मधेपुरा:बीएन मंडल और पूर्णिया विवि में तकरार से छात्र परेशान - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Monday, 1 April 2019

मधेपुरा:बीएन मंडल और पूर्णिया विवि में तकरार से छात्र परेशान

कोशी लाइव:  पृथ्वीराज यदुवंशी ’ मधेपुरा

स्नातक फाइनल परीक्षा 2018 और स्नातक प्रथम खंड 2018 के परीक्षा को लेकर बीएन मंडल विवि प्रशासन व पूर्णिया विवि प्रशासन के बीच विवाद गहराता जा रहा है। इस संबंध में विगत 30 मार्च को बीएन मंडल विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो. नवीन कुमार ने पूर्णिया विवि के परीक्षा नियंत्रक को कड़ा पत्र लिखा है तथा संबोधित पत्र की प्रतिलिपि राजभवन भी भेजी गई है।
क्या है विश्वविद्यालय का मामला
बीएन मंडल विवि प्रशासन ने स्नातक फाइनल वर्ष 2018 के परीक्षा की तिथि विगत 28 मार्च से घोषित कर दी थी। बीएनएमयू प्रशासन ने परीक्षा की मुकम्मल तैयारी पूरी भी कर ली थी। लेकिन विगत परीक्षाओं की भांति इस परीक्षा में भी पूर्णिया विवि ने ग्रहण लगा दिया। उल्लेखनीय है कि पूर्णिया विवि के तरफ से स्नातक तृतीय खंड 2018 का परीक्षा प्रपत्र एवं परीक्षा शुल्क ससमय बीएनएमयू को भेजा ही नहीं।
बताते चलें कि पूर्णिया विवि प्रशासन अद्यतन परीक्षा फार्म एवं शुल्क नहीं भेजी है। दूसरी ओर स्नातक प्रथम खंड 2018 के मूल्यांकन का कार्य बीएनएमयू संपन्न कर चुका है। वहीं पूर्णिया विवि ने इस कार्य को शुरू भी नहीं किया है। कयास लगाया जा रहा है कि पूर्णिया विवि ने पूर्णिया कॉलेज को स्नातक प्रथम खंड का मूल्यांकन केंद्र घोषित किया है। वहां लोकसभा चुनाव का मतदाता केंद्र बनाया गया है।
बीएनएमयू का हालिया पत्र
बीएन मंडल विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. नवीन कुमार ने पूर्णिया विवि ने प्रशासन को लिखे पत्र में रोष प्रकट किया है कि आपके ओर से पूर्णिया विवि क्षेत्र अंतर्गत पड़ने वाले सभी कॉलेजों से परीक्षा फॉर्म एवं परीक्षा शुल्क ले लिया गया है, जो कि अद्यतन बीएन मंडल विवि प्रशासन को हस्तगत नहीं कराया गया है। परीक्षा फार्म एवं शुल्क नहीं आने के कारण परीक्षा तिथि को अगले आदेश तक बढ़ा दिया गया है। इसकी संपूर्ण जिम्मेवारी आपकी बनती है। मालूम बीएन मंडल विवि ने एकेडमिक कैलेंडर पहले ही जारी कर राजभवन एवं राज्य सरकार को समर्पित कर चुका है। लेकिन जानबूझकर एक साजिशपूर्ण षडयंत्र के तहत पूर्णिया विवि प्रशासन की ओर से जानबूझकर सत्र विलंब करवाया जा रहा है। परीक्षा नियंत्रक ने पूर्णिया विवि को लिखे पत्र में खेद प्रकट किया है कि सभी परीक्षाओं में जानबूझकर पूर्णिया विवि की ओर से अवरोध उत्पन्न किया जाता रहा है। इस करण राजभवन को भेजे परीक्षा कैलेंडर का अनुपालन नहीं हो पा रहा है। परीक्षा नियंत्रक ने पत्र में बताया कि बार-बार दूरभाष पर भी कहने पर पूर्णिया विवि की ओर से सहयोग नहीं किया जा रहा है। पत्र की प्रतिलिपि बीएनएमयू प्रशासन ने राजभवन को भी दिया है।

कोशी लाइव फेसबुक ग्रुप join now

 
कोशी लाइव__नई सोच नई खबर
सार्वजनिक समूह · 2,321 सदस्य
समूह में शामिल हों
www.koshilive.com नई सोच नई खबर। सहरसा,मधेपुरा, सुपौल एवं बिहार की प्रमुख खबरें। WhatsApp: 9570452002 Contact for Advertising
 

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages