लोस चुनाव 2019:बेगूसराय में 6 दिन रुककर कन्हैया के साथ प्रचार करूंगा: प्रकाश राज - कोशी लाइव

BREAKING

रितिका CCTV

रितिका CCTV
सेल एंड सर्विस

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, April 19, 2019

लोस चुनाव 2019:बेगूसराय में 6 दिन रुककर कन्हैया के साथ प्रचार करूंगा: प्रकाश राज

कोशी लाइव:अक्की

कर्नाटक के बेंगलुरु सेंट्रल से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे अभिनेता प्रकाश राज देश में कन्हैया समेत कई लोगों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें बदलाव की हवा महसूस हो रही है। हिन्दुस्तान के वरिष्ठ संवददाता हेमवती नन्दन राजौरा ने उनसे बातचीत की।
1. बतौर निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। कैसे जीतेंगे?मुझे बदलाव की हवा महसूस हो रही है। मैं अकेला चुनाव नहीं लड़ रहा हूं। बैंगलोर की जनता ने चुनाव लड़ रही है। वही जीत तय करेगी। मैं किसी पार्टी के खिलाफ नहीं लड़ रहा, बल्कि जनता के लिए लड़ रहा हूं। वक्त आ चुका है जब लोगों को लगना चाहिए कि हम बहुसंख्यक हैं और राजनीतिक दल अल्पसंख्यक हैं। वैसे भी लोकतंत्र में हार-जीत की बात नहीं है। 
2. अगर नहीं जीत सके तो क्या करेंगे?
अगर मैं नहीं जीता तो फिर भी जनता के लिए काम करूंगा और जो जीतेगा उससे भी काम कराएंगे। 
3. आपको आम आदमी पार्टी ने समर्थन दिया और कई अन्य दलों ने। आप किसके लिए प्रचार करेंगे? 
मैं पहले तो राजू शेट्टी के प्रचार के लिए जा रहा हूं। इसके बाद 20 को बेगूसराय जा रहा हूं। वहां रुककर 6 दिन कन्हैया का प्रचार करूंगा। इसके बाद 1 मई से दिल्ली में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करूंगा। जो भी बेहतर उम्मीदवार होगा उसके लिए खड़ा रहूंगा चाहे वो भाजपा में ही क्यों न हो। 
4. क्या आपको भाजपा में एक भी बेहतर उम्मीदवार नहीं लगता ? 
भाजपा में अच्छे आदमी कहां है। वहां सभी कुछ तो मोदी ही है ना। वहां सभी सीटों पर मोदी ही तो उम्मीदवार हैं। 

VIDEO:गुजरात में रैली को संबोधित करते वक्त कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को मारा थप्पड़

5.  आपने जब चुनाव लड़ने का मन बनाया तो कांग्रेस की तरफ से समर्थन करने का प्रस्ताव आया था क्या ? 
मैंने उनको (कांग्रेस) को कहा था कि आप ये सीट नहीं जीते हैं। आपको भी भाजपा को रोकना है मुझे भी भाजपा को रोकना है तो आओ सपोर्ट करो लेकिन वे भी पोलेराइजिंग पॉलिटिकल पार्टी ही है। जैसे भाजपा हिंदुत्व के नाम पर हिंदुओं को उल्लू बना रही है वैसे ही वो (कांग्रेस) अल्पसंख्यकों को उल्लू बना रही है। ये कांग्रेस की अल्पसंख्यक तुष्टीकरण की राजनीति है। इन्होंने अल्पसंख्यकों के लिए कुछ नहीं किया। मुझे किसी पार्टी में नहीं जाना, मैं इनके खिलाफ ही तो लड़ रहा हूं।
6. चुनाव आयोग ने मायावती और योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं पर भाषण की वजह से कुछ समय के लिए बैन लगाया। आप क्या मानते हैं ?  
हां, बिल्कुल सही है। सही किया, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी पर क्यों नहीं एक्शन लिया। वो शहीदों के नाम पर वोट मांग रहे हैं। चुनाव आयोग ने कहा है कि सेना के नाम का इस्तेमाल नहीं करना है लेकिन वे (मोदी) कर रहे हैं। उन्हें सैनिकों की शहादत पर नहीं रोजगार और अपने रिपोर्ट कार्ड पर वोट मांगने चाहिए। 
7. आपको साम्प्रदायिकता और बेरोजगारी में कौन-सा मुद्दा बड़ा लगता है?
बेरोजगारी बड़ा मुद्दा है। रोजगार सिर्फ खाने पीने के लिए नहीं चाहिए बल्कि रोजगार लोगों की पहचान है , उनकी भाषा है। देश के निर्माण के लिए रोजगार जरूरी है। यह आज का सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा है। 
8. आपके फ़िल्म जगत से लोग राजनीति में आए हैं और आ रहे हैं। हेमा मालिनी भी चुनाव लड़ रही हैं। आपको लगता है फ़िल्म जगत के लोग राजनीति में बदलाव लाएंगे? 
राजनीति में डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, अभिनेता कोई भी आ सकता है और लोग आते हैं लेकिन लोगों की मुद्दों की समझ कितनी है, उनका विजन क्या है यह महत्वपूर्ण है। सिर्फ पॉपुलर एक्टर बनने से कोई फायदा नहीं है। आप लोगों को मूर्ख बनाते हैं पांच साल बर्बाद करते हैं , उससे कोई फायदा नहीं है।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews