सहरसा:कर्मी की लापरवाही से बिजली मिस्त्री को लगा करंट, मौत - कोशी लाइव

BREAKING

रितिका CCTV

रितिका CCTV
सेल एंड सर्विस

विज्ञापन

विज्ञापन

Tuesday, April 16, 2019

सहरसा:कर्मी की लापरवाही से बिजली मिस्त्री को लगा करंट, मौत

कोशी लाइव: विकास तांती

सहरसा। शहर के गांधी पथ निवासी गुलाब साह के पुत्र बिजली मिस्त्री विजय कुमार की दर्दनाक मौत सोमवार को बिजली करंट लगने से हो गयी। मौत की खबर फैलते ही मृतक के परिजनों सहित लोगों ने शहर के शंकर चौक पर शव के साथ सड़क जाम कर दिया। इस दौरान बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। वहीं मृतक के भाई उदय कुमार ने विद्युतकर्मी मनोरंजन सिंह पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। थानाध्यक्ष राजमणि ने बताया कि इस मामले में नया बाजार पावर ग्रिड के कर्मी के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है।
जानकारी के अनुसार रविवार की शाम शहर के रिफ्युजी चौक समीप डा. भुवन सिंह क्लिनिक के आगे ट्रांसफार्मर पर चढ़कर बिजली मिस्त्री मानव बल विजय कुमार काम कर रहा था और हेल्पर नीचे था। उसी समय करीब साढ़े पांच बजे नया बाजार पावर ग्रिड के कर्मचारी मनोरंजन सिंह ने बिजली सप्लाई चालू कर दिया। जिससे उसे करंट लग गया और वो झुलसकर नीचे गिरकर झुलस गया। इस क्रम में हेल्पर मो. अशफाक भी झुलस गया। बिजली मिस्त्री को गंभीर अवस्था में निजी क्लिनिक में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत रात में हो गयी। जिससे आक्रोशित लोगों ने सुबह में सड़क जाम कर दिया। लोग दोषी कर्मी को निलंबित करने, मृतक के परिजनों को मुआवजा दिए जाने, परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिए जाने सहित अन्य सुविधा दिए जाने की मांग कर रहे थे। सदर थाना की पुलिस सहित अंचलाधिकारी ने काफी प्रयास किए लेकिन जाम नहीं हटा। इसके बाद विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता राहुल कुमार जाम स्थल पहुंचकर मृतक के परिजन को चार लाख रूपये मुआवजा दिए जाने, परिजनों को विभागीय अन्य सुविधाओं का लाभ, वयस्क होने के बाद मृतक के पुत्र को मानव बल में नियुक्ति करने का आश्वासन सदर थानाध्यक्ष राजमणि की मौजूदगी में दिया। इसके बाद सडक जाम समाप्त हुआ। करीब तीन घंटे तक जाम रहने से लोगों को काफी परेशानी हुई। वहीं घटना को लेकर वार्ड पार्षद रेशमा शर्मा, राजेश साह, सुनील साह, सोहन झा, विष्णु कुमार साह, जितेन्द्र कुमार, मनोज साह, शैलेन्द्र शेखर, सुबोध साह, कौशल यादव आदि ने विभाग के खिलाफ आक्रोश जताया।

---------------------
कार्य से हटाए गए आरोपित कर्मी
----
बिजली मिस्त्री विजय कुमार की करंट लगने से हुई मौत के मामले में बिजली विभाग ने पांच सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी है। विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता अजय कुमार रत्नाकर ने कहा कि सिमरीबख्तियारपुर के असिस्टेंट इंजीनियर आलोक रंजन के नेतृत्व में पांच सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर 24 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट समर्पित करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही इस घटना को लेकर प्रथम ²ष्टया स्वीच बोर्ड ऑपरेटर मनोरंजन सिंह को तत्काल कार्य से हटा दिया गया है। जांच रिपोर्ट के बाद विभागीय कार्रवाई होगी।
--------------------
पापा का क्या कसूर था..
मानव बल विजय कुमार के शव के पास बैठे मृतक के पुत्र दस वर्षीय इशांत बड़ी मासूमियत के साथ कहने लगा कि आखिर उसके पापा का क्या कसूर था..। पापा जब लाइन ठीक करने गए तो फिर लाइन कैसे दे दिया। यह कह कह कर मासूम रोने लगता है। मासूम बालक इंशात और उसकी बहन कशिश के सर से उसका पिता का साया छीन गया। बच्चों को बिलखते देख मृतक के पिता गुलाब साह बस एकटक अपने पुत्र के शव को देखते रहे। गुमशुम होकर सिर्फ यही कहते है कि मेरे बेटे को कब न्याय मिलेगा..।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews