मधेपुरा:इलाज को भटकती रही मां, मासूम ने तोड़ा दम - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Friday, 15 March 2019

मधेपुरा:इलाज को भटकती रही मां, मासूम ने तोड़ा दम

कोशी लाइव:अक्की
संवाद सूत्र, मधेपुरा : एक और मासूम अव्यवस्था की भेंट चढ़ गई। बेबस मां अपनी चार माह की बिटिया को गोद में लिए डॉक्टर के निजी क्लिनिक से लेकर सरकारी अस्पताल तक भटकती रही, लेकिन धरती के भगवान को दया नहीं आई। आखिरकार तीन घंटे तक इलाज के लिए अपनी बारी का इंतजार करते मासूम ने दम तोड़ दिया। मां के अांसू सूख गए लेकिन बेरहम व्यवस्था को उस पर तनिक भी तरस नहीं आई। बाद में डॉक्टर साहब ने यह बयान देकर पल्ला झाड़ने की कोशिश की कि उसकी हालत गंभीर थी। बच्ची की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने अस्पताल के समीप टायर जलाकर सड़क जाम कर दिया और प्रदर्शन किया।
श्यामनगर निवासी बबली देवी की चार माह की पुत्री प्रतिभा कुमारी बीमार थी। उसे तेज ज्वर था। बबली अपने मायके पटोरी में रहती है। वह अपने पिता भरत ऋषिदेव के साथ गुरुवार को बच्ची के इलाज के लिए डॉक्टर डीपी गुप्ता की क्लीनिक में गई थी। वहां वे नहीं थे। उसके बाद कंपाउंडर ने उनसे दो सौ रुपये फीस लेकर अस्पताल यह कहकर भेज दिया कि डॉक्टर साहब अभी वहीं ड्यूटी पर हैं। वहीं मिलेंगे। पीड़िता अस्पताल पहुंची। लेकिन वहां भी डॉक्टर नहीं मिले। वहां ड्यूटी पर मौजूद कर्मियों ने भी मदद नहीं की। कर्मियों ने उन्हें कहा कि पर्चा कटाकर बच्ची को दिखाएं। आनन-फानन में उसने प्रकिया पूरी कर गंभीर रूप से बीमार बच्चे को अस्पताल के डॉक्टरों से देखने की गुहार लगाई, परंतु किसी ने उसकी बच्ची का इलाज नहीं किया। करीब तीन घंटे तक भटकने के बाद इलाज के अभाव में बच्ची ने दम तोड़ दिया। बच्ची की मौत के बाद परिजनों का आक्रोश फूट पड़ा। गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर दिया।
इस संबंध में चिकित्सक डॉ. डीपी गुप्ता ने बताया कि वे अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद थे। बच्ची की स्थिति काफी गंभीर थी। इलाज किया गया लेकिन जान नहीं बच पाई। हालांकि निजी क्लीनिक में दो सौ रुपये लेकर अस्पताल भेजने के सवाल का कोई स्पष्ट जवाब उनके पास नहीं था।
इलाज को भटकती रही मां, मासूम ने तोड़ा दम

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages