मधेपुरा: बीएनएमयू में अविलंब हो छात्रावास का निर्माण : एनएसयूआइ - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

Madhepura,Saharsa,Supaul Local Web News Media

Breaking

Translate

Monday, 3 December 2018

मधेपुरा: बीएनएमयू में अविलंब हो छात्रावास का निर्माण : एनएसयूआइ

कोशी लाइव:AKKY

मधेपुरा: बीएनएमयू में एनएसयूआई के प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में बीएनएमयू कुलपति से मुलाकात कर छात्र-छात्राओं के विभिन्न समस्याओं के प्रति उनका ध्यान आकर्षित कराया। कुलपति ने उनकी सभी समस्याओं को अविलंब दूर करने की बात कही। इस बाबत जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने बताय कि बीएनएमयू के सभी संकायों में सीट की बढ़ोतरी की जाए। उन्होंने कहा कि कुछ विभाग अभी भी जर्जर भवन में चल रहा है जिसे अविलंब भवन मुहैया किया जाए। जर्जर भवन के कारण कभी भी बड़ी घटना घट सकती है। विवि द्वारा संचालित बस के रूट चार्ट का विस्तार किया जाए। ताकि छात्र एवं छात्रों को अपने आवागमन रूट पर बस का परिचालन हो जाएं और वे सुलभ से विश्वविद्यालय कैंम्पस तक पहुंच सके। विभिन्न महाविद्यालयों और विश्वविद्यालय परिसर के छात्रावास को सुचारू रूप से चालू किया जाए। राज भवन द्वारा जारी पत्र में डीएसडब्ल्यू बहाल करने के संबंध में अनियमितता बरती गई है। इस पर जांचोपरांत कार्रवाई की जाए। राज सरकार द्वारा एससी-एसटी छात्र-छात्राओं को जो सुविधा बीएनएमयू में नहीं दी जा रही है वह सुविधा दिया जाए। बहुत से छात्र स्नातकोत्तर में नामांकन लेना चाहते हैं लेकिन कम सीट होने के कारण सैकड़ो छात्र इससे महरूम रह जाते हैं। साथ ही वर्षो से विभिन्न कॉलेजों में हॉस्टल है लेकिन सुविधा के आभाव में छात्राएं क्लास में नहीं आती है। अविलंब हॉस्टल को सुचारू रूप में लाने की कवायद तेज किया जाय। इस प्रतिनिधिमंडल में एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष निशांत यादव, मुन्ना कुमार, राहुल कुमार, ललटू कुमार, शिवशंकर मौजूद थे।



चुनावी तैयारी में जुट जाएं कार्यकर्ता : भाजपा


मधेपुरा: भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा प्रभारी सह जिला महामंत्री दिलीप कुमार ¨सह की अध्यक्षता में कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष रवींद्र चरण यादव ने कहा कि चुनाव की तैयारी में कार्यकर्ता लग जाएं। गांव-गांव जाकर लोगों को केंद्र सरकार की उपलब्धि को बताएं। वहीं पूर्व प्रत्याशी डॉ. विजय कुमार विमल ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार प्रगति के पथ पर है। हर वर्गो को ध्यान में रखकर योजना बनाई जा रही है। जिला महामंत्री दिलीप ¨सह ने कहा कि मधेपुरा विधानसभा के अंतर्गत सभी 48 शक्तिकेंद्रों पर पदयात्रा किया जाएगा। शक्तिकेंद्रों पर आगामी 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक पदयात्रा के दौरान बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने के लिए तीन-तीन टोलियों बनाई गई है। प्रत्येक टोली में पांच-पांच कार्यकर्ताओं को नियुक्त किया गया है।बैठक में जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार, अनिल यादव, राजदेव यादव, बद्री प्रसाद मंडल, पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. अर¨वद कुमार अकेला सहित अन्य मौजूद थे।

Follow ME

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Total Pageviews

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

Pages