सुपौल;मानवता शर्मसार!...जब जवान पोते का दाह-संस्कार नहीं कर दादा ने नदी में फेंक दिया शव - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Sunday, 16 December 2018

सुपौल;मानवता शर्मसार!...जब जवान पोते का दाह-संस्कार नहीं कर दादा ने नदी में फेंक दिया शव

कोशी लाइव:अक्की

मानवता और इंसानियत को झकझोर देने वाली एक घटना सामने आयी है सुपौल में। दरअसल भरा-पूरा परिवार रहने के बावजूद एक दादा ने खुदकुशी करने वाले अपने जवान पोते के शव का दाह संस्कार करने की जगह कोसी नदी में फेंक दिया। 
बताया जाता है कि पारिवारिक विवाद और परिवार का समाज से बनाव नहीं होने की वजह से ऐसा किया गया। मामले का खुलासा तब हुआ जब पुलिस शव को अज्ञात समझ कर पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल लेकर पहुंची।
 
शव लाया गया अस्पताल तो हुआ मामले का खुलासा
सुपौल के भपटियाही थाना क्षेत्र के कोसी पूर्वी तटबंध के 25 किमी के पास ग्रामीणों ने शनिवार को अहले सुबह एक युवक का शव देखा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त नहीं होने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजवा दिया। सदर अस्पताल आने के बाद पता चला कि यह शव वीरपुर थाना क्षेत्र के सीतापुर वार्ड 12 निवासी रवि कुमार झा उर्फ निक्कू झा का है और इसका पोस्टमार्टम शुक्रवार को ही हो चुका था। रवि ने गुरुवार की रात फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। वीरपुर थानाध्यक्ष सुरेश राम ने बताया कि मृतक के शव को दोबारा परिजनों को सौंपा जा रहा है। रवि के दादा जगदीश झा देर शाम भपटियाही थाना पहुंचे और शव को दोबारा ले जाने को राजी हुए।
दादा ने कहा परिवार में नहीं है कोई साथ देने वाला
जगदीश झा की माने तो शुक्रवार की शाम जब वे लोग पोस्टमार्टम कराकर घर लौट रहे थे तब उन्हें अहसास हुआ कि परिवार में कोई दाह संस्कार में मदद करने वाला भी नहीं है। घर पर केवल उनकी पत्नी है। ऐसे में उन्होंने पोते को मुखाग्नि देकर शव को कोसी नदी में बहा दिया। रवि के ससुर राजेश मिश्र का भी कहना था कि जगदीश झा के परिवार में जबर्दस्त विवाद है। कोई एक-दूसरे को देखना तक नहीं चाहता है। परिवारिक विवाद और उन लोगों के व्यवहार से मोहल्ले में न किसी से उन लोगों की बातचीत होती थी और न किसी का आना-जाना था। हालांकि दाह संस्कार करने की वजह शव को फेंक देने का असली वजह को लेकर अभी भी संशय बरकरार है। 

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages