सहरसा: छत पर से गुजर रही हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक गंभीर - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Friday, 29 March 2019

सहरसा: छत पर से गुजर रही हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक गंभीर

कोशी लाइव:बंश राज

बिजली के लटके हुए 11 हजार वोल्ट के हाई टेंशन तार की चपेट में आने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जख्मी की गंभीर स्थिति देख उसे दरभंगा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।
सदर थाना क्षेत्र के वार्ड 32 मानस नगर निवासी संजय पोद्दार (40 वर्ष) अपने घर के छत पर पानी पटा रहा था। इसी दौरान नजदीक से गुजर रहे हाईटेशंन विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ गया। जोरदार करंट लगने से वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जिसे परिजनों ने आननफानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डीएमसीएच रेफर कर दिया गया। इधर स्थानीय लोगों व जख्मी के परिजनों ने बताया कि मुहल्ले में करीब दो दर्जन से अधिक घर से ऊपर हाईटेंशन बिजली तार सटकर गुजर रहा है। जिसके कारण कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। लोगों की जान हमेशा सांसत में रहती है। बिजली विभाग को कई बार शिकायत करने के बाद भी तार हटाने व व्यवस्थित करने की दिशा में कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। तार हटाने की बात तो दूर तार में सेपरेटर भी नहीं लगाया जा रहा है। जिसके तेज हवा बहने के दौरान चिंगारी निकलती रहती है। लोग हमेशा अनहोनी की अंदेश से सहमे रहते हैं। कई लोगों ने बताया कि खतरनाक बने तार के वैकल्पिक व्यवस्था करने के बदले में बिजली विभाग के कर्मी काफी अधिक रुपये की मांग करते हैं। जानकारी हो बिजली विभाग की लापरवाही से शहर के कई जगहों पर कभी भी बड़ा हादसा होने की संभावना बनी हुई है। मुख्य सड़क गली मुहल्ले में लटके बिजली तार से लोगों के घरों में विद्युत आपूर्ति की जाती है। हादसे की संभावना होने के बाद भी विभाग लापरवाही भरा रवैया अपनाए हुए है। जबकि राजस्व वसूली में विभाग काफी तेज नजर आता है। हर महीने करोड़ों रुपये का राजस्व वसूली करने के बाद भी सुविधा देने के नाम पर विभाग फिसड्डी साबित हो रहा है।


पिस्तौल सटा 53 हजार की लूट

महिषी थाना क्षेत्र के गेमरोहो के समीप गुरुवार की शाम छह बजे कोसी तटबंध पर बदमाशों ने पिस्तौल सटाकर तिलाठी गांव निवासी सीएसपी सदन कुमार से साढ़े 53 हजार रुपए लूट लिये।
मौके पर पहुंची महिषी पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। पीड़ित ने बताया कि तिलाठी गांव में सीएसपी केंद्र चलाता हूं। गुरुवार को लेपटॉप वाले बैग में 50 हजार रुपये रखकर बाइक से सहरसा जा रहा था। जैसे ही गेमरोहो के समीप पहुंचा की पीछे से बाइक सवार दो बदमाशों ने घेर कर पिस्तौल दिखाया। रुकने पर एक बदमाश ने मेरे हेलमेट पर पिस्तौल सटा दिया और दूसरे ने मेरे पीठ पर रखे रुपये वाला लेपटॉप बैग को छीन लिया। थानाध्यक्ष हरेश्वर सिंह ने बताया कि पीड़ित से पूछताछ की जा रही है।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages