बिहार: अररिया में PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना-अब सवाल पूछने वाले चुप क्यों हैं, बताएं - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

कोशी लाइव न्यूज़ Only News Complete News मधेपुरा, सहरसा, सुपौल एवं बिहार की अन्य जिलों का खबरों का संग्रह।

Breaking

तिवारी एजेंसी(सहरसा)

तिवारी एजेंसी(सहरसा)
छड़,सीमेंट,गिट्टी,बालू एवं हार्डवेयर की सामान के लिए संपर्क करें।

THE JABED HABIB

THE JABED HABIB
BEST HAIR AND MAKEUP SLOON

Translate

Sunday, 21 April 2019

बिहार: अररिया में PM मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना-अब सवाल पूछने वाले चुप क्यों हैं, बताएं

कोशी लाइव:

फारबिसगंज, राम प्रकाश गुप्ता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश में दो तरह की राजनीति चल रही। एक तरफ देशभक्ति, दूसरी तरफ वोटभक्ति। कांग्रेस और महामिलावटी नेता वोटभक्ति की राजनीति करते हैं। हम देशभक्ति की राजनीति करते हैं। बिहार के अररिया में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि दो चरण के चुनाव के बाद विरोधियों की जमीन खिसक गई है। वह अब एयर स्ट्राइक के सुबूत नहीं मांग रहे हैं। विरोधियों ने आतंकियों के खिलाफ की गई कार्रवाई का सबूत मांगना बंद कर दिया है। पीएम ने अररिया-सुपौल रेल मार्ग और इंडो-नेपाल सड़क सहित कई परियोजनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि ये काम शीघ्र पूरे होंगे। 
मोदी शनिवार को साहित्यकार फणीश्वरनाथ रेणु की धरती फारबिसगंज (अररिया लोकसभा) के हवाई अड्डा मैदान में एनडीए की विजय संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। बिहार की यह चौथी चुनावी रैली थी। इस रैली में मोदी ने अररिया के भाजपा प्रत्याशी प्रदीप सिंह, मधेपुरा के एनडीए प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव, सुपौल के दिलेश्वर कामैत और झंझारपुर के रामप्रीत मंडल के लिए वोट मांगे। 
ब्याज समेत विकास कर लौटाऊंगा
करीब आधे घंटे के संबोधन में पीएम ने मतदाताओं से कहा कि वे धूप के ताप में तप रहे हैं। यह तपस्या बेकार नहीं जाएगी। ब्याज समेत विकास कर लौटाऊंगा। मोदी ने कहा कि पूर्वी भारत का यह इलाका आने वाले समय में नये भारत की अगुवाई करेगा। इस क्षेत्र में रेल, सड़क, एलपीजी, बिजली, मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं का विस्तार हो रहा है। पूर्वी भारत में बिहार, असम, ओडिशा, बंगाल को इन सेवाओं का फायदा मिलेगा। 
पद्म पराग रेणु ने 'मैला आंचल' उपन्यास की प्रति भेंट की
इसके पूर्व मोदी को मंच पर ही रेणु के पुत्र पूर्व विधायक पद्म पराग रेणु ने 'मैला आंचल' उपन्यास की प्रति भेंट की। इस उपन्यास में का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि रेणु ने लिखा है कि मैं साधना करूंगा, ग्रामवासिनी भारत माता के आंचल तले। मोदी ने कहा कि वे देश के लिए साधना कर रहे हैं। उन्होंने खुद को मां भारती का पुत्र बताया। मोदी ने कहा कि 'देश के टुकड़े होंगे' बोलने वालों को करारा जवाब देंगे। उनके सीने पर आपका एक-एक शब्द पहुंचेगा, तभी उन्हें गहरी चोट लगेगी। 
उन्होंने बिहार में विपक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा कि सत्ता भोग से परिवार का विकास होता है, जिसके बाद कलह और बंटवारा होता है। 26/11 के मुंबई हमले के बाद वीर जवानों ने कांग्रेस की सरकार से पाक में घुसकर हमला करने की इजाजत मांगी थी। कांग्रेस ने इसलिए इजाजत नहीं दी थी, क्योंकि उसे वोट की राजनीति करनी थी। आतंकी पाक के थे, उन्हें सजा देने के बजाय हिन्दुओं को साजिश के तहत फंसा दिया। योजना बनाकर जांच की दिशा भटका दी। 
सबूत मांगने वालों के चेहरे ढीले पड़ गए हैं
मोदी ने लोगों से पूछा कि क्या पाक को घर में घुसकर मारना चाहिए था या नहीं! आप इससे खुश हैं! चौकीदार ने सही काम किया है या नहीं, बोलकर उन्होंने लोगों से समर्थन मांगा। मोदी ने कहा कि देश में दो चरणों के चुनाव हो चुके हैं। चुनाव से पहले हमले का सबूत मांगने वालों के चेहरे ढीले पड़ गए हैं। सबूत मांगने वाले अब चुप हो गए हैं। मोदी ने लोगों से पूछा कि उनकी बोलती किसने बंद की! यह बोलती दो चरणों के चुनाव में मतदाताओं ने बंद की है। दो चरणों के रुझान से सबूत मांगने वाले विरोधियों ने चुप्पी साध ली है। 
पीएम ने बरौनी-गुवाहाटी गैस पाइपलाइन, नेपाल के साथ व्यापार के लिए बना लैंडपोर्ट, बथनाहा से विराटनगर तक रेल, अररिया-सुपौल-गलगलिया रेल सहित कई परियोजनाओं की चर्चा की। कहा कि ये शीघ्र पूरी होंगी। उन्होंने मैथिली भाषा में संबोधन कर लोगों को संकल्प दिलाया और अपने साथ नारे लगवाए।
बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी बिहार के अररिया जिले के फारबिसगंज पहुंचे। मंच से पीएम ने सभा में उपस्थित लोगों का अभिवादन किया और कहा कि आप सबको इतनी संख्या देखकर दिल गदगद हो गया है। आप सबका प्यार विश्वास ही मेरा खजाना है। आपके आशीर्वाद से ही मैं आपका सेवक बना हूं। पीएम ने विपक्ष पर तंज कसते हुए यह भी कहा कि 'कुछ लोगों को भारत माता की जय बोलने में दर्द होता है। कुछ लोग भारत तेरे टुकड़े होंगे नारा लगाने वालों के साथ मिले हुए हैं। सबको ये सोचना चाहिए कि किसी भी जाति-धर्म से पहले हम भारतीय हैं।
पीएम मोदी ने सीएम नीतीश की तारीफ की
पीएम मोदी ने सीएम नीतीश की तारीफ करते हुए कहा कि बिहार में सीएम नीतीश के नेतृत्व में राज्य का विकास हुआ है। जनता की तपस्या का हिसाब मैं ब्याज समेत लौटाउंगा। जनता की तपस्या को बेकार नहीं जाने दूंगा। बिहार से बंगाल तक जनसैलाब दिख रहा है।
आरक्षण के बारे में फैलायी जा रही अफवाह 
पीएम ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि झूठी अफवाह फैलायी जा रही है कि आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा। लोगों को दिग्भ्रमित करना इन लोगों का काम है। यही कुनबा दलितों-पिछड़ों के हक में से मार लेगा और इसे चुराकर अपना खजाना भरेगा। ये लोग पहले भी एेसा कर चुके हैं।  
कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि इन्होंने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई नहीं की, कांग्रेस ने सेना को हमेशा कार्रवाई करने से मना किया। मेरा सपना मेरा संकल्प होता है। लोग एक तरफ वोटभक्ति की राजनीति और दूसरी तरफ राष्ट्रभक्ति की। सबूत मांगने वाले का चेहरा दो चरण के चुनाव के बाद ढीला पड़ गया है। अब एयर स्ट्राइक का सबूत मांगने वाले चुप हैं। आतंकियों की संख्या पर सबूत मांगने वाले चुप हैं।

पीएम की थी यह चौथी सभा
गौरतलब है कि बिहार में पीएम मोदी की 8 चुनावी सभा निर्धारित हैं। इसमें गया, जमुई, भागलपुर के बाद आज उनकी चौथी सभा अररिया में हुई। वहीं आज के कार्यक्रम में सभा को सीएम नीतीश कुमार और डिप्‍टी सीएम सुशील कुमार मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी संबोधित किया। 

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

KOSHILIVE

Only news Complete news. मधेपुरा,सहरसा,सुपौल एवं बिहार की अन्य जिलों की खबरों का संग्रह। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Connect With us

Pages