खबरें जरा हटके:गरीब दोस्त के बीमार होने पर अस्पताल के बाहर सारी रात इंतजार करते रहे ये बेजुबान जानवर! - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Wednesday, April 3, 2019

खबरें जरा हटके:गरीब दोस्त के बीमार होने पर अस्पताल के बाहर सारी रात इंतजार करते रहे ये बेजुबान जानवर!

कोशी लाइव:अक्की

इस पोस्ट को 80 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे शेयर किया है


कुत्ता न केवल एक ऐसा जानवर है जो काफी वफादार होता है बल्कि कई बार वो घर के सदस्यों से ज्यादा अपनापन लिए होता है. इंसानों से जल्दी घुल-मिल जाने के कारण कुत्ते बड़ी आसानी से इंसान के दोस्त भी बन जाती हैं. यह बातें केवल कहावतें ही नहीं हैं बल्कि सच भी हैं. कुत्ते और इंसान की दोस्ती के दुनिया भर में कई उदाहरण हैं जो इस बात को पक्के तौर पर प्रमाणित करते हैं. इंसान और कुत्ते की दोस्ती का कुछ ऐसा ही नमूना देखने को मिला जब एक गरीब, बेसहारा और बेघर आदमी बीमारी की वजह से अस्पताल में भर्ती हुआ. अस्पताल के कर्मचारियों को ऐसा लगा कि इस दुनिया में उसका अपना कोई नहीं है. लेकिन उनका ध्यान अस्पताल के बाहर उस आदमी का इंतजार करते उन चार परेशान बेजुबान जानवरों की तरफ नहीं गया.


उस गरीब आदमी के इन दोस्तों की आंखों में उस शख्स के लिए प्यार और ख्याल साफ देखा जा सकता है. उसे अंदर इलाज के लिए रखा गया और यहां ये बेजुबान दोस्त दिन रात उनका इंतजार करते रहे. (प्रतीकात्मक तस्वीर)



बता दें कि यह मामला ब्राजील के एक अस्पताल का है. अस्पताल की ही एक नर्स Cris Mamprim ने ही इस खूबसूरत दोस्ती को तस्वीर के साथ फेसबुक पर पोस्ट किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)


नर्स Cris Mamprim ने यह पूरा मामला अपने फेसबुक पेज पर लिखते हुए खा- रात के 3 बजे थे, तभी एक बेघर आदमी अस्पताल में भर्ती किया गया और उसके साथ वाले गेट पर रूक गए. (प्रतीकात्मक तस्वीर)


इसके बाद वो लिखती हैं कि- इस गरीब, बेघर आदमी का नाम César है, वो बहुत तंगहाली में गुजर बसर कर रहा है. वो अपने खाने तक के लिए दूसरों पर निर्भर है, उसके पास दुनिया के सबसे अच्छे साथ हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)


जब अस्पताल के स्टाफ का ध्यान आदमी का इन्तजार करते उन बेजुबानों की ताराग गया तो न केवल उन्हें अंदर बुलाया, बल्कि खाना भी खिलाया. (प्रतीकात्मक तस्वीर)


César के बाताया कि इन साथियों को खाना खिलाने के लिए वो कई बार भूखा रहा. वो उनका बहुत ख्याल रखता है.


इस पोस्ट को 80 हजार से ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है. इसके अलावा 22 हजार से ज्यादा कमेंट्स भी किए. इन डॉगी पर लोग लगातार अपना प्यार लुटा रहे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews