NEW DELHI;गणतंत्र दिवस पर दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकी गिरफ्तार - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Sunday, 13 January 2019

NEW DELHI;गणतंत्र दिवस पर दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकी गिरफ्तार

कोशी लाइव: 

दिल्ली/जम्मू-कश्मीर, जेएनएन। एक ओर जहां दिल्ली समेत पूरे देश में गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं, वहीं 26 जनवरी से 15 दिन पूर्व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जम्म-कश्मीर (सोपियां) पुलिस की मदद से हिजबुल मुजाहिदीन (HM) के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों की गिरफ्तारी सोपियां (कश्मीर) में हुई है।
बताया जा रहा है कि दोनों आतंकियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने राजधानी को दहलाने की साजिश को नाकाम कर दिया है। गिरफ्तार आतंकियों के नाम किफ़यातुल्लाह बुखारी और दूसरा नाबालिग है, जिसके नाम का खुलासा नहीं हुआ है। तस्वीर में हाथ में एके-47 थामे आतंकी का नाम किफयातुल्ला है।
दोनों की गिरफ्तारी 11 जनवरी को हुई है। यह भी पता चला है कि इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं।
खुफिया एजेंसियों की मानें तो गिरफ्तार आतंकी नवीद बाबू और किफायत दोनों एक-दूसरे के संपर्क में थे। नवीद पहले कश्मीर में राजनेता था फिर उसने वर्ष 2017 में हथियार उठाया और आतंकी बन गया। यह भी बताया जा रहा है कि नवीद बाबू कश्मीर पुलिस में काम करता था और बाद में आतंकी संगठनों में शामिल हो गया था। नवीद बाबू हिजबुल मिज़ाहद्दीन का एरिया कमांडर है।
दरअसल, सितंबर 2018 में ISIS JK आतंकी ग्रुप के 2 आतंकियों की स्पेशल सेल ने गिरफ्तारी की थी। इसके बाद से ही स्पेशल सेल इन पर लगातार काम कर रही थी। स्पेशल सेल को इनपुट मिला था कि दिल्ली-एनसीआर में 2 हिजबुल आतंकी की गतिविधि है, जो छोटे हथियार खरीदने आएं हैं। जिसके बाद इन दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी जम्मू-कश्मीर के सोपियां से की गई है।
दिल्ली पर हमेशा बना रहता है आतंकी हमले का खतरा
गौरतलब है बता दें कि इस्लामिक स्टेट्स ऑफ ईराक एंड सीरिया (ISIS) और हिजबुल मुजाहिदीन के अलावा दिल्ली पर अन्य आतंकी संगठनों का भी खतरा मंडराता रहता है। ऐसे में गणतंत्र दिवस परेड के दौरान दिल्ली के साथ एनसीआर के इलाकों  गाजियाबाद, गुरुग्राम, नोएडा, फरीदाबाद शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहती है। बावजूद इसके आतंकी संगठन हमला करने के लिए नए तरीके आजमा सकते हैं। खफिया एजेंसियों की मानें तो फिदायीन आतंकी लाउडस्पीकर और एम्पलीफायर को भी हमले का एक जरिया बना सकते हैं। पिछले साल भी ऐसी आशंका जताई गई थी कि आतंकी लाउडस्पीकर और एम्पलीफायर में IED लोड कर समारोह में हमला कर सकते हैं। इतना ही नहीं, आतंकी बम धमाके के लिए टॉर्च, परफ्यूम बॉटल, खिलौने या खुफिया कैमरा का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages