मधेपुरा।अंबेडकर के विचारों को जीवित रखना ही सच्ची श्रधांजलि:प्रोवीसी - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Thursday, 6 December 2018

मधेपुरा।अंबेडकर के विचारों को जीवित रखना ही सच्ची श्रधांजलि:प्रोवीसी

कोशी लाइव @अक्की
मधेपुरा। डॉ. भीमराव अंबेडकर ने संविधान के जरिए भारत के सभी लोगों के लिए स्वतंत्रता, समानता, बंधुता की गारंटी देता है। यह संविधान चंद लोगों के लिए नहीं है, सबों के लिए है। अत: हमसबों की यह जिम्मेदारी है कि हम संविधान की मूल भावना को अक्षुण्ण रखें। यह बात प्रति कुलपति डॉ. फारूक अली ने कही। वे गुरूवार को डॉ. अंबेडकर के 62 वें महापरिनिर्वाण दिवस पर आयोजित समारोह में बोल रहे थे।  प्रतिकुलपति ने कहा कि यह दुखद है कि आजादी के 70 वर्षों बाद भी हम संविधान की मूल भावना को आत्मसात नहीं कर पाए हैं। इसी कारण हम आज भी बदहाल हैं। आज भी वंचितों को उनका हक-अधिकार एवं मान-सम्मान नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि जो वर्ग विकास की मुख्यधारा में पीछे है, उन्हें विकास का अवसर मिलना चाहिए। संख्या के हिसाब से सबों को हिस्सेदारी व भागीदारी मिले।  इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि जिला कल्याण पदाधिकारी चंद्रप्रकाश ¨सह ने कहा कि डॉ. अंबेडकर कठिन परिस्थितियों में संघर्ष करके आगे आए। उन्होंने हमें शिक्षित बनो, संगठित रहो और संघर्ष करो का संदेश दिया है। हम शिक्षित होंगे, तभी हम अपने अधिकारों एवं कर्तव्यों को जान सकेंगे। उन्होंने कहा कि डॉ. अंबेडकर ने दुनिया को मानववाद का संदेश दिया। उनके मानववाद को केन्द्र में रखकर ही देश का विकास हो सकता है।  कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए छात्रावास अधीक्षक सह सीनेट एवं ¨सडिकेट के सदस्य डॉ. जवाहर पासवान ने कहा कि डॉ. अंबेडकर केवल दलितों के नेता नहीं थे, बल्कि वे संपूर्ण मानवता के नायक थे। उन्होंने जीवनभर संघर्ष कर हम सबों के लिए सामाजिक न्याय की रोशनी लाई। हमें इस रोशनी को घर घर तक पहुंचाना है। सामाजिक न्याय के कारवां को आगे ले जाना है।

इस अवसर पर पीआरओ डॉ सुधांशु शेखर, डॉ. उदय कृष्ण, डॉ. ललन कुमार सहनी, कार्यपालक अभियंता बिहार सरकार जयप्रकाश पासवान, माया के अध्यक्ष राहुल यादव, ई. हरिश्चंद्र मंडल, एनएसयूआई के निशांत यादव, नितेश कुमार, सोनू यादव, ईसा असलम, माधव, दिलीप कुमार दिल, ललटू, ऋषिकेश, नितीश, रवीन्द्र कुमार, नवनीत, आर्यन, नीरज, राहुल, ॠषिकेश, अमित, शिवशंकर, अंशु, संतोष, दिनेश, मंजू सोरेन, सुखिया प्रवीण, सत्यम कुमार, शुभम, मिथुन, अजित,भवेश, राजा, हीरा, प्रभाष, मूलचंद, विलास, विकास, दिनकर कुमार, सौरभ कुमार चौहान आदि उपस्थित थे।  मंच संचालन मनीष  कुमार ने किया। धन्यवाद ज्ञापन हंसराज कुमार हंस उर्फ मुन्ना कुमार ने की।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages