पूर्णियां:डुमरी बाजार में लगी भीषण आग, पचास लाख की संपत्ति राख - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, May 24, 2019

पूर्णियां:डुमरी बाजार में लगी भीषण आग, पचास लाख की संपत्ति राख

कोशी लाइव:अक्की

पूर्णिया। टीकापट्टी थाना क्षेत्र के डुमरी बाजार की दुकानों में भीषण अगलगी से लगभग पचास लाख की संपत्ति राख हो गई। टीकापटटी, रुपौली एवं धमदाहा से अग्निशमन दस्ता ने स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया। आग बिजली के शॉर्ट-सर्किट से लगने की बात बताई जा रही है।
घटना के बारे में बताया जा रहा है कि सबसे पहले अमित कुमार की मोबाइल की दुकान से सुबह-सुबह लोगों ने धुआं उठते देखा। आग लगने की सूचना दुकानदार को दी गई। लोगों द्वारा श्रीमाता सबस्टेशन से लाइन काटने को कहा गया। परंतु तबतक देर हो चुकी थी। दुकान धू-धूकर जलने लगी। लोग बिजली के डर से पानी भी नहीं फेंक पा रहे थे। जबतक लाइन काटी जाती तबतक आग ने दस दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। सभी दुकानें धू-धूकर जलने लगीं। आग की लपटें इतनी भयावह थी कि हर ओर चीख-पुकार मच गया। अग्निशमन दस्ता के पहुंचने के बाद आग पर काबू पाया जा सका। बेरोजगार युवक कहीं-कहीं से कर्ज आदि लेकर अपनी दुकान चला रहे थे, परंतु देखते-देखते उनका सब कुछ लुट गया था। पैक्स अध्यक्ष कैलाश भारती, जदयू महासचिव सखीचंद मंडल, संजय कुमार बबलू, काग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय समदर्शी आदि लोगों ने सरकार से मुआवजा देने की माग की है।

पीड़ित दुकानदार-
अमित कुमार, मोबाइल दुकान, नीखिल कुमार मोबाइल दुकान, सुमन कुमार पंडित मोबाइल दुकान, हिमाशु कुमार सुमन मोबाइल दुकान, पोलो सिंह पान दुकान, जानकी नंदन साइकिल दुकान, दिनेश चौधरी मिठाई दुकान, दीपक ठाकुर स्थानीय ग्रामीण चिकित्सक एवं भोला सिंह की नाश्ते की दुकानें जलकर राख हो गईं। बाजार मौके पर सीओ कमलनयन कश्यप ने बताया कि बाजार या व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के आग से क्षति होने पर मुआवजा का प्रावधान नहीं है।
धमदाहा अग्निशमन दस्ता का मोबाइल था स्वीच्ड ऑफ
अगलगी की घटना की सूचना देने के लिए धमदाहा अग्निशम विभाग को जब फोन लगाया गया, तो सभी मोबाइल स्वीच्ड ऑफ मिले। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सीओ के प्रयास से धमदाहा का अग्निशमन दस्ता मौके पर पहूंच पाया। घटना के बाद पीड़ितों का रो-रोकर बुरा हाल है। सभी ने रोते हुए बताया कि करीब पचास लाख की संपत्ति राख हो गई है। अब वे कैसे रोजगार कर पाएंगे। सबकुछ लूट गया।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews