सुपौल::रंगों का त्योहार होली शांतिमय माहौल में सम्पन्न - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Friday, 22 March 2019

सुपौल::रंगों का त्योहार होली शांतिमय माहौल में सम्पन्न

कोशी लाइव:
छातापुर। सुपौल। संतोष कुमार भगत      .

 रंगों का त्योहार होली प्रखंड क्षेत्र में शांतिमय वातावरण में गुरुवार को सम्पन्न हुआ। छातापुर समेत, माधोपुर, जीवछपुर, भीमपुर, मधुबनी, चुन्नी, सोहटा आदि पंचायतों में होली को लेकर उत्सवी माहौल दिनभर व्याप्त रहा। होली में किसी तरह की कोई परेशानी से बचने को लेकर प्रशासन काफी सख्त दिखे। बाजार समेत कई सथानों पर पुलिस बलों की बड़ी संख्या में मजिस्टेड कि प्रतिनियुक्ति में तैनाती की गयी थी। आदर्श आचार संहिता का ख्याल रखते हुये बच्चें बूढ़े और जवान सभी कदम से कदम मिलाकर शांतिपूर्ण माहौल में रंगोत्सव का पर्व बनाया। खासकर बच्चों में गजब का उत्साह होली को लेकर देखा गया। बच्चें अपने घर दरवाजे से ही पिचकारी के माध्यम से ही लोगों को रंग की हल्की फुहार देकर हर्षित होते दिखे। उधर,  बिभिन्न होली की टोली में अपने अपने ग्रुप के सदस्यों के साथ निकलकर होली के रिवाज को कायम रखने का कार्य किया। होली की टोली बाजार से निकल कर बिभिन्न मार्ग होते हुये ब्लॉक चौक तक गयी। होलेया टीम द्वारा होली की सभ्य गीत के माध्यम से टोली में शामिल लोगों में होली का उत्साह लाने के कार्य मे जुटे दिखे। दर्जनों की संख्या में टोली में शामिल युवा नाचते थिरकते एक दूसरे को रंग गुलाल लगाते हुये हाई स्कूल चौक तक पहुंचे। जहां बिभिन्न होली की टोली एकजुट होकर होली की खुशियां मनाई। इस दौरान व्यसायी संघ के अध्यक्ष केशव कुमार साह गुड्डू ने कहा कि रंगों का पर्व होली अपनो को मिलाने का पर्व है।  इससे सात रंग में रंगने का मौका मिलता है। उन्होंने होली को पुरानी सभ्य परंपरा को ध्यान में रखते हुए हर साल मनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि शांति विधि व्यवस्था से मनी होली ही छातापुर की अलग पहचान बनायेगी। संजीव कुमार भगत ने कहा कि होली आपसी रंग में रंगने का पर्व है। उसमें किसी तरह की कोई मतभेद को भूलकर आपसी सौहार्द को कायम रखना है। उन्होंने कहा कि होली अपनो को मिलाने का भी पर्व है। मौके पर बड़ी संख्या में लोग थे। उधर, भीमपुर थानाध्यक्ष विश्वनाथ प्रसाद रवि ने भी अपने क्षेत्र में शांति पुर्ण माहौल में पर्व सम्पन्न होने की बात कही।



होलिका दहन कर्यक्रम का हुआ आयोजन, लोगों ने कहा इसके जलने से सारी बुराइयां को हुआ नाश



छातापुर। सुपौल।संतोष कुमार भगत
मिडिल स्कूल प्रांगण में होलिका दहन कार्यक्रम का आयोजन बुधवार की रात में किया गया। जिसमें बाद संख्या में समाज के लोग शामिल हुये। समाजसेवी संजीव कुमार भगत ने होलिका में आग लगाकर बुराइयों के नाश होने की बात कही। उन्होंने कहा कि सत्य की हमेशा जीत होती है। इसी बात को होली पर्व भी उलेख्खित किया है। उन्होंने कहा कि सत्य परेशान हो सकता है, मगर पराजित नही इसी से जुड़ा है होली का यक पर्व। होलिका दहन कार्यक्रम विधि विधान पूर्वक किया गया।इस दौरान सभी लोगों ने अपनी अपनी बुराइयां को भी होलिका के जलने की आग में ही जला देने का संकल्प लिया। इस दौरान होलेया टीम द्वारा गीत कि प्रस्तुति की गयी। मौके पर प्रखंड कार्यालय कर्मी रमेश कुमार सिंह, संजीव कुमार, बौआ मंडल, मुस्कान कुमार, मुकुंद कुमार, अक्षय कुमार, मुकुंद भगत, अमित भगत, संजीव मुखिया, गुंजन भगत, सोनू कुमार भगत, शुभम भगत, रवि रौशन भगत, शक्ति कुमार, कुन्दन कुमार, विद्यानंद मुखिया आदि थे।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages