मधेपुरा: नाबालिग से शादी करने यूपी से पहुंचे दूल्हा सहित तीन धराये - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Wednesday, 24 October 2018

मधेपुरा: नाबालिग से शादी करने यूपी से पहुंचे दूल्हा सहित तीन धराये

अक्की@कोशी लाइव:


मधेपुरा[ मुरलीगंज) : नाबालिग लड़की से विवाह करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश से आये दूल्हे सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. जानकारी के अनुसार मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत पड़वा नवटोल वार्ड नंबर नौ निवासी एक व्यक्ति अपनी नाबालिग छोटे भाई की बेटी का विवाह मंगलवार की रात उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के रहने वाले विनोद कुमार पिता विजय रजक से करने जा रहा था. मौके पर मुरलीगंज थाने से पुलिस ने पहुंच कर लड़की के बड़े पिता सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. 

इसमें लड़के दो अन्य सहयोगी एक का नाम विजय रजक पिता बीरबल रजक घर मलपुर खजुरिया थाना माधव नगर जिला पीलीभीत, उत्तर प्रदेश, दूल्हा विनोद कुमार पिता विजय रजक घर मालपुर खजुरिया थाना माधव नगर जिला पीलीभीत उत्तर प्रदेश, लड़की के बड़े पिता पड़वा नवटोल वार्ड नंबर बिशनपुर थाना मुरलीगंज जिला मधेपुरा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. मुरलीगंज थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार अन्य जानकारी देते हुए बताया कि बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर तीनों को न्यायिक हिरासत में मधेपुरा भेजा जा रहा है. 

थाने में मौजूद नाबालिग लड़की के दादा ने बताया कि लड़की के पिता का देहांत कुछ वर्षों पहले हो चुका है और लड़की की मां भी किसी और के साथ बरसों पहले चली गयी. मां बाप के नहीं रहने से बच्ची के उत्तरदायित्व का सारा बोझ मेरे कंधे पर था और लड़की के बड़े पिता ने पता नहीं कहां से यह संबंध ले आया. बड़े पिता ने कहा कि जब इसकी मां बाप दोनों जिंदा नहीं है इसलिए अब इसकी शादी कर देते हैं. मरने के बाद इसे कौन देखेगा उसने नाबालिग बच्ची की विवाह में अपनी सहमति नहीं दर्ज करायी थी. मुरलीगंज थाना में कांड संख्या 373/18 बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम 2006 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages