बिहार:कोसी-सीमांचल को 23 सौ करोड़ की सौगात, गडकरी ने किया 4 बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

Breaking

तिवारी एजेंसी(सहरसा)

तिवारी एजेंसी(सहरसा)
छड़,सीमेंट,गिट्टी,बालू एवं हार्डवेयर की सामान के लिए संपर्क करें।

THE JABED HABIB

THE JABED HABIB
BEST HAIR AND MAKEUP SLOON

Translate

Thursday, 28 February 2019

बिहार:कोसी-सीमांचल को 23 सौ करोड़ की सौगात, गडकरी ने किया 4 बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास

 कोशी लाइव:अक्की 



केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एनएच 107 सहित 2322.85 करोड़ की चार परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने सांसद पप्पू यादव की मांग पर सहरसा ओवरब्रिज के लिए 70 करोड़ रुपये देने समेत अन्य घोषणाएं भी की। गुरुवार को स्थानीय बीएन मंडल स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।



इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में पैसे की कमी नहीं है। इच्छाशक्ति की जो कमी थी वह नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से दूर हो गयी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश का तकदीर बदलना चाहते हैं। आने वाले दिनों में भारत विश्व का सुपर इकोनॉमिक पावर बनेगा।


हेलीकॉप्टर से तीन बजे पहुंचे गडकरी

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी हेलीकॉप्टर से तीन बजे उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, पथ निर्माण मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव के साथ बीएन मंडल स्टेडियम पहुंचे। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार केंद्रीय मंत्री ने 2322.85 करोड़ की लागत से बनने वाले राष्ट्रीय राज मार्ग की चार बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने सिंहेश्वर ओवर ब्रिज की डीपीआर बनाने और फुलौत फोरलेन पुल की घोषणा की।

कोसी-गंडक जलमार्ग घोषित


उन्होंने कहा कि इन विकास कार्यों से क्षेत्र के विकास में तेजी आएगी। उन्होंने कहा कि कोसी-गंडक को जलमार्ग घोषित कर दिया गया है। वाराणसी- हल्दिया तक जलमार्ग का कार्य पूरा कर लिया गया है। आने वाले दो- तीन साल में 280 लाख टन माल की जलमार्ग से ढुलाई की जाएगी। नेपाल में डैम बनाने की बात हुई है। इससे बिहार में बाढ़ का खतरा कम होगा। छह हजार मेगावाट बिजली भी बनेगी। उन्होंने कहा कि सिर्फ गेहूं-चावल से किसानों की तकदीर नहीं बदल सकती है।

देश के 50 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा


इथेनॉल बनाने की दिशा में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है। इथेनॉल से चलने वाले ऑटो रिक्शा बनाए जा रहे हैं। इससे देश के 50 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि देश की मजबूत इच्छाशक्ति के कारण वर्तमान समय में 34 किलोमीटर रोड प्रतिदिन बन रहा है। एनडीए सरकार से पहले मात्र दो किलोमीटर रोड प्रतिदिन बन रहा था। सभा को संबोधित करने के बाद करीब चार बजे वे हेलीकॉप्टर से वापस लौट गये।

इन परियोजनाओं का किया गया शिलान्यास


644.5 करोड़ की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग 107 के महेशखुंट-सहरसा-मधेपुरा तक 90 किलोमीटर दो लेन पेव्ड शोल्डर सहित चौड़ीकरण और उन्नयन कार्य का शिलान्यास किया गया। इसके अलावा 984.29 करोड़ की लागत से एनएच 527 ए पर भेजा और बकोर के बीच कोसी नदी पर 10.2 किलोमीटर लंबे पुल और पहुंच पथ का निर्माण। वहीं 337.6 करोड़ की लागत से एनएच 527 ए के विदेश्वर स्थान से भेजा तक 26.4 किलोमीटर लंबाई का दो लेन पेव्ड शोल्डर सहित चौड़ीकरण एवं उन्नयन कार्य और 357 करोड़ की लागत से एनएच 527 ए और 327के के बकौर-परसरमा-बनगांव-बरियाही खंड और महिषी तक स्पर का 39.145 किलोमीटर लंबा दो लेन पेव्ड शोल्डर सहित चौड़ीकरण एवं उन्नयन कार्य का शिलान्यास किया गया।



मधेपुरा में गरजे सुशील मोदी, कहा- पीएम मोदी के नेतृत्व में देश का हो रहा है विकास







बीएन मंडल स्टेडियम में गुरुवार को बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश तीव्र गति से विकास कर रहा है। उन्होंने कहा कि असंभव को संभव बनाने का नाम है नरेंद्र मोदी और नितिन गडकरी।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जिस प्रकार अमेरिका ने आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान घुसकर मारा उसी प्रकार पीएम मोदी ने आतंकवादियों का सफाया पाकिस्तान की सरजमीन पर करने का संकल्प लिया है। उन्होंने पूर्व की सरकार को विकास विरोधी बताते कहा कि पहले की सरकार ने 15 साल में छह हजार करोड़ रुपये सड़क निर्माण में खर्च किये जबकि वर्तमान सरकार ने एक लाख 19 हजार करोड़ रुपये खर्च किया है।

सुशील मोदी ने जनता से सवाल किया कि पहले की सरकारों ने कोसी का विकास क्यों नहीं किया। जबकि एनडीए की सरकार ने कोसी में सड़क का जाल बिछा दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में एक भी घोटाला नहीं हुआ है। समारोह में पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने देश की सीमा पर आतंकवादियों के खिलाफ लड़ने वाले वीर जवानों को सलामी देते कहा कि पीएम मोदी ने सेना को खुली छूट देकर उसके मनोबल को बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि एक तरफ हमारी सेना सीमा पर अपनी ताकत दिखा रहे हैं वहीं दूसरी ओर देश में चतुर्दिक विकास हो रहा है

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Connect With us

Pages