मधेपुरा:बीएनएमयू: स्नातक पार्ट वन में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानिए आखिरी तारीख - कोशी लाइव

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

कार किंग [मधेपुरा]

कार किंग [मधेपुरा]
पंचमुखी चौक,मधेपुरा

Translate

Friday, May 10, 2019

मधेपुरा:बीएनएमयू: स्नातक पार्ट वन में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानिए आखिरी तारीख

कोशी लाइव:अक्की

भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में गुरुवार से स्नातक पार्ट वन 2019 का एडमिशन ऑन लाइन सिस्टम से होना शुरू हो गया।  यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट इंफारमेंशन सिस्टम (यूएमआईएस) के माध्यम से छात्रों का एडमिशन से प्रमाण-पत्र लेने तक का काम अब ऑनलाइन होगा।
प्रोवीसी प्रो. फारुक अली ने बताया कि विश्वविद्यालय के यूएमआईएस ऑन लाइन एडमिशन पोर्टल का शुभारंभ गुरुवार को दो बजे केंद्रीय पुस्तकालय में कुलपति डॉ. अवध किशोर राय करेंगे। उद्घाटन समारोह में यूएमआईएस के सदस्यों के अलावा सभी अंगीभूत और संबद्ध कॉलेज के प्राचार्य और कम्प्यूटर ऑपरेटर मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि यूएमआईएस के संबंधित प्रजेंटेशन राजभवन में बुधवार को किया गया। जिसमें नोडल ऑफिसर डॉ. अशोक कुमार सिंह और यूएमआईएस सेवा प्रदान करने वाली कंपनी आईटीआई कोलकाता के अधिकारी ने प्रजेंटेंशन दिया। 
ये है फॉर्म भरने की आखिरी तारीख
प्रोवीसी ने बताया कि छात्र नौ से 26 मई तक बिना विलंब शुल्क के ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। जबकि 27 और 28 मई तक विलंब शुल्क के साथ आवेदन किया जाएगा। मैरिट लिस्ट का फर्स्ट कट ऑफ छह जून को प्रकाशित किया जाएगा। फर्स्ट कट ऑफ में चयनित छात्रों का एडमिशन 10 से 15 जून तक होगी। मैरिट लिस्ट का सेकेंड कट ऑफ का प्रकाशन 19 जून को होगा। जबकि सेकेंड कट ऑफ का एडमिशन 20 से 25 जून तक होगा। दो जुलाई से क्लास शुरू किया जाएगा।

बीएनएमयू में एलएलबी और प्री लॉ की परीक्षा 28 मई से, ये है परीक्षा का शेड्यूल

  भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के एलएलबी पार्ट वन, टू और थ्री परीक्षा 2018 और प्री लॉ की परीक्षा 28 मई से शुरू होगी। परीक्षा नियंत्रक डॉ. नवीन कुमार ने बताया कि पूर्णिया विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. विनय कुमार सिंह की सहमति के बाद परीक्षा की तिथि और परीक्षा केंद्र का निर्धारण कर दिया गया है।
उन्होंने बताया कि पूर्णिया विश्वविद्यालय अंतर्गत तीन और भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय अंतर्गत एक परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। पूर्णिया विश्वविद्यालय के एमआईटी रामबाग पूर्णिया केंद्र पर एसडी लॉ कॉलेज कटिहार की परीक्षा होगी। एसएनएसवाई कॉलेज रामबाग परीक्षा केंद्र पर सीकेएम लॉ कॉलेज अररिया और एनडी कॉलेज रामबाग परीक्षा केंद्र पर बीएमटी लॉ कॉलेज पूर्णिया के छात्रों की परीक्षा होगी। जबकि बीएनएमयू के केपी कॉलेज मुरलीगंज परीक्षा केंद्र पर एसपीएम लॉ कॉलेज मधेपुरा और आरएमएम लॉ कॉलेज सहरसा के छात्रों की परीक्षा होगी।
परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि एलएलबी पार्ट वन, पार्ट टू और पार्ट थ्री 2018 की परीक्षा 28 मई,  30 मई, एक जून, तीन जून, सात जून, 10 जून, 12 जून और 14 जून को संचालित की जाएगी। परीक्षा 10 बजे से एक बजे तक होगी।
इसी प्रकार प्री लॉ पार्ट वन 2018, एलएलबी पार्ट टू प्रथम वर्ष 2018, एलएलबी पार्ट टू द्वितीय वर्ष 2018 और एलएलबी पार्ट टू तृतीय वर्ष 2018 की परीक्षा द्वितीय पाली में दो बजे से बजे बजे तक संचालित की जाएगी। परीक्षा 28 मई, 30 मई, एक, तीन, सात, 10, 12, 14, 18 और 20 जून तक होगी। उन्होंने बताया कि निष्पक्ष और कदाचार मुक्त परीक्षा की तैयारी की जा रही है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि संबंधित कॉलेज को सूचना भेज दी गई है

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews

Post Bottom Ad

Pages