कटिहार:पहले 'वंदे मातरम' बोलने से किया इनकार, वीडियो वायरल होने पर शिक्षक ने दी सफाई - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

कोशी लाइव न्यूज़ Only News Complete News मधेपुरा, सहरसा, सुपौल एवं बिहार की अन्य जिलों का खबरों का संग्रह।

Breaking

तिवारी एजेंसी(सहरसा)

तिवारी एजेंसी(सहरसा)
छड़,सीमेंट,गिट्टी,बालू एवं हार्डवेयर की सामान के लिए संपर्क करें।

THE JABED HABIB

THE JABED HABIB
BEST HAIR AND MAKEUP SLOON

Translate

Thursday, 7 February 2019

कटिहार:पहले 'वंदे मातरम' बोलने से किया इनकार, वीडियो वायरल होने पर शिक्षक ने दी सफाई

कोशी लाइव:अक्की

कटिहार: मनिहारी प्रखंड में 26 जनवरी को एक मुस्लिम शिक्षक ने 'वंदे मातरम' गाने से मना कर दिया था. इसे लेकर शिक्षक का वीडियो भी वायरल हुआ था. वहीं, शिक्षक ने पूरे मामले पर सफाई देते हुए कहा कि 'वंदे मातरम' उनके विश्वास के खिलाफ है.

शिक्षक.


पटना,। बिहार में एक बार फिर से वंदे मातरम् को लेकर नया विवाद सामने आया है, जहां कटिहार जिले में गणतंत्र दिवस के मौके पर एक प्राथमिक स्कूल में ध्वजारोहन के दौरान मुस्लिम शिक्षक के वंदे मातरम नहीं गाने को लेकर मामला गरमा गया है। जिसके बाद बिहार के शिक्षामंत्री ने कहा है कि मामले के जांच के बाद उस शिक्षक पर कार्रवाई की जाएगी।
शिक्षामंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा है कि राष्ट्रगान को लेकर किसी तरह का विवाद माफी के लायक नहीं है। ये अपमान की बात है।
बता दें कि कटिहार के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक अफ़ज़ल हुसैन ने 26 जनवरी को 'वंदे मातरम' गाने से इनकार कर दिया था जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। इसके बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा चरम पर पहुंच गया और लोगों ने शिक्षक के साथ हाथापाई की और जमकर बवाल काटा।
शिक्षक अफजल हुसैन का कहना है कि-हां, मैंने गणतंत्र दिवस के दिन वंदे मातरम नहीं गाया, क्योंकि यह हमारे धार्मिक आस्था के खिलाफ है।
 
उन्होंने कहा कि 'हम अल्लाह की इबादत करते हैं और वंदे मातरम का मतलब होता है 'भारत की वंदना', जो हमारी मान्यता के खिलाफ है। संविधान नहीं कहता कि यह गाना अनिवार्य है।' बता दें कि सोशल मीडिया पर इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 
हालांकि, जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश चंद्र देव ने मीडिया को बताया कि उन्हें इस घटना के बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि अगर हमें ऐसी कोई सूचना मिलती तो इसकी जांच की जाती। मगर अब तक हमें ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है। अगर कोई शिकायत मिलेगी तो जांच की जाएगी।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

KOSHILIVE

Only news Complete news. मधेपुरा,सहरसा,सुपौल एवं बिहार की अन्य जिलों की खबरों का संग्रह। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Connect With us

Pages