बिहार:बिहार में नहीं थम रहा क्राइम: पटना में बिजनेसमैन का मर्डर, अररिया में सरपंच की हत्‍या - कोशी लाइव

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

कार किंग [मधेपुरा]

कार किंग [मधेपुरा]
पंचमुखी चौक,मधेपुरा

Translate

Friday, April 12, 2019

बिहार:बिहार में नहीं थम रहा क्राइम: पटना में बिजनेसमैन का मर्डर, अररिया में सरपंच की हत्‍या

कोशी लाइव:अक्की

पटना। बिहार में क्राइम ग्राफ कम नहीं हो रहा है। चुनाव को लेकर पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था टाइट का दावा किया जा रहा है, लेकिन बदमाश उन दावों की हवा निकालने में लगे हुए हैं। ताजा घटनाक्रम में राजधानी पटना में दिनदहाड़े बिजनेसमैन का मर्डर कर दिया गया, जबकि अ​ररिया जिले में सरपंच की बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी। आरा में भी एक व्यक्ति की ईंट से कूचकर हत्या कर दी गई है।
शंकर पटेल का था दालमोट का कारोबार
पटना सिटी में बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े दालमोट कारोबारी शंकर पटेल की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि बम फटने से एक महिला सहित तीन लोग घायल हो गए हैं। अपराधियों ने कारोबारी शंकर पटेल को एक-दो नहीं, बल्कि 5 गोली मारी। इस कारण मौके पर ही उनकी मौत हो गइ है। हत्या की ये वारदात पटना सिटी के चौक थाना के तहत मारूफगंज मोड़ की है। कारोबारी की हत्या करने के लिए 4 अपराधी आए थे। अपराधियों ने कारोबारी को गोली तो मारी ही, साथ ही अति व्यस्त इलाके में दहशत फैलाने के लिए एक बम भी फोड़ा। इसमें इलाके में मौजूद तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।
सिक्योरिटी छोड़कर आए थे शंकर पटेल
कारोबारी शंकर पटेल की जान खतरे में है, इस बात की आशंका पहले से थी, इसलिए पटना पुलिस की तरफ से उन्हें सिक्योरिटी गार्ड भी पहले से मुहैया कराई गई थी। इस बात की पुष्टि सिटी एसपी ईस्ट राजेंद्र कुमार भील ने की है। दरअसल, वारदात की जानकारी मिलते ही चौक थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। फिर मामले की जांच हुई। कारोबारी का घर पटना सिटी के कैमाशिकोह इलाके में है। पुलिस की शुरुआती जांच के अनुसार सिक्योरिटी मिले होने के बाद भी शंकर पटेल घर से सिर्फ मुंशी को लेकर मार्केट में निकले। अपराधी पहले से इनकी रेकी कर रहे थे। सिक्योरिटी गार्ड के साथ में नहीं होने की वजह से रेकी कर रहे अपराधियों को शुकवार को मौका मिला और फिर हत्या की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। वारदात को अंजाम देने 4 अपराधी आए थे, इस बात की पुष्टि पटना पुलिस ने कर दी है।
जेल के अंदर घूम रही है शक की सुईपटना पुलिस को शक है कि इस वारदात की प्लानिंग जेल के अंदर से रची गई है। उन्हें जेल में बंद श्याम बाबू गोप के उपर शक है। शंकर पटेल की हत्या श्याम बाबू के गुर्गों ने उनके इशारे पर की है, इस बात पर सिटी एसपी ईस्ट ने अपनी आशंका जताई है। पटना पुलिस ने इसी प्वाइंट पर अपनी जांच शुरू कर दी है। दरअसल, शंकर पटेल और श्याम बाबू का घर एक इलाके में है। दोनों पड़ोसी बताए जा रहे हैं। इन दोनों के बीच पुरानी दुश्मनी बताई जा रही है। दोनों के ही एक-एक भाई की हत्या भी पहले हो चुकी है। हालांकि, असलियत पुलिस की प्रोपर जांच के बाद ही सामने आएगी।


अररिया में सरपंच की दिनदहाड़े हत्‍या
उधर अररिया में सरपंच की भी गोली मार कर हत्या कर दी गई है। बेलहरा पंचायत के सरपंच को बाइक सवार पांच अपराधियों ने गोली मारकर घटना को अंजाम दिया है। मृतक सरपंच कुमार शशिभूषण यादव उर्फ गब्बू यादव रानीगंज प्रखंड के बेलसारा पंचायत के रहनेवाले थे। बताया जाता है कि अररिया से घर लौटने की दौरान बगुलाहा पंचायत वार्ड 02 के समीप दो मोटरसाइकिल पर पांच की संख्या में आए हमलावरों ने घटना को अंजाम दिया है। सरपंच की मौके पर ही मौत हो गई। सूत्रों की मानें तो अपराधियों से पंगा लेने के चलते उनकी हत्या की गई है। मौके पर पुलिस पहुंचकर छानबीन कर रही है। वहीं घटना को लेकर लोगों में गुस्सा है।
भागलपुर में मार्शल आर्ट के स्‍टेट लेवल खिलाड़ी की हत्‍या
गौरतलब है कि भागलपुर में बीती रात  करीब दो दर्जन युवकों ने युवा बजरंग दल के अध्यक्ष कृष्ण देव राज उर्फ शामू उर्फ यदुवंशी बादशाह की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। सैंडिस कंपाउड गेट पर हमलावरों ने करीब नौ बार युवक को चाकू घोंपा। कृष्णदेव मार्शल आर्ट का राज्यस्तरीय खिलाड़ी था। वह भागलपुर में युवाओं को बॉक्सिंग की ट्रेनिंग देता था। हमले के दौरान उसे बचाने में गए तीन अन्य युवक घायल हो गए। उसमें मूलरूप से रोहतास निवासी शानू कुमार उर्फ संकेत, बरारी का रितेश कुमार और तारापुर का श्याम कुमार शामिल हैं। संकेत कहलगांव एसडीपीओ के बॉडीगार्ड संतोष कुमार का पुत्र है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews

Post Bottom Ad

Pages