पूर्णियां:मौजमपट्टी में 28 वर्षो से जल रही बदले की आग - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Monday, 25 March 2019

पूर्णियां:मौजमपट्टी में 28 वर्षो से जल रही बदले की आग

कोशी लाइव:अक्की

पूर्णिया। मौजमपट्टंी में बदले की आग 28 वर्षो से जल रही है। इस बदले की आग में सौ से अधिक लोग अब तक जान गंवा चुके हैं।
90 के दशक में मौजमपट्टी गांव सहित पूरे इलाके में पुलकित यादव की दबंगई थी। बदले की आग की शुरुआत पुलकित यादव की हत्या से ही हुई। पुलकित यादव मवेशियों की चोरी से लेकर राहजनी, डकैती करने वाले गिरोह का सरगना था। इस दौरान ब्रजकिशोर यादव उर्फ बुच्चन यादव द्वारा गांव में भैंस पाल कर दूध बेचने का कारोबार किया जाता था। 1992 में पुलकित यादव ने बुच्चन के बथान से सभी भैंसों की चोरी कर ली थी। इस घटना के बाद बुच्चन का नाम अपराध की दुनिया में आया और मौजमपट्टी गांव सहित इलाके में आपसी रंजिश बढ़ गई। उसी समय गांव में ही अशोक यादव के गोहाल में पुलकित यादव की हत्या हो गई। इसका आरोप बुच्चन यादव पर लगा। इस घटना के बाद शुरू हुआ हत्या का दौर जो अब तक थमने का नाम नहीं ले रहा है।
उसी परिवार के 1995 में दो शिक्षक प्रमोद कुमार यादव और सुभाष चन्द्र यादव के विद्यालय जाने के क्रम में रघुवंशनगर रेलवे स्टेशन के समीप हत्या की गई थी। उस समय से मौजमपट्टी गांव सहित इलाके में समय-समय पर कई बार खूनी संघर्ष होते रहा। बताया जा रहा है कि इस इलाके में मक्का की खेती अधिक होती है। अपराधी घटना को अंजाम देकर मकई खेत में छिप जाते हैं।
-----------------
एसपी साहब, आपके जाने के बाद अपराधी फिर आएंगे..
संसू, धमदाहा (पूर्णिया) : एसपी विशाल शर्मा रविवार की सुबह जब घटनास्थल पर जाच करने के बाद रमाकात यादव के आगन पहुंचे तो वहा मौजूद उनके परिजन ने उन्हें रोते हुए बताया कि घटना के बाद जब रघुवंशनगर ओपी को सूचना दी गई तो सूचना के दो घटे बाद पुलिस पहुंची। इस घटना का मृतक के परिजन में इतना दहशत नजर आया कि रमाकात यादव के पुत्र ने एसपी के सामने हाथ जोड़ते हुए कहा कि अभी आप लोग आए हैं लेकिन आप चले जाएंगे तो अपराधी फिर हम लोगों को गोली मारने आ जाएगा। इस पर एसपी ने समझाते हुए कहा कि पुलिस पूरी तरह से आपलोगों के साथ है। आपलोगों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। आज से आपके गाव में एक पुलिस पिकेट भी स्थापित किया जा रहा है। इस घटना में जो भी शामिल है उसे बख्शा नहीं जाएगा।
-----------------
दो निजी अंगरक्षक हथियार के साथ हिरासत में लिए गए
संस, धमदाहा (पूर्णिया ) : मौजमपट्टंी हत्याकाड में जाच के दौरान मौके पर से एसएलआर एवं 315 बोर की राइफल के लगभग एक दर्जन खोखे पुलिस को मिले हैं। घटना के बाद पुलिस के द्वारा डीएसपी के नेतृत्व में शनिवार की देर देर रात कई संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की गई। इस क्रम में मलहमपट्टी स्थित भूषण यादव के घर से बुच्चन यादव के दो निजी अंगरक्षकों राजेन्द्र ओझा एवं महराज सिंह को दो 315 बोर की राइफल एवं दो दर्जन कारतूस के साथ हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर लाइसेंस की जांच शुरू कर दी है।
------------------
10 नामजद एवं 11 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज
संस, धमदाहा (पूर्णिया) : मौजमपट्टंी गांव में हुए में पुलिस ने मृतक के परिजन की शिकायत पर दस नामजद एवं 11 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस मामले में तीनों मृतकों के परिजन द्वारा तीन अलग-अलग प्राथमिकी थाने में दर्ज कराई गई है। पुलिस ने इस गैंगवार में मारे गए रामाकांत यादव, नीरज यादव एवं वकील यादव के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजन को सौंप दिया है।

कोशी लाइव फेसबुक ग्रुप join now

 
कोशी लाइव__नई सोच नई खबर
सार्वजनिक समूह · 2,321 सदस्य
समूह में शामिल हों
www.koshilive.com नई सोच नई खबर। सहरसा,मधेपुरा, सुपौल एवं बिहार की प्रमुख खबरें। WhatsApp: 9570452002 Contact for Advertising
 

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages