मधेपुरा: भारतीय संस्कृति को बनाए रखना काफी जरूरी : निखिल - कोशी लाइव

Breaking

कोशी लाइव एप्प को डाऊनलोड करें।

CAR KING (MADHEPURA)

CAR KING (MADHEPURA)
ALL TYPES 4WHEELER ACCESSORIES AVAILABLE HERE

THE JAWED HABIB

THE JAWED HABIB
SALOON FOR MEN AND WOMEN

तिवारी एजेंसी(सहरसा)

तिवारी एजेंसी(सहरसा)
छड़,सीमेंट,गिट्टी,बालू एवं हार्डवेयर की सामान के लिए संपर्क करें।

Translate

Monday, April 1, 2019

मधेपुरा: भारतीय संस्कृति को बनाए रखना काफी जरूरी : निखिल

कोशी लाइव:सिंहेश्वर [दीपक कुमार सिंह]:--



श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के पर्यावरण और संस्कृति संरक्षण के तहत 1 अप्रैल को वृक्षारोपण कर अप्रैल कूल दिवस के रूप में मनाया गया।

D. L PUBLIC SCHOOL सिहेंश्वर (सबैला) में पौधारोपण किया गया। इस अवसर पर श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के संस्थापक भाष्कर कुमार निखिल ने कहा कि हमारी एक छोटी सी  मुहिम धरती को कुल बनाने में मदद करेगी।

महाराजा विक्रमादित्य की काल गणना एक अप्रैल से शुरू होता है। आज भी हमारे बही खाते और बैंक  31 मार्च को बंद होते हैं और 1 अप्रैल से शुरू होते हैं। हिंदुओं के हरेक रीति रिवाज सब भी हिंदी पंचांग के अनुसार बनाए जाते हैं। भारतीय पंचांग जिसका पूरा विश्व अनुसरण करता था, जिसको भुलाने और मजाक  उराने के लिए अंग्रेजों ने मूर्ख दिवस बनाया था। उस समय भारत गुलाम था ।तो इसायत ने विक्रमी संवत का नाश करने के लिए साजिश करते हुए 1 अप्रैल को मूर्खता दिवस अप्रैल फूल का नाम दे दिया गया ताकि हमारी सभ्यता और संस्कृति मूर्खतापूर्ण लगे ।
आइए गुलामी की मानसिकता से निकलकर अपनी सभ्यता और भारतीय संस्कृति को मजबूत करें ।भारतीय संस्कृति में यह सबसे पवित्र महीना है जिसमें भगवान श्री राम,भगवान महावीर, हनुमान का जन्म दिवस है।

इस अवसर पर श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के व्यवस्थापक अनुज सिंह, संस्थापक सदस्य मनीष आनंद जी ,संत यादव,अभिषेक आनंद आयु आनंद रंजित कुमार अजय कुमार इत्यादि मौजूद थे।।

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

Total Pageviews

Follow ME

कोशी लाइव ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

Only news Complete news. koshilive is a local online news portal of Bihar. मधेपुरा,सहरसा,सुपौल एवं बिहार की अन्य जिलों की खबरों का संग्रह। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com