पूर्णिया" रोज हो रहे हादसे पर सचेत नहीं हो रहा प्रशासन - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

Madhepura,Saharsa,Supaul Local Web News Media

Breaking

Translate

Friday, 30 November 2018

पूर्णिया" रोज हो रहे हादसे पर सचेत नहीं हो रहा प्रशासन

कोशी लाइव:अक्की

पूर्णिया: बस स्टैंड में सुरक्षा के लिहाज से सड़क के बीचों-बीच बना डिवाइडर जानलेवा बन गया है। डिवाइडर के पास या उससे पहले किसी प्रकार के निशान या संकेतक नहीं होने से प्रतिदिन दुर्घटना हो रही है। शुक्रवार की अल सुबह मरंगा की ओर से जा पूर्णिया की ओर जा रही जाइलो गाड़ी बीआर-11एच-9087 डिवाइडर से टकराकर पलट गई। डिवाइडर से गाड़ी के टक्कर होते ही स्थानीय लोग और पुलिस मौके पर पहुंचकर गाड़ी में फंसे घायल लोगों को बाहर निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भेजा। बस स्टैंड प्रवेश करने के दौरान बने डिवाइडर से तेज रफ्तार वाहन के टक्कर से दुर्घटना की कोई पहली घटना नहीं है। डिवाइडर से रोज हो रहे हादसे बाद भी प्रशासन लोगों की सुरक्षा के लिए सचेत नहीं हो रहा है। घटना बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घायल लोगों को इलाज के लिए भेजकर वाहन को सड़क से किनारे कर अपना काम समाप्त कर लेती है।

कोहरा में बढ़ेगा हादसा::
रोज हो रहे हादसा बाद भी अगर प्रशासन अब भी सचेत नहीं होता तो आने वाले दिनों में कोहरा के मौसम में हादसे की संख्या बढ़ेगी। सड़क के बीचों-बीच कंकरीट का बना डिवाइडर कोहरा में नहीं दिखेगा और लोग दुर्घटना के शिकार होंगे। जानकार बताते हैं कि डिवाइडर शुरू होने से पहले सड़क किनारे आगे डिवाइडर होने का निशान अंकित करना जरूरी है। डिवाइडर के पास रिफ्लेक्टर लगाना और सड़क के बीचों-बीच डिवाइडर से पहले उजले रंग की अलग पट्टंी बनाकर हादसे को रोका जा सकता है।

.

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

पूर्णिया। है हो भैया आबै हम कैना के जिंदगी काटवे हो। भैया हमै ई बात जानतिए तै, ऐकरा कहीं जाए लै ने देतिए। हो भैया आवै दोनों छोट बेटी के साथ ककरा सहारे जिंदगी कटते हो। ई दुनिया में कोय ककरो नै हुए छौ हो भैया। यह विलाप है चंपानगर थाना क्षेत्र के प्रसादपुर गाव के समीप गुरुवार की देर रात हुई सड़क दुर्घटना में घायल श्रीनगर थाना में कार्यरत दफादार मु. मोजीब के मृतक 30 वर्षीय पुत्र मु. अफरोज के पत्‍‌नी काजल प्रवीण का।
काजल प्रवीण ने बताया कि कल मेरे मायके में शादी थी जिसमें हम सभी लोग शरीक हुए थे। रात में मेरे पति अपने रिश्तेदार को मोटर साइकिल से रामपुर केनगर छोड़ने के लिए जा रहा था कि रास्ते में प्रसादपुर गाव के समीप किसी वाहन से टकराकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। जिसे लेकर हम सभी सदर अस्पताल पहुंचे। किंतु वहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। उपप्रमुख मु. अख्तर, सासद प्रतिनिधि रंजीत जायसवाल, युवा राजद प्रखंड अध्यक्ष गुलाम रब्बानी, जदयू प्रखंड अध्यक्ष विपिन शर्मा, पूर्व सरपंच मु. युसूफ, विष्णुदेव शर्मा, प्रखंड प्रमुख कोमल कुमारी भारती, थानाध्यक्ष चंदन कुमार ठाकुर, पुअनि रामदहिन मोची, समाजसेवी ब्रजकिशोर भारती, कंकल यादव, मुखिया कुंदन कृष्ण मोहन उर्फ कुंदन यादव, प्रवीण चौधरी, रेखा देवी, नमिता देवी, ताराकात झा, मु. परवेज, मु. जावेद, अनवार आलम, मु. आफताब आदि ने असामयिक निधन पर दुख प्रकट किया है।

Follow ME

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Total Pageviews

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

Pages