सहरसा :अस्पताल से गायब हुई अज्ञात महिला, चिकित्सक ने जतायी थी दुष्कर्म की आशंका - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Tuesday, 18 December 2018

सहरसा :अस्पताल से गायब हुई अज्ञात महिला, चिकित्सक ने जतायी थी दुष्कर्म की आशंका

कोशी लाइव:AKKY

सहरसा : बिहार के सहरसा में सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल मुख्यालय के सिमरी बख्तियारपुर-सोनवर्षाराज एनएच 107 पर पुरानी बाजार के निकट स्थित कब्रिस्तान के पास रविवार सुबह सड़क किनारे बेसुध अवस्था में बरामद युवती इलाज के दौरान सोमवार की सुबह गायब हो गयी. गायब होने की सूचना मिलते ही सदर अस्पताल के सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह खड़ा हो गया है. लोगों ने कहा कि जब इस तरह के मामले में अस्पताल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त नहीं रहती है तो अन्य मामलों के भरती मरीज की सुरक्षा का अंदाजा लगाया जा सकता है. मामला सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन भी आनन-फानन में वरीय अधिकारी को पत्र लिख अपने कर्तव्य की इतिश्री करने में जुट गये हैं. 

वहीं अस्पताल से लेकर मामले के जानने वालों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया. कोई यह कहते रहे कि महिला कि स्थिति ऐसी थी कि वह स्वयं कहीं जा नहीं सकती थी. जबकि, कोई यह कहते पाये गये कि कहीं होश में आने के बाद वह लोक लज्जा के कारण कहीं चली तो नहीं गयी. लेकिन, अधिकांश लोग उसके स्वयं जाने से सहमत नहीं थे. लोगों ने जिला प्रशासन से दोषी पर सख्त कार्रवाई की मांग करते कहा कि जिस जिला के जिला पदाधिकारी, जिला परिषद के अध्यक्ष, नगर परिषद के अध्यक्ष सहित कई अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि महिला हो. उस जिले में महिलाओं के मामले में लापरवाही बरती जाय उचित नहीं है. 

मालूम हो कि युवती के बरामद होने के बाद आसपास के ग्रामीणों ने उसे सिमरी बख़्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां चिकित्सक ने प्राथमिक इलाज के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

पुर्जा पर लिखा था दुष्कर्म की आशंका
अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक द्वारा रेफर युवती के संबंध में कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा दुष्कर्म की आशंका की बात कह अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अनुमंडल अस्पताल से एंबुलेंस से महिला को सदर अस्पताल भेजा गया. जहां चिकित्सक ने उसे भर्ती कर इलाज शुरू किया. इसी दौरान सोमवार की सुबह लगभग नौ बजे से वह गायब है. इसके बाद अस्पताल व प्रशासन में खलबली मची हुई है. अस्पताल प्रशासन के द्वारा काफी खोजबीन की गयी, लेकिन वह नहीं मिली. थक हार कर अस्पताल प्रशासन ने सदर थाना सहित अन्य को पत्र लिख कर मामले से अवगत कराया.

बरामदगी के बाद गायब होने तक बरती गयी संवेदनहीनता
रविवार को महिला की बरामदगी से लेकर गायब होने तक अस्पताल व प्रशासन के द्वारा संवेदनहीनता बरते जाने का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार रविवार सुबह एनएच 107 से सटे कब्रिस्तान के पास एक युवती को मरणासन्न स्थिति में आसपास के ग्रामीणों ने देखा. जिसे ग्रामीणों ने सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती करा दिया. युवती की बरामदगी के बाद दुष्कर्म की आशंका प्रतीत होने की चर्चा शुरू हो गयी. अस्पताल में युवती का प्राथमिक उपचार कर दर्द से कराह रही युवती को सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. अस्पताल प्रशासन की ओर से सहरसा ले जाने के लिए ना तो पीड़िता के साथ महिला चिकित्सक या नर्स को दिया गया और न ही पुलिस की ओर से महिला पुलिस बल ही उपलब्ध करवाया गया. सदर अस्पताल में भी महिला कई घंटों तक फर्श पर पड़ी रही. इसके अगले दिन वह गायब भी हो गयी. 

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages