सहरसा: शुद्ध पानी के लिए करना होगा इंतजार - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Sunday, May 19, 2019

सहरसा: शुद्ध पानी के लिए करना होगा इंतजार

कोशी लाइव:अक्की

शहरवासियों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए किये जा रहे कार्यों की समय सीमा अप्रैल में ही समाप्त हो गई। लेकिन लोगों को शुद्ध पानी नसीब नहीं हो पाया है। शुद्ध पानी के लिए लोगों को लंबा इंतजार करना होगा।
दो योजनाओं से शहर के 40 वार्डों में 116 करोड़ की राशि खर्च कर शुद्ध पेयजल के लिए कार्य किये जा रहे हैं। वार्डों में जमीन के अंदर पाइप बिछाने का कार्य भी अभी अधूरा है। शहर में 189 किमी पाइप बिछाने की योजना है जिसमें मात्र 62 किमी में ही पाइप बिछाई गई है। 28369 घरों में कनेक्शन देने का लक्ष्य है। लेकिन अभी तक मात्र 88 सौ घरों में ही कनेक्शन दिया गया है। विभाग की उदासीनता से शहरवासियों को अभी शुद्ध पेयजल के लिए लंबा इंतजार करना पड़ेगा।
मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना से 24 करोड़ 10 लाख की लागत से एक लाख गैलन क्षमता वाले सदर अस्पताल समीप एवं पुरानी जेल के समीप दो पानी टंकी का निर्माण किया जा गया है। वहीं इस योजना से वार्ड 1 से 10 व 20 से 27 वार्ड के लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया करने के लिए 52 किमी पाइप बिछाकर सभी वार्ड के विभिन्न जगह पोस्ट भी बनाई जा चुकी है। जनवरी से इन वार्डों में पानी सप्लाई शुरू होना था। लेकिन बिछायी गयी पाइप में पानी सप्लाई कर चेकिंग भी नही की गई है।
इधर बिहार राज्य जल पार्षद से अमृत पेयजल योजना तहत 92 करोड़ की लागत से शहर के सभी घरों को शुद्ध जल उपलब्ध कराने की योजना बनी। अमृत पेयजल योजना का कार्य शुरू होने पर मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना से बनी योजना को भी अमृत पेयजल योजना में जोड़ दिया गया। जिससे अब एक साथ ही सभी वार्डों के लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाना है।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews