भारत बंद: बिहार में जगह-जगह रेल व सड़क जाम, भागलपुर में व्‍यवसायियों ने पीटा - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Tuesday, 5 March 2019

भारत बंद: बिहार में जगह-जगह रेल व सड़क जाम, भागलपुर में व्‍यवसायियों ने पीटा

कोशी लाइव:अक्की

पटना। 13 प्वाइंट रोस्टर प्रणाली के विरोध तथा आदिवासियों को जमीन से बेदखल नहीं करने को लेकर मंगलवार को संविधान बचाव संघर्ष समिति ने भारत बंद का आह्वान किया। इसका 21 दलों के साझा विपक्ष का समर्थन मिला। भारत बंद का बिहार में सुबह से ही असर दिखा। दिन चढ़ने के साथ बंद का असर गहराता गया। बंद समर्थकों ने जगह-जगह ट्रेनें रोक दीं तथा कई जगह सड़क जाम कर दिया। उन्‍होंने पटना के डाक बंगला चौराहा पर प्रदर्शन किया। बंद का असर बिहार की जीवनरेखा गांधी सेतु पर भी पड़ा।
बंद समथकों का हुजूम सुबह से राज्‍य के अनेक भागों में सड़कों पर निकल आए। वे बाजार व आवागमन बंद कराने में लगे रहे। बंद समर्थक सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी कर रहे थे। 
आरा में बंद समर्थक आइसा कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद-पटना ट्रेन के परिचालन को बाधित किया। स्‍टेशन पर 10 आइसा कार्यकर्ता ट्रेन रोकने के दौरान हिरासत में लिए गए। जहानाबाद में राजद कार्यकर्ताओं ने पटना-गया रेलखंड पर जहानाबाद स्टेशन के निकट रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया। इस कारण पटना से रांची जा रही जनशताब्दी एक्सप्रेस को रोकना पड़ा। बंद समर्थकों ने मधुबनी  में जयनगर-पटना इंटर सिटी ट्रेन को रोक दिया।
भागलपुर में हिंसा पर उतरे बंद समर्थकों को व्‍यवसायियों ने जमकर पीटा। घटना तब हुई, जब बंद समर्थक जबरन दुकान बंद करा रहे थे। उधर, राजद कार्यकर्ताओं ने जहानाबाद स्टेशन गेट के निकट एनएच 83 को रोक कर आवागमन ठप कर दिया। नवादा में भीम आर्मी ने पटना-रांची एनएच 31 को जाम कर प्रदर्शन किया। इस कारण एनएच पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। सद्भावना चौक को जाम कर देने के कारण गया, पटना व रांची का आवागमन ठप हो गया। 
अरवल में भी सड़क जाम और आगजनी की गई। भारत बंद के समर्थन में बेगूसराय में पावर हाउस चौक के पास एन एच 31 जाम कर आवागमन ठप कर दिया गया।
बांका के गांधी चौक पर युवा राजद के कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम किया। खेसर में भी राजद समर्थित कुछ लोगों ने सड़क जाम किया।
किशनगंज  में राजद के नेतृत्व में  बहादुरगंज मोड़ खगड़ा में एनएच 31 को जाम कर विभिन्न दलों के कार्यकर्ताओं ने प्रदशर्न किया। 
दरभंगा में राजद ने दरभंगा-समस्तीपुर पथ को विशनपुर तारालाही चौक पर जाम कर दिया। दरभंगा के लहेरियासराय के अल्लपट्टी चौक पर भीम आर्मी ने सड़क जाम किया। मधुबनी में भी बंद समर्थकों ने स्टेशन चौक जाम कर दिया। 

राजधानी पटना में भी बंद समर्थक सड़कों पर निकले। उधर, हाजीपुर में बंद के कारण पटना को उत्‍तर बिहार से जोड़ने वाले गांधी सेतु पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

पटना में शुरू में बंद का असर गहराता दिखा, लेकिन बाद में हालात सामान्‍य हो गए। राजद कार्यकर्ता सड़कों पर निकले। राजद ने पटना के डाक बंगला चौराहा पर पहुंच कर प्रदर्शन किया। 

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages