बिहार:महागठबंधन में सीट बंटवारे पर सस्पेंस खत्म, राजद 20, कांग्रेस 9, रालोसपा 5, हम 3, वीआईपी 3 सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी - कोशी लाइव

BREAKING

रितिका CCTV

रितिका CCTV
सेल एंड सर्विस

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, March 22, 2019

बिहार:महागठबंधन में सीट बंटवारे पर सस्पेंस खत्म, राजद 20, कांग्रेस 9, रालोसपा 5, हम 3, वीआईपी 3 सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी

कोशी लाइव:अक्की

पटना : महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर चल रही रस्साकशी का शुक्रवार की शाम को पटाक्षेप हो गया. राजधानी पटना के मौर्या होटल में प्रेस कॉन्फ्रेन्स में महागठबंधन के सभी दलों के बड़े नेता शामिल हुए. राजद के राज्यसभा सदस्य मनोज झा और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने सीटों के बंटवारे की घोषणा की. 
सूबे की सभी 40 लोकसभा सीटों पर महागठबंधन के सभी दलों के बीच सीट बंटवारे की घोषणा करते हुए रामचंद्र पूर्वे ने बताया कि राजद 20 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी. राजद ने अपने कोटे से दो सीटें लोकतांत्रिक जनता दल और एक सीट सीपीआई एम-एल को देगी. कांग्रेस को नौ सीटें दी गयी हैं. एनडीए छोड़ कर महागठबंधन में शामिल हुए राष्ट्रीय लोक समता पार्टी को पांच सीटों प्रत्याशी उतारेगी. वहीं, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को तीन सीटें दी गयी हैं. वहीं, वीआईपी को तीन सीटें दी गयी हैं.
VIDEO : Anil Kapoor walks the ramp with Ranveer Singh playing cheerleader on sidelines
Anil Kapoor walks the ramp with Ranveer Singh playing cheerleader on sidelines
9.4K views
Entertainment
प्रेस कॉन्फ्रेन्स में मनोज के झा ने देरी के लिए माफी मांगते हुए कहा कि महागठबंध्न यह सिर्फ दलों के बीच का गठबंधन नहीं है. सभी सहयोगी दलों ने सीटों की संख्या कम करने का काम किया है. सीपीआई एम-एल को भी राजद ने अपने कोटे से एक सीट दी है. बैठक में बिहार प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, राजद के राजद के रामचंद्र पूर्वे, मनोज के झा, लोजद के अर्जुन राय आदि शामिल हुए.
Manoj Jha, RJD on being asked ‘how can you say 'all is well' when your leader (Tejashwi Yadav) doesn't come' : Am I nothing in my party? You are making me insignificant? If format changes at the last moment, it's a party's decision, do not question that. pic.twitter.com/NPeT85zoBn
— ANI (@ANI) March 22, 2019

पहले चरण के लिए प्रत्याशियों की हुई घोषणा
पहले चरण के लिए होनेवाले मतदान को लेकर गया, नवादा, जमुई और औरंगाबाद के लिए प्रत्याशियों की भी घोषणा की गयी. गया संसदीय सीट से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी, नवादा संसदीय सीट से राजद की विभा देवी, जमुई संसदीय सीट से रालोसपा के भूदेव चौधरी और औरंगाबाद से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के उपेंद्र प्रसाद महागठबंधन के प्रत्याशी होंगे.
विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशियों की भी हुई घोषणा
विधानसभा उपचुनाव को लेकर नवादा सीट से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के धीरेंद्र कुमार सिंह और डिहरी से राजद के प्रत्याशी मो फिरोज हुसैन प्रत्याशी होंगे.
प्रेस कॉन्फ्रेन्स में नहीं शामिल हुए तेजस्वी यादव 
राजद नेता तेजस्वी यादव समेत कई अन्य नेता भी प्रेस कॉन्फ्रेन्स में शामिल नहीं हुए. पहले सूचना दी गयी थी कि तेजस्वी यादव प्रेस कॉन्फ्रेन्स करेंगे. लेकिन, अंत में राजद के राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स की. प्रेस कॉन्फ्रेन्स में वीआईपी के मुखिया मुकेश सहनी भी शामिल नहीं हुए. 
राज्यसभा भेजा जायेगा कांग्रेस का एक उम्मीदवार

मनोज झा ने बताया कि राज्यसभा की सीट खाली होने पर बिहार से कांग्रेस के एक उम्मीदवार को राज्यसभा भेजा जायेगा. पहली सीट खाली होने पर ही राजद व अन्य सहयोगी दल मिल कर कांग्रेस के एक उम्मीदवार को राज्यसभा भेजेंगे

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews