मधेपुरा।BNMU में साजिश के तहत किया जाता रिजल्ट पेंडिंग:संयुक्त छात्र संघ - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Wednesday, 9 January 2019

मधेपुरा।BNMU में साजिश के तहत किया जाता रिजल्ट पेंडिंग:संयुक्त छात्र संघ

कोशी लाइव@अक्की

मधेपुरा । बीएनएमयू में संयुक्त छात्र संगठन की ओर से जारी आंदोलन के दूसरे चरण के चौथे दिन छात्र नेताओं ने एक दिवसीय भूख हड़ताल कर अपना विरोध व्यक्त किया। समान विचारधारा के सभी छात्र नेताओं ने भूख हड़ताल कर अपनी एकजुटता दिखाते हुए विश्वविद्यालय पर जमकर हमला बोला। छात्र नेताओं ने कहा की लोकतांत्रिक रूप से जारी आंदोलन का एक मात्र उद्देश्य विश्वविद्यालय को गहरी ¨नद से जगाना है। संयुक्त छात्र संगठन द्वारा विगत कई दिनों माह से छात्रहित, भ्रष्टाचार, शैक्षणिक अराजकता, फर्जीवाड़ा सहित अन्य मुद्दों को लेकर मांगपत्र सौंपा था। लेकिन लगातार आश्वासन के बाद भी आज तक कोई कार्रवाई होती नजर नहीं आया। विश्वविद्यालय प्रशासन के उदासीन रवैया के खिलाफ विभिन्न छात्र संगठन एकजुट हो आंदोलन को विवश हैं। छात्र नेताओं ने एक स्वर में कहा की वर्षों से लंबित प्रीपीएचडी परीक्षा, फर्जीवाड़ा और छात्र छात्राओं का शोषण चरम पर है। चर्चित नरेंद्र श्रीवास्तव प्रकरण में समस्त साक्ष्य उपलब्ध कराने के बाद भी कुलपति का मौन रहना उनके दोहरे चरित्र को दर्शाता है। विभिन्न मौकों पर विश्वविद्यालय प्रशासन ग‌र्ल्स हॉस्टल शुरू करने की बात करता रहा है। लेकिन अनेकों छात्राओं के आवेदन के बाद भी अभी तक छात्रावास को शुरू नहीं कराया गया है। वहीं अपनी उपलब्धियों के पुल बांधने वाले कुलपति नए परिसर में सिफ्ट होने के एक वर्ष गुजर जाने के बाद भी मूलभूत सुविधाओं व सुरक्षा की समुचित व्यवस्था नहीं हो पाई है।
--------------------------
साजिश के तहत किया जाता रिजल्ट पें¨डग :
विश्वविद्यालय प्रशासन के विगत दिनों प्रथम खंड और खंड दो के रिजल्ट में बड़ी संख्या में रिजल्ट पें¨डग करना साजिश लगता है। विश्वविद्यालय प्रशासन के कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुए छात्र नेताओं ने कहा की अपना प्रेस होने के बाद भी निजी प्रेस में काम करवाना जहां पैसों के दुरुपयोग को दर्शाता है। वहीं विश्वविद्यालय के अधिकांश कागजों पर लालू नगर अंकित नहीं होना विश्वविद्यालय के कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है। वहीं छात्र नेताओं ने दूसरे चरण के आंदोलन को क्रमबद्ध करते हुए चौथे दिन विभिन्न महाविद्यालयों में छात्र-छात्राओं से संवाद आयोजित कर विश्वविद्यालय की खामियों से अवगत करवाने का निर्णय लिया गया। एक दिवसीय अनशन पर एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष निशांत यादव, बीभीएम छात्र नेता मुन्ना कुमार, राहुल पासवान, अंशु कुमार, एआईएसएफ के विश्वविद्यालय प्रभारी हर्ष वर्धन ¨सह राठौर, नीतीश यादव, संजीव यादव, सोनू कुमार, ऋषिकेष विवेक, छात्र नेता नीतीश यदुवंशी, जापानी यादव, काउंसिल मेंबर नवनीत कुमार, वरीय छात्र नेता इशा असलम, भवेष कुमार, छात्र राजद जिला सचिव बिट्टू कुमार, ललटू कुमार, मोहन कुमार, मनीष झा, विवेकानंद, दीपक कुमार, केपी कॉलेज काउंसिल मेंबर निधि कुमारी, रिजू कुमारी, बिट्टू कुमार राजदीपक सहित अन्य मौजूद थे।
----------------------------
आंदोलन के समर्थन में आए छात्र एलजेडी :
दो दिनों से जारी संयुक्त छात्र संगठन की ओर से जारी विवि बचाओ, भविष्य बचाओं आंदोलन के समर्थन में मंगलवार को छात्र एलजेडी भी आ गए हैं। आंदोलन के समर्थन में छात्र लोजद विवि मीडिया प्रभारी अरुण कुमार, शशि कुमार, अमृत, आशीष, रणवीर व राजेश आदि ने आंदोलन का समर्थन किया।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

कोशी लाइव फेसबुक ग्रुप join now

 
कोशी लाइव__नई सोच नई खबर
सार्वजनिक समूह · 2,321 सदस्य
समूह में शामिल हों
www.koshilive.com नई सोच नई खबर। सहरसा,मधेपुरा, सुपौल एवं बिहार की प्रमुख खबरें। WhatsApp: 9570452002 Contact for Advertising
 

Pages