Bihar Board 12th Inter Result 2019: इंटर परीक्षा से वंचित छात्रों को मिलेगा विशेष परीक्षा में बैठने का मौका - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Wednesday, April 3, 2019

Bihar Board 12th Inter Result 2019: इंटर परीक्षा से वंचित छात्रों को मिलेगा विशेष परीक्षा में बैठने का मौका

कोशी लाइव:अक्की

Bihar Inter Result 2019: इंटर परीक्षा से वंचित छात्रों को विशेष परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा। कंपार्टमेंटल परीक्षा के साथ ही विशेष परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा के  लिए 5 अप्रैल से फॉर्म भराया जाएगा। विशेष परीक्षा के लिए विस्तृत जानकारी बिहार बोर्ड की ओर से जल्द ही जारी की जाएगी। 
बिहार बोर्ड के अनुसार वैसे परीक्षार्थी जो इंटर की वार्षिक परीक्षा 2019 के लिए फॉर्म भर चुके हैं लेकिन वे अपने कॉलेज, स्कूल द्वारा आयोजित सेंट अप परीक्षा में या तो अनुपस्थित रहे हैं या फेल हो गए हैं, उनके लिए यह परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा का रिजल्ट भी मई अंत तक घोषित कर दिया जाएगा ताकि छात्रों को आगे उच्च शिक्षा ग्रहण करने में दिक्कत न हो। बिहार बोर्ड की ओर से पहले जारी सूचना के अनुसार ऐसे सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होने के लिए फिर से परीक्षा शुल्क भी नहीं देना होगा। ऐसे छात्रों को कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए आवेदन करते समय प्रोसेसिंग चार्ज के रुप 70 रुपए देने होंगे। इस परीक्षा में शामिल सभी परीक्षार्थियों का रिजल्ट भी वार्षिक परीक्षा की तरह डिवीजन में प्रकाशित किया जाएगा। मैट्रिक के परीक्षार्थियों के लिए भी यह व्यवस्था की जाएगी। 
स्क्रूटनी के लिए आज से आवेदन
इंटर परीक्षा में शामिल परीक्षार्थी यदि अपने किसी एक विषय या सभी विषय के प्राप्तांक से संतुष्ट नहीं हैं, तो वे अपने कॉपी की स्क्रूटिनी के लिए बुधवार से आवेदन कर सकते हैं। 12 अप्रैल 2019 तक आवेदन की तिथि है। 70 रुपए प्रति विषय इसके लिए शुल्क लगेगा। स्क्रूटनी के लिए आवेदन वेबसाइट www.bsebinteredu.in पर जाकर करना होगा।  

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews