सहरसा :एम्स निर्माण को लेकर सीएम को दिखाए काले झंडे, नीतीश ने कहा इससे कुछ नहीं मिलने वाला… - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

Madhepura,Saharsa,Supaul Local Web News Media

Breaking

Translate

Wednesday, 21 November 2018

सहरसा :एम्स निर्माण को लेकर सीएम को दिखाए काले झंडे, नीतीश ने कहा इससे कुछ नहीं मिलने वाला…

BANSHRAJ@कोशी लाइव:
BY:सिटी पोस्ट लाइव :
नीतीश के पहुंचने से पूर्व वहां पहले से मौजूद जदयू के सहरसा, सुपौल एवं मधेपुरा के विधायक, एमएलसी, विभिन्न प्रकोष्ट के प्रतिनिधि ने सरकार की उपलब्धि लोगों को गिनाई।
Below Featured Image
एम्स निर्माण को लेकर सीएम को दिखाए काले झंडे, नीतीश ने कहा इससे कुछ नहीं मिलने वाला…
  सहरसा पटेल मैदान में आहूत अति पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने लोगों को सरकार की ऐतिहासिक उपलब्धियों के बारे में वृहत्तर जानकारी दी। मुख्यमंत्री अपने निर्धारित समय से लगभग दो घंटे विलंब से मंच पर पहुँचे। हालांकि नीतीश के पहुंचने से पूर्व वहां पहले से मौजूद जदयू के सहरसा, सुपौल एवं मधेपुरा के विधायक, एमएलसी, विभिन्न प्रकोष्ट के प्रतिनिधि ने सरकार की उपलब्धि लोगों को गिनाई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में महिलाओं के प्रति भावना व्यक्त करते हुए कहा कि जितने लोग यहां आए है उन सभी का में अभिनंदन करता हूँ।
उन्होंने कहा कि वर्ष 2007 में ही उन्होंने घोषणा की थी कि न्याय के साथ विकास करेंगे। और तभी से सभी तबके के लोगों का विकास होना चाहिए इसके लिए लगा हुआ हूँ। आरक्षण को लेकर नीतीश कुमार ने कहा जब सरकार बनी उस समय आरक्षण नही था लेकिन आरक्षण आज पिछड़ा, अति पिछड़ा, दलित, महादलित सभी वर्गों के लोगों को मिल रहा है। यही नहीं ज्यूडिशरी में भी अब आरक्षण लागू कर दिया गया है। बच्चे की पढ़ाई में कोई दिक्कत नही हो इसके लिए यह व्यवस्था की है कि बच्चे जैसे-जैसे आगे बढेगें सरकार वैसे वैसे उनको प्रोत्साहन देगी। सरकार के सात निश्चय को लेकर भी उन्होंने कहा कि ऊर्जा मंत्री के नेतृत्व में अब बिहार के हर कोने में बिजली पहुँच गयी है वो भी समय सीमा से पहले।
पहले जब एसएचजी का गठन होता था तब लूट होती थी लेकिन आज जीविका के माध्यम से पूरे बिहार में आठ लाख से अधिक लोग इस ग्रुप से जुड़ चुके हैं और इसका लाभ ले रहे हैं। उन्होंने कहा यही नहीं अब गाँव की महिलाएं जितना बैंक के बारे में जानते हैं उतना शायद ही कोई पुरुष इस के बारे में जानता है। उन्होंने जिक्र करते हुए कहा कि मैं भी कभी एमपी था तब लोगों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता था लेकिन अब हर गली तक पक्की सड़क का निर्माण हो गया है। मुख्यमंत्री परिवहन योजना के तहत पिछड़ा एवं अनुसूचित जातियों के लोगों को ग्रामीण इलाके में गाड़ी खरीदने के लिए सरकार ऋण दे रही है जिसमें की वाहन खरीदने वाले को एक लाख तक छूट मिलेगी और लोग गाँव से शहर आसानी से आ सकेगें। कुल मिलाकर नीतीश कुमार ने गरीबों के लिए चलाई जा रही सभी योजनाओं की गिनती लोगों को सुना दी।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शराब बंदी से लाखों घर खुशियों से जी रहा है। पहले जब शराब बिकता था तो हर दिन महिलाएं को कुछ ने कुछ फजीहत झेलनी पड़ती थी। लेकिन जब से यह बंदी हुई है, शराब पीने वाले अब घर में सब्जी खरीद कर ला रहे हैं। हालांकि मुख्यमंत्री के भाषण शुरू होते ही कुछ भीड़ के लोगों ने एम्स को लेकर हल्ला शुरू कर दिया। युवकों ने जमकर काले झंडे दिखाए। जिस पर मुख्यमंत्री ने कहा हल्ला करने वाले और काले झंडे दिखाने वालों को कुछ मिलने वाला नही है। शांति से मिलेंगे तो कुछ समाधान जरूर होगा। एम्स निर्माण को लेकर लोगों का आक्रोश काफी तगड़ा था।
हांलांकि जिन संगठनों ने पहले से काले झंडे दिखाने का मन बनाया था, उन्हें पुलिस-प्रशासन ने सभास्थल तक पहुंचने ही नहीं दिया। लेकिन जनता का आक्रोश लहराते हुए काले झंडे में दिख गया। इससे पहले नीतीश कुमार को सुपौल में एम्स निर्माण को लेकर राजद कार्यकर्ताओं का आक्रोश झेलना पड़ा था। सुपौल में पुलिस ने राजद कार्यकर्ताओं के साथ-साथ पत्रकारों को भी दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था। जिसमें राजद कार्यकर्ता सिहित पत्रकार भी जख्मी हुए हैं। नीतीश कुमार के साथ बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव, आपदा मंत्री दिनेश चंद्र यादव सहित कोशी प्रमंडल के सभी विधायक, मंत्री एवं सभी प्रकोष्ट के जनप्रतिनिधि मौजूद थे। हम ताल ठोंककर कहते हैं की नीतीश कुमार के लिए आज का दिन कहीं से भी शुभ साबित नहीं हुआ।

Follow ME

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Total Pageviews

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

Pages