बेगूसराय: गोली मारकर छात्र की हत्या - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, January 4, 2019

बेगूसराय: गोली मारकर छात्र की हत्या

कोशी लाइव:AKKY@बेगूसराय:

मेघौल पंचायत के मलमल्ला गांव निवासी नाथो दास के 15 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार की अज्ञात बदमाशों ने शुक्रवार की शाम गोली मारकर हत्या कर दी। मलमल्ला गांव से पूरब बहियार स्थित खेत में अपने पंपसेट देखने जा रहे इस किशोर को रास्ते में ही बदमाशों ने उसकी कनपटी में गोली मार दी। घटना को अंजाम देकर बदमाश अपनी बाइक से भाग निकले। मृतक राहुल नौवीं का छात्रा था। गोली चलने की आवाज सुनकर दौड़े आसपास के लोगों ने खून से लथपथ राहुल को इलाज के लिए खोदावंदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। राहुल की निर्मम हत्या से उसके परिजनों में कोहराम मच गया है। मृतक की मां बिमल देवी व पिता नाथो दास का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक अपने तीन भाइयों में सबसे छोटा था। उसके अन्य दो भाइयों सुशील और रोहित की चीत्कार से पूरा माहौल गमगीन हो गया है। मृतक की दोनों बहनें कविता व रविता भी रो-रोकर अर्ध विक्षिप्त हो गई। मृतक के पिता ने रोते हुए बताया कि उसे या उसके पुत्र को किसी से भी दुश्मनी नहीं है। हत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। मृतक के पिता ने पुलिस को बताया है कि उसके पुत्र की हत्या बाइक सवार तीन अज्ञात बदमाशों ने की है। किशोर की हत्या से क्षेत्र में दहशत व्याप्त है।
कहते हैं थानाध्यक्ष
थानाध्यक्ष रंजन कुमार ने बताया कि हत्या की इस घटना को अंजाम देने वाले हत्यारों को छोड़ा नहीं जाएगा।


बेगूसराय:

कौओं की मौत से बर्ड फ्लू की आशंका, हरकत में आया पशु अस्पताल

बेगूसराय:
गुरुवार को और फिर शुक्रवार की सुबह पुलिस लाइन पैरेड ग्राउंड के सामने तीन कौओं की अचानक मौत ने पशु चिकित्सकों के होश उड़ा दिए। सूचना मिलते ही बर्ड फ्लू की आशंका को ध्यान में रखते हुए पशुपालन विभाग हरकत में आ गया। तुरंत चार सदस्यीय टीम स्थल की और रवाना हुई। वायरस प्रोटेक्टेड सूट पहनकर चिकित्सकों की टीम ने डेढ़ घंटे तक जांच पड़ताल की। पशु शल्य चिकित्सक डा.सुभाष कुमार और प्रभारी सहायक कुक्कुट पदाधिकारी डा. पवन कुमार ने सूट पहनकर वहां मृत दो कौओं का पोस्टमॉर्टम किया। एक मृत कौआ को सैंपल के तौर पर पैक कर लेते गए।
अवर प्रमंडल पशु पालन पदाधिकारी डा. अनिमेष कुमार ने बताया कि मृत दो कौओं के पोस्टमॉर्टम से उनके अंदर तत्काल इंफ्लुनजा और बर्ड फ्लू के लक्षण नहीं दिख रहे। बावजूद इसके कौओं के सैंपल को आईएएचपी पटना भेजा जा रहा है, जहां इसके बर्ड फ्लू से मरने की आशंका की जांच की जायेगी। बताया कि तत्काल या तो ठण्ड से कौओं की मौत हुई होगी या पेस्टिसाइड खाया हुआ चूहा को कौओं ने खाया होगा। संभावना है कि इससे भी इसकी मौत हुई होगी। जिले के सभी चिकित्सकों को सूचना दे दी गयी है कि कहीं भी किसी पक्षी या पशु की अस्वाभाविक मौत होती है तो इसकी सूचना तुरंत जिला मुख्यालय अस्पताल को दें। वही डा. बमशंकर ने बताया की पशुपालकों को चाहिए कि अपने पशु और पक्षियों को गर्म रखने की कोशिश करते रहें। ठंड के कारण पशु पक्षियों की परेशानी बढ़ सकती है।
पशु के इलाज की नहीं हो रही बेहतर व्यवस्था
पशु अस्पताल में पशु के इलाज के लिए बेहतर व्यवस्था नहीं है। 24 घंटे पशु अस्पताल के खुले रहने की घोषणा के बाद भी कई बार चिकित्सक नदारद मिलते है। कई पशुपालकों ने भी अधिकारियों से इस बात की शिकायत भी की। बावजूद सुधार नहीं दिख रहा। इस मामले में विभाग ने भी गंभीरता से लिया है। डीएम के निर्देश पर गुरुवार को एसडीओ संजीव कुमार चौधरी ने अचानक पशु अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने अपनी रिपोर्ट वरीय अधिकारियों को सौंप दी है।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews