बिहार:भागलपुर में 12वीं की छात्रा पर तेजाब डालने का आरोपी प्रिंस गिरफ्तार, एसआईटी गठित - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Saturday, 20 April 2019

बिहार:भागलपुर में 12वीं की छात्रा पर तेजाब डालने का आरोपी प्रिंस गिरफ्तार, एसआईटी गठित

कोशी लाइव:अक्की

भागलपुर के बबरगंज थाना क्षेत्र के अलीगंज इलाके में छात्रा पर एसिड डालने के आरोपी प्रिंस भगत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके एक साथी राजा यादव को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। 
छात्रा के पिता के बयान पर गिरफ्तार प्रिंस समेत चार बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। एसएसपी आशीष भारती ने कहा कि प्रिंस नामजद आरोपी है। घटना की वैज्ञानिक तरीके से जांच करायी जा रही है।
एसएसपी ने प्रेस कान्फ्रेंस कर बताया कि घटना के कुछ देर पहले प्रिंस समेत तीन-चार लड़के छात्रा के मकान के पास खाली जमीन में बैठकर नशा कर रहे थे। शाम करीब साढ़े सात बजे प्रिंस के घर से ही तीनों बदमाश छात्रा के छत पर चढ़कर सीढ़ी के रास्ते घर में घुसे थे। तीनों नकाबपोश थे। इससे साफ जाहिर है कि बदमाश स्थानीय थे और चेहरा छुपाने के लिए चेहरे पर नकाब डाल लिया था। मौके पर प्रिंस भी मौजूद था। जांच के दौरान प्रिंस के घटना में शामिल होने की पुष्टि के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। एसएसपी ने कहा कि सिटी एसपी एसके सरोज के नेतृत्व में एसआईटी (स्पेशल इन्वेस्टीगेटिव टीम) का गठन किया गया है। टीम में सिटी एसपी राजवंश सिंह, मोजाहिदपुर इंस्पेक्टर राम इकबाल प्रसाद यादव, हबीबपुर इंस्पेक्टर अली साबरी, बबरगंज प्रभारी मिथिलेश कुमार चौधरी, साइबर सेल के राकेश कुमार और रजी अहमद को शामिल किया गया है। 
उन्होंने कहा कि एसिड पीड़िता को तीन लाख रुपये मुआवजा देने का प्रावधान है। थानेदार से मुआवजे का प्रस्ताव ले लिया गया है। सोमवार को कोर्ट को प्रस्ताव भेजा जाएगा। विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से तत्काल एक लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि छात्रा को वाराणसी के राशमन बर्न अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां के एसएसपी से बेहतर इलाज कराने के बारे में बात की गई है। कहा पीड़ित छात्रा और उसके मां का बयान लेने के लिए महिला थानेदार और इंस्पेक्टर को वाराणसी भेजा जा रहा है। आरोपियों की गिरफ्तारी तक छात्रा के घर पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है।    
एफएसएल, डॉग स्क्वायड व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने की जांच
एसिड अटैक मामले में शनिवार को चार सदस्यीय एफएसएल के वैज्ञानिकों ने छात्रा के घर की जांच की। डॉग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट्स एक्सपर्ट ने गिरफ्तार प्रिंस भगत की अंगुलियों का सेंपल लिया। एसएसपी ने कहा घटना के हर बिंदु पर जांच कराई जा रही है।
एफएसएल वैज्ञानिकों ने घर के हॉल में छात्रा का एसिड से सना कपड़ा, कीचन और छत से मौजूद साक्ष्यों के नमूने कैमिकल डालकर ली। घटनास्थल की फोटोग्राफी भी की गई। घंटे भर तक वैज्ञानिकों की टीम ने घर कई हिस्से की जांचकर सेंपल लिया। वहीं बदमाशों का चप्पल, थैला और रूमाल घटनास्थल पर छूट गया था। डॉग स्क्वायड की टीम ने  भी जांच की। 
मोजाहिदपुर इंस्पेक्टर ने कहा कि डॉग स्क्वायड की निशानदेही वाले स्थान की जांच की जा रही है।  बबरगंज थाने में बंद प्रिंस भगत का फिंगर प्रिट्स एक्सपर्ट ने दोनों हाथ के दसों अंगंलियों के निशान का नमूना लिया। नाखुन का भी सेंपल लिया। हिरासत मे लिए गए राजा यादव का भी फिंगर प्रिंटस लिया गया

कोशी लाइव फेसबुक ग्रुप join now

 
कोशी लाइव__नई सोच नई खबर
सार्वजनिक समूह · 2,321 सदस्य
समूह में शामिल हों
www.koshilive.com नई सोच नई खबर। सहरसा,मधेपुरा, सुपौल एवं बिहार की प्रमुख खबरें। WhatsApp: 9570452002 Contact for Advertising
 

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages