SUPAUL:परीक्षार्थियों को प्रथम पाली में 9:20 बजे के बाद नहीं करने दिया गया प्रवेश - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Thursday, February 7, 2019

SUPAUL:परीक्षार्थियों को प्रथम पाली में 9:20 बजे के बाद नहीं करने दिया गया प्रवेश

कोशी लाइव:अक्की

सुपौल। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट परीक्षा 2019 बुधवार से जिले के सभी 22 परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्ण माहौल में शुरू हुई। जिला मुख्यालय के सभी परीक्षा केंद्रों पर सुबह से ही परीक्षार्थियों का परीक्षा केंद्र की ओर जाना लगा रहा। परीक्षा को ले परीक्षा केंद्र के पांच सौ गज की परिधि में निषेधाज्ञा लगाया गया है। परीक्षा केंद्रों के मुख्य द्वार पर ही परीक्षार्थियों की तलाशी दंडाधिकारी लेते दिखे। शांतिपूर्ण परीक्षा संचालन को ले प्रशासनिक अधिकारी, शिक्षा विभाग के अधिकारियों की विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर चहल-कदमी देखी गई। इस बार के परीक्षा में खास बात यह देखी गई कि जहां प्रथम पाली मे 9:20 बजे के बाद प्रवेश नही दिया जा रहा था वहीं परीक्षा केंद्र के बाहर जांच के दौरान ही जूता-मौजा पहन कर आने वाले छात्र-छात्राओं को जूता बाहर ही खोलना पड़ रहा था। प्रशासनिक सख्ती का हाल ऐसा था कि केंद्र के आसपास परीक्षा प्रारंभ होते ही अभिभावक नजर कहीं नहीं दिख रहे थे। परिणाम रहा कि सभी केंद्रों पर कदाचारमुक्त वातावरण में पहले दिन की परीक्षा समाप्त संपन्न हुई। किसी भी परीक्षार्थी के निष्कासन की सूचना नहीं है। कदाचारमुक्त परीक्षा को ले जहां जिला प्रशासन की ओर से परीक्षार्थियों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगा गए हैं। वहीं केंद्र के बाहर की हलचल को जानने के लिये विडियोग्राफी कराई जा रही थी। कुल मिलाकर प्रथम दिन की परीक्षा शांतिपूर्ण हुई।
वीरपुर : इंटरमीडिएट परीक्षा के पहले दिन अनुमंडल मुख्यालय के तीन केंद्रों पर कदाचारमुक्त वातावरण में दोनों पालियों की परीक्षा सम्पन्न हुई। किसी भी परीक्षार्थी के निष्कासन की सूचना नहीं है। अनुमंडल मुख्यालय के तीन केंद्रों यथा राजकीय प्लस टू विद्यालय में 1184, के एस कॉलेज केंद्र पर 712 एवं ललित नारायण मिश्र स्मारक महाविद्यालय में 578 परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केंद्र निर्धारित किया गया। इन केंद्रों पर हुई दोनों पालियो की परीक्षा पूर्ण प्रशासनिक चौकसी में कदाचारमुक्त वातावरण में सम्पन्न हुई। किसी भी परीक्षार्थी के निष्कासन की सूचना नहीं है।
किशनपुर : प्रखंड मुख्यालय स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय में शांतिपूर्ण माहौल में इंटर की परीक्षा चल रही है। बुधवार को प्रथम दिन आयोजित इंटरमीडिएट परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई। सबेरे से ही परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर पहुंचने लगे थे। परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी को कतारबद्ध कर गेट पर पुलिस कर्मी द्वारा जांचोपरांत प्रवेश दिया गया। वहीं जूता पहनकर आए परीक्षार्थी का जूता बाहर ही खुलवा दिया गया। इस संबंध में विद्यालय प्रधान सह केंद्राधीक्षक डॉ राजीव कुमार ने बताया कि प्रथम पाली में जीव विज्ञान के 253 परीक्षार्थियों में 247 शामिल हुए। जबकि 06 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहा। उन्होंने कहा कि कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए विभागीय स्तर से सीसी टीवी कैमरा, वीडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है।
जदिया : कड़ी सुरक्षा के बीच त्रिवेणीगंज के तीन परीक्षा केन्द्रों पर प्रथम दिन बुधवार को शांतिपूर्ण वातावरण के बीच इंटरमीडिएट परीक्षा सम्पन्न हुई। ललित नारायण प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय को आदर्श परीक्षा केंद्र बनाया गया है। शांतिपूर्ण व कदाच ारमुक्त परीक्षा को लेकर एसडीओ विनय कुमार ¨सह,दंडाधिकारी रंजय ¨सह, बीओ लल्लू पासवान,अनुमंडल लोक शिकायत पदाधिकारी धर्मेश कुमार,सीओ ध्रुव कुमार आदि भी परीक्षा केन्द्रों का जायजा लेते दिखे।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews