राष्ट्रीय:सत्ता में आए तो तत्काल तीन तलाक कानून खत्म कर देंगे: कांग्रेस - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, February 8, 2019

राष्ट्रीय:सत्ता में आए तो तत्काल तीन तलाक कानून खत्म कर देंगे: कांग्रेस

कोशी लाइव:अक्की

 दिल्ली, प्रेट्र : लोकसभा चुनाव की जंग जीतने के लिए कांग्रेस ने गुरवार को एक और बड़ा दांव चल दिया। पार्टी ने कहा है कि यदि वह सत्ता में आई तो तत्काल तीन तलाक कानून को खत्म कर देगी। दिल्ली में पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग के अधिवेशन के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने यह घोषणा की।
देव ने आरोप लगाया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तत्काल तीन तलाक कानून से ऐसा माहौल पैदा किया है कि मुस्लिम महिलाएं मुस्लिम पुरुषों के खिलाफ खड़ी हो गई हैं। कई लोगों ने हमसे कहा कि तीन तलाक कानून से महिलाएं सशक्त होंगी। लेकिन हमने इस कानून का विरोध किया, क्योंकि इस कानून को मोदी ने मुस्लिम पुरुषों को जेल में डालने व पुलिस थानों में खड़ा करने के लिए एक हथियार बनाया।’
महिला कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि देशभर की मुस्लिम महिलाओं ने इस कानून के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया और ‘करोड़ों पत्र’ लिख कर इस कानून के खिलाफ बगावत की है। कांग्रेस ने संसद में इस कानून का विरोध किया और वह वादा करती हैं कि 2019 में कांग्रेस की सरकार बनने पर हम इस कानून को खत्म कर देंगे। लेकिन यह भी तय है कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए किसी भी सरकार द्वारा लाए गए किसी भी कानून का कांग्रेस समर्थन करेगी।’ ज्ञात हो कि तत्काल तीन तलाक पर प्रतिबंध का विधेयक कांग्रेस के विरोध के कारण राज्यसभा में पारित नहीं हो सका है। फिलहाल सरकार ने इससे संबंधित अध्यादेश को हाल ही में फिर से जारी किया है।
सत्ता में आए तो तत्काल तीन तलाक कानून खत्म कर देंगे

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews