मधेपुरा: भूपेंद्र बाबू की पुण्यतिथि पर छात्र राजद के द्वारा बड़ी धूमधाम से पुष्पांजलि समारोह का आयोजन किया गया - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Wednesday, May 29, 2019

मधेपुरा: भूपेंद्र बाबू की पुण्यतिथि पर छात्र राजद के द्वारा बड़ी धूमधाम से पुष्पांजलि समारोह का आयोजन किया गया

कोशी लाइव:AKKY

 मधेपुरा कॉलेज चौक भूपेंद्र बाबू की पुण्यतिथि पर छात्र राजद के द्वारा बड़ी धूमधाम से पुष्पांजलि समारोह का आयोजन किया गया
बी एन मंडल समाजवाद को जीने वाले नेता थे जिन्होंने देश की दशा और दिशा दोनों को अपने कार्यशैली से बदला ।

इस मौके पर उपस्थित सोनू यादव और नीतीश यदुवंशी ने संयुक्त रूप से कहा कि बि. एन. मंडल का स्पष्ट आभार मत था " जब तक इस देश पर मुट्ठी भर लोग शासन करते रहेंगे तब तक देश की तकदीर नहीं बदलेगी , सच्चा लोकतंत्र तब स्थापित होगा जब  शासन व्यवस्था में पिछड़े दलित और स्त्री समुदाय की भागीदारी सुनिश्चित होगी । उन्होंने शासन में इन समुदायों के अलावा पिछड़े मुसलमान और ईसाई के लिए 60 फ़ीसदी हिस्सेदारी की मांग की ।

मौके पर उपस्थित काउंसिल मेंबर माधव, नवनीत और जापान यादव ने कहा कि बी एन मंडल ने अपने संपूर्ण जीवन में साम्राज्यवाद, विदेशी आवारा पूंजीवाद, जमींदारी, धार्मिक अंधविश्वास और हर तरह की गैर बराबरी से लोहा लिया मधेपुरा के गांव से बिहार विधानसभा संसद और न्यायपालिका तक में अपनी छाप छोड़ी ।

उपस्थित मुन्नू बाबू के साथ सैकड़ों की संख्या में उपस्थित आवाम जनों ने भूपेंद्र बाबू के पुण्यतिथि जो उनकी महाप्रयाण 29 मई 1975 को जाता है । सभी उपस्थित जनों ने कहा :- भूपेंद्र बाबू के जाने के बाद हमारे मधेपुरा और बिहार में एक ऐसे अभिभावक की कमी खलने लगी जिन्होंने सामाजिक न्याय और समरसता का पाठ सभी को पढ़ाया, जैसा हम सब जानते हैं सामाजिक न्याय कि आज के समय में हत्या की जा रही है पिछड़े - दलित - शोषित - वंचित को उनके हक और अधिकारों से दूर रखा जा रहा है , उन पिछड़ों के आरक्षण को खत्म कर अमीर को आरक्षण उपहार स्वरूप भेंट के रूप में दिया जा रहा है ।

सभी छात्र राजद के साथियों ने एक स्वर में कहा कि हमारे इतिहास में स्वर्णिम काल के रचयिता परम आदरणीय श्री भूपेंद्र नारायण मंडल जी के बताएं ज्ञान और दर्शन को याद करने और पालन करने की जरूरत है हम सब आज के पवित्र दिन शपथ लें कि उनके बताए रास्ते पर ईमानदारी के साथ चलेंगे  और सामाजिक न्याय का पालन करेंगे ।

मौके पर उपस्थित प्रदीप यादव, बसंत यादव, छोटू, नीतीश यादव, आशीष यादव, विवेक कुमार, धीराज कुमार, गुड्डू यादव, सुमित कुमार, प्रवीण कुमार, नीरज कुमार, आकाश, सुमित,  कुंदन, रितेश, मुकेश, प्रकाश, रानी, लक्ष्मण आदि सैकड़ों मात्रा में उपस्थित थे ।।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews