मधेपुरा: बच्चे की मौत पर अस्पताल में हंगामा, प्राथमिकी दर्ज - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Saturday, 10 November 2018

मधेपुरा: बच्चे की मौत पर अस्पताल में हंगामा, प्राथमिकी दर्ज

AKKY@कोशी लाइव:

मधेपुरा। आंगनबाड़ी केंद्र में आयोजित शिविर में टीकाकरण के बाद शुक्रवार की रात्रि चार माह की बच्ची की मौत हो गई। इससे गुस्साए परिजनों ने शनिवार की सुबह पीएचसी में हंगामा कर दिया। लोगों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजरी की। उसके बाद टीकाकरण में एएनएम को दोषी बताते हुए तीन लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करा दिया। जानकारी के अनुसार प्रखंड क्षेत्र के चौसा पूर्वी पंचायत के बीरबल टोला निवासी मु. खुर्शीद के चार माह की पुत्री आफरीना खातून को आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 78 पर शुक्रवार को दिन के करीब एक बजे स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण कार्यक्रम में बच्ची को सूई दिलवाया गया था। सूई देने के बाद कुछ देर तक तो ठीक-ठाक रहा। उसके बाद बच्ची के पेट में दर्द होने लगा। अचानक आधी रात को बच्ची बेहोश हो गई। उसके बाद उसने दम तोड़ दिया। इससे गुस्साए लोगों ने एएनएम सुनीता कुमारी को दोषी मानते हुए तीन लोगों को नामजद करते हुए केस दर्ज करवा दिया। इतना ही नहीं आक्रोशित लोगों एकत्रित होकर पीएचसी में अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कुछ देर के लिए सड़क जाम भी किया गया। बच्ची की मां अबरून खातून ने बताया कि उनके पुत्री आफरीन को मौत सुई देने के कारण ही हुई है। इसकी जांच कर कार्रवाई की जाय। इधर घटना की जानकारी मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष भावेश चौधरी, एएस आई हेमचंद्र झा, सचितानंद ¨सह, ग्रामीण पुलिस मृत्युंजय सहित स्थानीय ग्रामीणों की पहल पर मामले को शांत कराया। उसके बाद बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
लोगो मे था एएनएम के प्रति आक्रोश
लोगों का कहना है कि एएनएम सुनीता कुमारी के द्वारा गलत तरीके से सुई दी गई है इस कारण ही बच्ची की मौत हुई। परिजन संबंधित कर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। लोगों का कहना था कि शिविर में सही ढंग से टीकाकरण नहीं किया गया।
------------------------------------
क्या कहते हैं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी
इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विमल कुमार ने बताया कि एक ही दवा से चार बच्चे को टीका दिया गया था। इसमें तीन बच्चे सुरक्षित हैं। एक बच्ची को दवा रिएक्शन किया गया है। उस दवा को सील कर दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उसके आधार पर कार्रवाई किया जाएगा।

युवक के लापता होने की प्राथमिकी दर्ज

मधेपुरा। थाना क्षेत्र के पड़रिया पंचायत स्थित बेलाही, वार्ड 10 निवासी त्रिभुवन चौधरी उर्फ टूटू (35)  के अचानक अपने घर से गायब हो जाने के मामले में त्रिभुवन के पिता जटाधर चौधरी (वार्ड सदस्य) ने थाना में पुत्र के गायब होने का आवेदन दिया है। थाना में दिए आवेदन में जटाधर चौधरी ने कहा कि 14 अक्टूबर की सुबह वह घर से निकला था। लेकिन वापस घर नहीं आया। सभी रिश्तेदार के यहां खोज की गई। लेकिन कुछ पता नहीं चला। जिस वजह से आवेदन देने में देरी हुई है। लेकिन इसकी सूचना मौखिक रूप से थाने में दी गई थी। थानाध्यक्ष बीडी पंडित ने बताया कि विलंब से सूचना दी गई है। आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। सभी थाने को सूचना दी गई हैं।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages