ब्रेकिंग बिहार : पूर्णिया में कांग्रेस नेता बुच्चन यादव पर अंधाधुंध फायरिंग-बमबारी, 4 गंभीर, महिला की मौत... - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Tuesday, 12 February 2019

ब्रेकिंग बिहार : पूर्णिया में कांग्रेस नेता बुच्चन यादव पर अंधाधुंध फायरिंग-बमबारी, 4 गंभीर, महिला की मौत...

बिहार : पूर्णिया में कांग्रेस नेता पर अंधाधुंध फायरिंग-बमबारी, 4 गंभीर, महिला की मौत...



कोशी लाइव:अक्की

पूर्णिया : बिहार के पूर्णिया में सोमवार की रात डेढ़ बजे जिले के बीकोठी के मौजमपट्टी में बमबाजी व अंधाधुंध फायरिंग में जहां एक महिला की मौत हो गयी, वहीं कांग्रेस नेता बूचन यादव समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. कांग्रेस नेता बूचन यादव समेत चारों घायल सिलीगुड़ी में आइसीयू में भर्ती हैं. बम व बंदूक से लैस करीब दो दर्जन हमलावर कांग्रेस नेता बूचन यादव की हत्या करने के इरादे से आये थे. 

घटना उस वक्त हुई जब कांग्रेस नेता ब्रजकिशोर यादव उर्फ बूचन यादव जागरण कार्यक्रम का उद्घाटन कर अपने समर्थकों के साथ निकल रहे थे. जैसे ही वे अपनी स्कॉर्पियो के पास पहुंचे वैसे ही बमबाजी व फायरिंग शुरू हो गयी. बमबाजी में कांग्रेस नेता बूचन यादव का दायां पैर उड़ गया. जबकि, उसके छोटे बेटे सुमित, साढ़ू का बेटा अभिनव कुमार और निजी अंगरक्षक अनिल ठाकुर भी गंभीर रूप से घायल हो गये. 

जवाबी फायरिंग में गांव के अरुण यादव की पत्नी रानी देवी की गोली लगने से मौत हो गयी. घटना के बाद बूचन समेत चारों घायल को इलाज के लिए पूर्णिया मैक्स अस्पताल लाया गया जहां से सिलीगुड़ी रेफर कर दिया गया. घटना के फौरन बाद एसपी विशाल शर्मा मौजमपट्टी पहुंचे और त्वरित छापेमारी शुरू करायी. पुलिस ने पास के ही बथनाहा गांव के एक घर से दोनाली बंदूक व 9 जिंदा कारतूस जब्त किये. 

धमदाहा एसडीपीओ प्रेम सागर ने बताया कि घटना की तीन प्राथमिकी दर्ज की गयी है. बूचन पर हमले के मामले में मौजमपट्टी के अखिलेश यादव व उसके भाई मिथिलेश यादव और सिसवा के भूषण यादव को नामजद आरोपित बनाया गया है. जबकि, मृतका रानी देवी के पति अरुण यादव के बयान पर बूचन के बड़े बेटे साहिल सौरभ व मधेपुरा के रहीपकीलपार के जयचंद यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. 

एसडीपीओ ने बताया कि छापेमारी में बथनाहा गांव से एक दोनाली बंदूक और 9 जिंदा कारतूस जब्त किया गया. हथियार बरामदगी के मामले में बथनाहा के हीरा मंडल और उसकी पत्नी सरिता देवी को अभियुक्त बनाया गया है. हीरा मंडल फरार है, सरिता देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

एसपी की टिप्पणी

घटना के बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई शुरू कर दी. दोनाली बंदूक व 9 जिंदा कारतूस बरामद किये गये हैं. अभी तक एक महिला समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. दोनों पक्षों के बयान पर अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गयी है. (विशाल शर्मा, एसपी)
 बुरी तरह जख्मी
ग्रामीणों के मुताबिक।
ग्रामीणों के मुताबिक बड़ी संख्या में लोग आर्केस्ट्रा का आनंद ले रहे थे। तभी स्कॉर्पियो पर बुचन यादव अपने गुर्गों के साथ वहां पहुंचा। इसी दौरान पूर्व से घात लगाए अपराधियों ने बुचन की गाड़ी को घेरकर ताबड़तोड़ बमबाजी और गोलीबारी शुरू कर दी। अंधेरे के कारण एक गोली मौजमपट्टी गांव के अरुण कुमार यादव की पत्नी रानी देवी को लगी। घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। 
बम की चपेट में आने से स्थानीय मुकेश कुमार यादव का दाहिना पैर बुरी तरह जख्मी हो गया है। गोली और बम की आवाज सुनकर बुचन यादव के समर्थकों ने भी जवाब में गोलियां बरसाईं। गैंगवार में घायल बुचन की स्थिति बिगड़ते देख उसे सदर अस्पताल ले जाया गया। बम लगने से बुचन का एक पैर पूरी उड़ गया है। स्थिति गंभीर देख डाक्टरों ने उसे सिलीगुड़ी रेफर कर दिया।
लोगों ने बताया कि घटना में बुचन के साथ आए 5 लोग बुरी तरह जख्मी हुए हैं। हालांकि सबके सब गायब नजर आ रहे हैं। करीब 200 राउंड फायरिंग और तीन से चार बम फटने की घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त है। घटना की सूचना मिलते ही एसपी विशाल शर्मा धमदाहा अनुमंडल के सभी थानों की पुलिस के साथ जांच में पहुंच गए। पुलिस ने आसपास के इलाकों में अपराधियों को दबोचने के लिए छापेमारी अभियान चलाया।  

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages