Blast in Jammu Live Updates: बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमला, 28 घायल; 8 संदिग्धों को हिरासत में लिया - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Thursday, 7 March 2019

Blast in Jammu Live Updates: बस स्टैंड पर ग्रेनेड हमला, 28 घायल; 8 संदिग्धों को हिरासत में लिया

कोशी लाइव:अक्की

जम्मू,। जम्मू के मुख्य बस स्टैंड में आतंकवादियों द्वारा दिन दहाड़े हथगोला फेंके जाने के विस्फोट में 28 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें दो की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी घायलों को इलाज के लिए राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल भर्ती कराया गया है। विस्फोट की जानकारी मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान भी चलाया जा रहा है।
जम्मू पुलिस ने बस स्टैंड ग्रेनेड हमले के मामले में आठ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। बस स्टेंड के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगाला जा रहा है। हमलावर कौन थे, कहां से आए थे, इसका स्कैच भी तैयार किया जा रहा है कि हथगोला कहां से फेंका गया। एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट को देखते हुए लगता है कि यह हथगोला चीन निर्मित है। एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। जिस जगह विस्फोट हुआ है, उसे पुलिस ने अपने घेरे में ले लिया है। एफएलएल की टीम विस्फोट के तथ्यों को जुटा रही है। इसी बीच राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार, डिवीजनल कमिश्नर जम्मू संजीव वर्मा सहित पुलिस के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी बस स्टैंड पहुंचे और विस्फोट स्थल का जायजा लिया।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि यह अटैक बीसी रोड स्थित मुख्य स्टैंड के एग्जिट प्वाइंट पर हुआ। उस समय राज्य पथ परिवहन निगम की बस बस स्टेंड से बाहर निकल रही थी। तभी एक ग्रेनेड बस के पास गिरा और एक जोरदार धमाके के साथ फट गया। साथ लगती दुकानों और वहां खड़े लोग ग्रेनेड की चपेट में आ गए। 

स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से उन्हें अस्पताल पहुंचाया। इस घटना के बाद तमाम इलाके को सील कर दिया गया है। शहर में तमाम नाकों पर वाहनों की गहन तलाशी ली जा रही है। इस घटना के बाद जम्मू संभाग के आईजी मुनीष सिन्हा ने बताया कि विस्फोट में 20 लोग घायल हैं। आतंकवादियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 

अस्पतालों में पहुंचे मुख्य सचिव बी.वी.आर सुब्रामणियम, राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार, डिवीजनल कमिश्नर संजीव वर्मा, आईजीपी जम्मू मुनीष सिन्हा, एसएसपी जम्मू तेजेंद्र सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंच गए हैं। उन्होंने बस स्टैंड ग्रेनेड हमले में घायल लोगों से बातचीत की और हमले के बारे में जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान मेडिकल कालेज अस्पताल प्रबंधन को भी निर्देश दिए कि वे घायलों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराएं।
नौ महीनों में यह तीसरा बड़ा ग्रेनेड हमलाजम्मू मुख्य बस स्टैंड में पिछले नौ महीनों में यह तीसरा बड़ा ग्रेनेड हमला है। इससे पहले 28 दिसंबर 2018 में मुख्य बस स्टैंड के गुम्मट बाजार वाले प्रवेश द्वार पर हमला किया गया था। इसमें चार लोग घायल हो गए थे। उससे पहले उसी साल जून में भी आतंकवादियों ने बीसी रोड स्थित बस स्टैंड के प्रवेश द्वार पर खड़ी पुलिस की फ्लाइंग स्केवड को निशाना बनाते हुए फ्लाई ओवर से ग्रेनेड फेंका था। इसमें आठ लोग घायल हो गए थे। 
जम्मू बस स्टैंड ग्रेनेड हमले में घायलों के नाम
1. गौहर अहमद बट्ट (32) पुत्र गुलाम अहमद बट्ट निवासी काजीगुंड
2. मुश्ताक अहमद (40) पुत्र अब्दुल खालिद निवासी काजीगुंड
3. सतपाल (35)
4. तारिक अहमद बट्ट (31) पुत्र अब्दुल सलाम बट्ट निवासी काजीगुंड
5. गुलफाम (28) पुत्र इकराम निवासी रूढ़की, हरिद्वार
6. शकिल अहमद (24) पुत्र गुलाम मोहम्मद मलिक निवासी कुलगाम
7. शकिल (20) पुत्र बशीर अहमद निवासी कुलगाम
8. बनारसी लाल (51) पुत्र शंकर दास निवासी झज्झर कोटली जम्मू
9. बिलाल (25) पुत्र गुलजार निवासी काजीगुंड
11. कुलदीप सिंह (42) पुत्र गरीब सिंह निवासी प्रगवाल जम्मू
12. नीशा (35) पत्नी कुलदीप सिंह निवासी प्रगवाल जम्मू
13. सुख लाल (35) पुत्र दासू राम निवासी छत्तीसगढ़
14. शमशेर अहमद (22) पुत्र मोहम्मद हुसैन निवासी राजौरी
15. मोहन सिंह (55) पुत्र भगवान सिंह निवासी मीरां साहब जम्मू
16. चुन्नी लाल (71) पुत्र शिव राम निवासी हरियाणा
17. साहिल (18) पुत्र बशीर वानी निवासी काजीगुंड
18. मोहम्मद फरीद (39) पुत्र मोहम्मद सलाउदीन निवासी बिहार
19. हरजीत सिंह (42) पुत्र जगीर सिंह निवासी गुरदासपुर
20. निसार अहमद (42) पुत्र अब्दुल कासिम निवासी अनंतनाग
21. अहमद (31) पुत्र अब्दुल माकिब निवासी बिहार
22. तोसिफ अहमद गुलजार (12) पुत्र गुलजार अहमद निवासी कुलगाम
23. राजेश कुमार (25) पुत्र शेर सिंह निवासी बनी बसोहली
24. जमील अहमद (20) पुत्र मोहम्मद सादिक निवासी पुंछ
25. दानिश अहमद चौबान (7) पुत्र नजीर अहमद चौबान निवासी बांडीपोरा
26. अब्दुल अहमद (25) पुत्र अली मोहम्मद चौबान निवासी कुलगाम

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages