराग पुलिस के हाथ लगे हैं। जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा। 

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews