सुपौल। एच एम की मर्जी से खुलती व् बंद होती है विद्यालय - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Monday, 14 January 2019

सुपौल। एच एम की मर्जी से खुलती व् बंद होती है विद्यालय

कोशी लाइव: @सुपौल से पप्पू मेहता

सुपौल प्रखंड के विद्यालयो की शिक्षा व्यवस्था का बुरा हाल है। नियमित रूप से पदाधिकारी के  निरक्षण नही करने के कारण प्रधानाद्यपको की मनमानी चरम पर है।खास कर ग्रमीणों क्षैत्रो में मनमानी चरम पर है ।जिसे नोनिहालो की भबिष्य दाव पर लगा हुआ है।अगर समय रहते विभाग कड़ा रुख नही अपनाते है तो शिक्षा व्यवस्था चौपट होने से कोई नही रोक सकता है व् सरकार के गुण वत्ता पूर्ण शिक्षा पर साबलिया  निशान लगने  से इंकार नही किया जा सकता है।




  इसका ताजा बानगी आज 14-01 2019 को प्रखंड के उत्क्रमित मध्य बिद्यालय चक झहुरा में देखने को मिला। दिन के 1 बजे जब बिद्यालय का  मुआयना किया गया तो बिद्यालय पूरी तरह बंद पाया गया। गेट पर ताला लटका हुआ था बिद्यालय परिसर में बच्चे  खेल रहे थे ।पूछने पर कई बच्चे ने बताया कि हम लोग नियमित रूप से स्कूल आते है सर लोग अभी डेढ घंटा पहले छुट्टी देकर चले गए है।वही मौजूद रोसोईया शुभलता कुमारी ने बताया कि 1 जनवरी से एम डी एम बंद है हलाकि उन्होंने यह  भी बताया की हमलोग 7 जनवरी से हड़ताल पर है एच् ऍम द्वारा हमलोगों से जबरन स्कूल में उपस्थित रहने को लेकर हस्ताक्षर कर। करा लेते है जबकि आज तक खाना भी नही बना है।वही मौजूद ग्रामीण मनोज कुमार,दिनेश यादव,भूपेंद्र यादव आदि ने  बताया प्रधानाद्यपक के मनमर्जी से बिद्यालय खुलती है व् बंद होती है इस बाबत एच ऍम श्याम सुंदर यादव ने दूरभाष पर बताया कि मकर संक्रन्ति होने के कारण बच्चे नही आये थे इसलिए छुट्टी देकर सुपौल जा रहे है वही एक शिक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि मेँ आज छुट्टी पर हूँ तथा डॉक्टर के पास इलाज कराने आया हूँ।प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से सम्पर्क करने का प्रयास किया गया पर सम्पर्क नही हो सका।जब की जिला शिक्षा पदादिकारी  ने इस बाबत कहा की जाँचोप्रान्त कार्रवाई की जायेगी।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages