मधेपुरा।विपीन का नाम सुनते ही बदमाशों को आ जाता है पसीना - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Thursday, 24 January 2019

मधेपुरा।विपीन का नाम सुनते ही बदमाशों को आ जाता है पसीना

कोशी लाइव: स्टालिन अमर अक्की

मधेपुरा।
मधेपुरा। पुलिस विभाग में नौकरी तो बहुत लोग करते हैं लेकिन कम ही लोग होते हैं जो पुलिस की नौकरी करने के साथ-साथ लोगों के दिलों पर छा जाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि अमूमन पुलिस की दौड़-धूप वाली नौकरी में तनाव भी काफी होता है। काम के प्रेशर के साथ अपने इलाके में विधि-व्यवस्था कायम रखना और अधिकारियों के भरोसे पर खरा उतरना भी किसी चुनौती से कम नहीं होता। यद्यपि इन सब के बीच लोगों के साथ बेहतर तालमेल और सामंजस्य स्थापित कर पाना काफी कठिन होता है। हम बात कर रहे हैं मधेपुरा जिला मुख्यालय में तैनात कमांडो जवान विपीन कुमार की। विषम परिस्थितियों में किस तरह समझदारी के काम लिया जाता है विपीन बखूबी जानते हैं। इनके नाम से ही अपराधियों की शामत आ जाती है। पुलिस जनता की सेवा के लिए होती है। इसका इन्होंने बेहतर मिसाल पेश किया और आज यही वजह है कि शहर के लोग इन्हें आज पुलिस कम अपना साथी ज्यादा समझते हैं। जनता के सहयोग से शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए इन्होंने अपने साथियों के साथ कितने ही शराब माफियाओं के मनसूबों पर पानी फेरा और हजारों हजार लीटर शराब जब्त कर तस्करों और शराबियों के अंदर कानून का खौफ भी कायम किया। बेहतर कार्य के बीच इनके खिलाफ विरोधी भी मुखर हुए लेकिन इनकी सच्चाई, लगन और द्वढ़ संकल्प के समक्ष सभी को मुंह की खानी पड़ी। यह इसलिए भी संभव हो पाया क्योंकि इन्होंने जनता की नजर में बेहतर कार्य किया और अपनी स्वच्छ छवि को बनाए रखा।
------------------------
बाइक चे¨कग के दौरान चलान काटने के बजाय देते हैं हेलमेट :
वर्ष 2012 में वे कांस्टेबल की पद पर मधेपुरा में बहाल हुए थे। अपने ईमानदार छवि व बेहतर पुलि¨सग की वजह से जल्द ही उन्हें मोबाइल दस्ता का हेड बना दिया गया। वर्ष 2013 में कमांडो की ट्रे¨नग के दौरान विपीन पूरे राज्य में दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसके बाद से वे मधेपुरा में कमांडो हेड के तौर पर कार्य रहे हैं। बहुत कम दिनों में ही वे अपने कार्यशैली की वजह से आमजनों के बीच काफी लोकप्रिय हो गए। शहर में बाइक चे¨कग के दौरान जिन बाइक चालकों के पास हेलमेट नहीं होता है, उनको चालान काटने के बजाय हेलमेट देने का मुहिम भी चला रहे हैं। इस मुहिम के तहत करीब सौ हेलमेट लोगों को दे चुके हैं। उन्हें वर्ष 2015 में जिला पुलिस पदक व विभिन्न संस्थाओं की ओर से दर्जनों सम्मान भी प्राप्त कर चुके हैं। उनका मानना है कि पुलिस के तनाव भरी नौकरी में भी यदि सच्चे लगन और ईमानदारी से काम किया जाय तो यहीं जनता उन्हें अपने सर आंखों पर बैठा लेती है। जिस तरीके से इन्होंने लोगों के साथ आपसी सामंजस्य स्थापित करके बेहतर पुलि¨सग की मिसाल स्थापित की है, उससे इलाके की जनता में काफी खुशी है। विपीन कहते हैं कि पुलिस अगर अपनी ड्यूटी ईमानदारी से करें तो समाज अपराधमुक्त हो जाएगा।



मधेपुरा।

हथियार तस्कर का 25 किमी तक कमांडो ने किया पीछा, कमांडो हेड के बाइक की टायर फट जाने से बचकर निकले तीन तस्कर

मुंगेरिया असलहे के तस्करी का केंद्र बना मधेपुरा में बुधवार को तीन हथियार तस्कर कमांडो के हाथों से बचकर निकल भागा।...

Bajar News - commando did 25km of weapon smuggler followed by three smugglers escaping from the tire burst of commando head bike
मुंगेरिया असलहे के तस्करी का केंद्र बना मधेपुरा में बुधवार को तीन हथियार तस्कर कमांडो के हाथों से बचकर निकल भागा। कारण 25 किमी तक दो बाइक पर सवार तीन हथियार तस्करों का जिला मुख्यालय के कचहरी के सामने से पीछा कर रहे कमांडो हेड विपिन कुमार के बाइक की टायर रास्ते में ही फट गयी। टायर फटने के बाद तीन बाइक पर सवार आधा दर्जन कमांडो को देर हो गयी और हथियार तस्कर बैजनाथपुर के रास्ते सौर बाजार की ओर भाग गए। बावजूद इसके कमांडो ने सौर बाजार से पतरघट तक उसका पीछा किया किंतु तस्कर सोनवर्षा के रास्ते खगड़िया जिला में प्रवेश कर गया।

एक लाख 20 हजार रुपए में किया था 3 पिस्तौल का डील जानकारी के अनुसार खगड़िया निवासी तस्कर मुंगेर में बने पिस्तौल बेचने के लिए मधेपुरा में खरीददार से बात किया था। पिस्तौल लेकर यहां आने के बाद तस्कर इसकी कीमत बढ़ाकर मांग रहा था। बात बिगड़ते देख खरीददार गिरोह के एक युवक ने इसकी सूचना कमांडो को दी। सूचना मिलते ही तीन बाइक पर सवार आधा दर्जन कमांडो विपिन कुमार के नेतृत्व में दो पल्सर पर सवार तीन हथियार तस्कर का पीछा किया। 25 किमी तक पीछा करने के दौरान विपिन की बाइक की टायर रास्ते में फट गयी जिससे सभी कमांडो को देर हो गयी और तस्कर फरार हो गया।

तस्कर का पीछा करता कमांडो दस्ता।

हथियार तस्कर बैजनाथपुर के रास्ते सौर बाजार की ओर भाग गए

तस्कर पर रहेगी कड़ी निगरानी 

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages