सहरसा:जर्जर एनएच पर लड़खड़ाएगी नेताओं की गाड़ी - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Wednesday, 3 April 2019

सहरसा:जर्जर एनएच पर लड़खड़ाएगी नेताओं की गाड़ी

कोशी लाइव:@विकास तांती

सहरसा। सहरसा से मधेपुरा की दूरी महज 22 किलोमीटर है। लेकिन वाहनों से इन दूरी को तय करने में करीब डेढ़ घंटे का समय जाया होता है। यह सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग 107 कहलाता है। परंतु इस सड़क की जर्जरता विकास की हर कहानी को बयां करती है। यह हाल मधेपुरा-पूर्णिया एनएच का भी है। वैसे, इस सड़क के निर्माण की स्वीकृति वर्ष 2017 में दी जा चुकी है। कार्य का आवंटन भी एक कंपनी को कर दिया गया है। बावजूद इन दो वर्षों में कुछ काम नहीं हो सका।
कोसी का इलाका वैसे तो राजनीतिक रूप से काफी उर्वर है। कई कद्?दावर नेता इस इलाके में हैं। इस चुनाव में भी कई मैदान में उतरे हैं। लेकिन इन नेताओं को जर्जर एनएच की याद तक नहीं आती है। कोई सदन में उठाने तो कोई पत्र लिखने की बात कहते हैं। लेकिन इस सड़क मार्ग से चलने वाले लोग सरकार से लेकर नेता तक को कोस रहे हैं।

----
88 किमी सड़क की मिली है स्वीकृति
----
महेशखूंट-सोनवर्षा, सहरसा-मधेपुरा-पूर्णिया तक 88 किमी सड़क का निर्माण कराया जाना है। इस सड़क के निर्माण पर 736 करोड़ की राशि खर्च होगी। कार्य का आवंटन भी कर दिया गया है। कार्य एजेंसी कार्य शुरू करने का दावा भी करती है। लेकिन अबतक कार्य नहीं हो पाया है। वैसे भूमि अधिग्रहण सड़क के निर्माण में रोड़ा अटका रही है।

----
पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है सड़क
----
शहर के एनएच की जर्जरता को तो लोग झेल लेते हैं। लेकिन जैसे ही तिवारी चौक से उनकी गाड़ी पटुआहा की ओर निकलती है लोगों को रोना आ जाता है। बैजनाथपुर चौक पहुंचते ही लोग नेताओं को कोसने लगते हैं। उनकी हिम्मत टूटने लगती है। मधेपुरा, मुरलीगंज तक के पूरे सफर में वो नेताओं व सरकार को कोसते रहते हैं। इस सड़क मार्ग पर कार से यात्रा कर रहे दीपक कुमार ने बताया कि वो मधेपुरा गये थे। लेकिन इस सड़क मार्ग से लौटने की हिम्मत नहीं हुई तो पतरघट, सौरबाजार के रास्ते सहरसा पहुंचे। संतोष कुमार ने बताया कि सरकार की कार्य एजेंसी की लापरवाही के कारण सड़क का निर्माण नहीं हो रहा है। सड़क में बने गड्ढ़े जानलेवा हो गए हैं। रोज दुर्घटनाएं हो रही है। इस चुनाव में ऐसे नेताओं से हिसाब भी लिया जाएगा। विकास कुमार ने कहा कि इस सड़क मार्ग की जर्जरता का कारण एक नहीं सभी नेता हैं। जिसका जवाब जनता देगी।

कोशी लाइव फेसबुक ग्रुप join now

 
कोशी लाइव__नई सोच नई खबर
सार्वजनिक समूह · 2,321 सदस्य
समूह में शामिल हों
www.koshilive.com नई सोच नई खबर। सहरसा,मधेपुरा, सुपौल एवं बिहार की प्रमुख खबरें। WhatsApp: 9570452002 Contact for Advertising
 

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages