मधेपुरा:एक महीने तक चलने वाला,उत्तर बिहार का सुप्रसिद्ध महाशिवरात्रि मेला आज से प्रारंभ - कोशी लाइव

BREAKING

रितिका CCTV

रितिका CCTV
सेल एंड सर्विस

विज्ञापन

विज्ञापन

Monday, March 4, 2019

मधेपुरा:एक महीने तक चलने वाला,उत्तर बिहार का सुप्रसिद्ध महाशिवरात्रि मेला आज से प्रारंभ

कोशी लाइव: @ मधेपुरा सिंघेस्वर से राजेश कुमार पप्पू

 सिंहेश्वर :

 उत्तर बिहार का बैद्यनाथधाम कहे जाने वाले सिंहेश्वर स्थान में महाशिवरात्रि मेला का आयोजन सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति की ओर से किया जा रहा है। एक माह तक चलने वाले इस मेला का  विधिवित उद्घाटन जिला सत्र न्यायाधीश व पुलिस कप्तान संजय कुमार ने किया।इस मौके पर जिले के वरीय अधिकारी मौजूद थे।जिला सत्र न्यायाधीश ने कहा कि बाबा नगरी की महिमा अपरंपार है मेरा सौभाग्य है कि मेरा पदस्थापना यहाँ हुआ है उन्होंने कहा की इस जिले का नाम सिंहेश्वर होना चाहिए।एस पी संजय कुमार ने कहा कि मेला में व्यापक रूप से सुरक्षा की व्यवस्था की गयी है 200 अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गयी है उन्होंने कहा कि मेला में आने बाले श्रद्धालुओ को किसी तरह की परेशानी होने पर सीधे थांना अधयक्ष को जानकारी दे।किसी को कानून हाथ में लेने की जरूरत नही है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि मेला में शांति बनाए रखने में जनप्रतिनिधि समेत आमलोगों को सहयोग करने की अपील की। आगत अतिथितियों का धन्यवाद ज्ञयापन करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी वृंदा लाल ने कहा कि मेला में कही किसी को दिक्कत नही हो इसका पूरा ख्याल रखा जायेगा। उद्घाटन के बाद पदाधिकारीयो ने मेला में लगे सभी स्टालों का भी जायजा लिए। मेला में कृषि विभाग द्वारा लगाए गए मीणा बाजार आकर्षण का केंद्र देखा जा रहा है ।मेला को आकर्षक बनाने के लिए इस बार मेला परिसर में जहाँ एक थियेटर,मणिपुरी सर्कस,चित्रहार लगाया गया है वहीँ इसके अलावे सभी सरकारी विभागों की ओर से स्टॉल भी लगाया गया है। मेला में आने वाले श्रद्धालुओं के मनोरंजन के लिए मौत का कुंआ,ड्रैगन झूला,ब्रैक डांस,सिनेमा हॉल एवं विभिन्न प्रकार के छोटे-बरे दुकान लगाए गए है।

मेला में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। इसके लिए मेला परिसर में अवस्थित मेला थाना में भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पुलिस पदाधिकारी व दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।मेला को शांतिपूर्ण तथा भयमुक्त वातावरण में संचालित करने के लिए जिले के विभिन्न थानों से भी पुलिस पदाधिकारी व जवानों की तैनाती की गयी है। जिला प्रशासन की ओर से सभी प्रमुख स्थानों पर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है।चोर व उच्चकों पर नजर रखने के लिए मेला मंदिर परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है।

हर साल के भांति इस बार भी मेला में सुरक्षा व्यवस्था कायम करने के लिए स्काउट गाइड की ओर से स्वयं सेवकों की तैनाती की गई है। इस बावत स्काउट गाइड के आयुक्त ने बताया कि सौ से अधिक स्वयं सेवकों को मंदिर परिसर समेत मेला के परिसर के विभिन्न स्थानों पर तैनात किया गया है. स्काउट-गाइड द्वारा मेला परिसर में काउन्टर भी खोला गया है ताकि श्रद्धालुओं की समस्याओं का निदान किया जा सके।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews