बिहार:तेजप्रताप यादव ने राजद के खिलाफ उतारे चार प्रत्याशी - कोशी लाइव

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

कार किंग [मधेपुरा]

कार किंग [मधेपुरा]
पंचमुखी चौक,मधेपुरा

Translate

Tuesday, April 2, 2019

बिहार:तेजप्रताप यादव ने राजद के खिलाफ उतारे चार प्रत्याशी

कोशी लाइव:अक्की

राज्य ब्यूरो, पटना : लोकसभा चुनाव माथे पर है किंतु लालू परिवार में घमासान है। महागठबंधन का झंझट सुलझा तो राजद के घर में ही लड़ाई लग गई। पार्टी और परिवार में खुद की अनदेखी से आहत तेज प्रताप यादव ने सोमवार को खुली बगावत का एलान कर दिया। राजद से अलग अपना नया मोर्चा बनाया। नाम रखा लालू-राबड़ी मोर्चा। दावा किया कि उनका मोर्चा राजद से अलग नहीं होगा, किंतु यह भी कहा कि तेजस्वी यादव चाटुकारों से घिर गए हैं। उन्होंने राबड़ी देवी से सारण की पुश्तैनी सीट बचाने की गुहार लगाई। चेतावनी भी दी कि उनकी बात नहीं मानी गई तो अपने ससुर चंद्रिका राय के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। चंद्रिका को राजद ने सारण से प्रत्याशी बनाया है। अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव को अजरुन बताकर हस्तिनापुर की गद्दी दिलाने का वादा करने वाले तेज प्रताप ने राजद के चार अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ अपने मोर्चे से उम्मीदवार भी उतार दिए। बेतिया से राजन तिवारी, जहानाबाद से चंद्र प्रकाश यादव, शिवहर से अंगेश सिंह और हाजीपुर से बालेंद्र दास को निर्दलीय प्रत्याशी घोषित कर दिया। चारो को मीडिया के सामने पेश किया और साथ देने का एलान भी किया। उन्होंने कहा कि राजद के अन्य प्रत्याशियों को भी परखेंगे। जरूरत पड़ी तो वहां से भी मोर्चा की ओर से अपना उम्मीदवार देंगे।
तेजप्रताप यादव ने राजद के खिलाफ उतारे चार प्रत्याशी



लोकसभा चुनाव 2019: तेजप्रताप ने बनाया लालू-राबड़ी मोर्चा, ससुर चंद्रिका राय के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव



tej pratap yadva launches new party  ani


Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव से पहले बागी रुख अख्तियार करनेवाले राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janta Dal) अध्यक्ष लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप (Tej Pratap Yadav) ने सोमवार को बड़ा फैसले लेते हुए नई पार्टी का ऐलान किया है। तेज प्रताप ने नई पार्टी बनाई है, जिसका नाम रखा है- लालू राबड़ी मोर्चा।
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक तेज प्रताप ने अलग पार्टी के ऐलान के साथ ही आरजेडी के सामने नई शर्त रख दी है। तेजप्रताप ने कहा कि वह दो सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं, इसके लिए महागठबंधन से उन्हें शिवहर और जहानाबाद लोकसभा सीट दी जाए।
ससुर चंद्रिका राय के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे तेजप्रतापसारन सीट से लड़ने के लिए तेजप्रताप ने अपनी मां राबड़ी देवी से आग्रह किया। लेकिन यह भी कहा कि अगर वह नहीं लड़ीं तो वह खुद वहां से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में उतरेंगे। यह सीट लालू प्रसाद की है। यहां से हर हाल में परिवार का ही कोई लड़ेगा। इसी के साथ उनके उम्मीदवारों की संख्या दो से बढ़कर चार हो गई। उम्मीदवारों की सूची में राजन तिवारी का भी नाम है।
आरजेडी ने चंद्रिका राय को सारण से दिया है टिकट
उल्लेखनीय है कि सारण सीट से राजद ने तेजप्रताप के ससुर चंद्रिका राय को टिकट दिया है। तेजप्रताप ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोर्चा के गठन की घोषणा की। प्रेस वार्ता में उनके उम्मीदवार के रूप में बेतिया से लड़ने वाले राजन तिवारी के साथ जहानाबाद के चन्द्र प्रकाश, शिवहर के अंगेश कुमार और हाजीपुर के बालिन्द्र दास भी थे। कहा कि वह खुद इन चारों उम्मीदवारों का प्रचार करेंगे। वैसे मोर्चा बीस सीटों का मुआयना करेगा। जहां से भी निष्ठावान कार्याकर्ताओं को टिकट मिला है, वहां उनका प्रचार किया जाएगा। अन्यथा राजद को मजबूत करने में शुरू से लगे कार्यकर्ताओं को अपने उम्मीदवार के रूप में उतारूंगा।
एक सवाल पर तेजप्रताप ने स्वीकार किया कि शिवहर और जहानाबाद से उनके उम्मीदवार को पार्टी ने टिकट दे दिया तो वे मान जाएंगे। साथ ही कहा कि हमारा मोर्चा राजद से अलग नहीं है। मोर्चा के बैनर में लालू-राबड़ी के अलावा तेजस्वी यादव की भी तस्वीर है। तेजस्वी हमारा अर्जुन है। परिवार में कोई गड़बड़ी नहीं है, लेकिन कुछ लोग वहां बैठकर भाइयों को लड़ाने में लगे हैं। ऐसे लोग पुराने कार्यकर्ताओं को दरकिनार कर रहे हैं। ये ऐसे लोग हैं जो हमारे यहां आते और वहां भी जाते हैं। इधर की बात उधर करते हैं।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews

Post Bottom Ad

Pages