बिहार: आपत्तिजनक नारेबाजी के बाद दो पक्षों में पथराव, कई घायल - कोशी लाइव

BREAKING

रितिका CCTV

रितिका CCTV
सेल एंड सर्विस

विज्ञापन

विज्ञापन

Wednesday, February 27, 2019

बिहार: आपत्तिजनक नारेबाजी के बाद दो पक्षों में पथराव, कई घायल

कोशी लाइव:अक्की

बिहार में भागलपुर के बबरगंज थाना क्षेत्र के कटघर मोहल्ले में मंगलवार को आपत्तिजनक नारा लगाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट और पथराव की घटना घटी। दोनों पक्षों की भीड़ मौके पर जुट गई और तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। पथराव में दोनों पक्ष के एक-एक लोग घायल हो गए। घटना के बाद अफवाह तेजी से फैलने लगी। सूचना मिलने पर सिटी एसपी एसके सरोज पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। एसएसपी के निर्देश पर मोजाहिदपुर, बबरंगज, कजरैली, इशकचक और बबरगंज थाने की पुलिस को कटघर भेजा गया। पुलिस केन्द्र से दंगा निरोधी बल और सीआईटी जवानों को भी बुला लिया गया। कटघर मोहल्ले को पुलिस छावनी मे तब्दील कर दिया गया।
कटघर मोहल्ले के दिनेश प्रसाद साह ने कहा कि दिन के करीब 11 बजे हुसैनाबाद मिस्त्री टोला के कुछ लड़के मोहल्ले में आकर आपत्तिजनक (पाकिस्तान जिंदाबाद) नारा लगाने लगे। नारा सुनकर लोग घर से निकले। लड़के को नारा लगाने से मना किया गया। युवक ने गाली-गलौज की तो लोगों ने उसकी पिटाई कर दी। उसके बाद लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। बचाव में दूसरे पक्ष की ओर से भी पथराव किया गया। पथराव में दिनेश साह की पत्नी बबिता देवी का सिर फट गया। वहीं पिटाई से मो. सुद्दी मिस्त्री के पुत्र मो. मिट्ठू घायल हो गया। 
मिट्टू  ने कहा कि मो. उल्लाह और मो. बॉबी के साथ कटघर की ओर गए थे। कुछ लोग वहां पर नशा पी रहे थे। अचानक उनलोगों ने पकड़कर मारपीट करने लगे। सिटी एसपी ने दोनों घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल भेजा। घटना के बाद जगदीशपुर अंचल के सीओ सोनू कुमार भगत और डीएसपी मुख्यालय अजीत कुमार मौके पर तैनात कर दिया गया। सिटी एसपी ने दोनों पक्षों को भाईचारा बनाए रखने को कहा। कहा जो माहौल बिगाड़ने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। स्थानीय लोगों का कहना था कि पाकिस्तान के खिलाफ हुए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कुछ युवक आपत्तिजनक नारा लगाने लगे थे। 
फ्लैग मार्च किया गया
दोनों पक्षों में शौहार्दपूर्ण माहौल बनाए रखने के लिए सिटी एसपी के नेतृत्व में कटघर और हुसैनाबाद मिस्त्री के बीच फ्लैग मार्च निकला गया। पुलिस को दोनों मोहल्ले के चारों ओर सघन गश्ती कराने का निर्देश दिया गया। मौके पर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती कर दी गई है। घटना के बाद आसपास के थाना क्षेत्र में भी गश्ती बढ़ा दी  गई है। 
शांति समिति की बुलाई गयी बैठक 
मंगलवार दोपहर दो पक्षों में तनाव के बाद डीएसपी मुख्यालय अजीत कुमार और सीओ सोनू कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक की गई। बैठक में लोगों ने कहा कि बच्चे की लड़ाई में घटना घटी है। अभिभावकों को बच्चों को संभालने की चेताबनी दी गई। कहा दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी है। दोबारा इस तरह की घटना होने नहीं दी जाएगी। बैठक में स्थानीय पार्षद पति विनय कुमार गुप्ता, मो. अली हसन, दुर्गेश साह, मो. सोनू, हबीबपुर इंस्पक्टर अली साबरी, मुन्ना, मो. आलम, मोतीलाल, पंडित और नियाज अहमद आदि लोग उपस्थित थे।   

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews