मधेपुरा :विद्यालय व सीएचसी की डीएम ने किया जांच - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Thursday, 25 October 2018

मधेपुरा :विद्यालय व सीएचसी की डीएम ने किया जांच

अक्की@कोशी लाइव:

मधेपुरा। प्रखंड क्षेत्र के सीएचसी व प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय पहुंचकर डीएम नवदीप शुक्ला ने जांच की। जांच के दौरान डीएम व डीईओ उग्रेश प्रसाद मंडल सीधे बच्चों की कक्षा में पहुंच गए। कक्षा में पहुंचने के बाद बच्चों को दी जाने वाली शिक्षा की गुणवत्ता को परखने के लिए लगभग 15 मिनट तक कक्षा में ही बच्चों के साथ बैठे रहे। उसके बाद विद्यालय के विभिन्न पंजियों की जांच सघनता से करने की बात डीएने न डीईओ से कही। वहीं दूसरी तरफ विद्यालय के बाद डीएम सीधे अस्पताल पहुंच गए। अस्पताल में उनके साथ सीएस शैलेन्द्र कुमार ¨सह मौजूद थे। जांच के दौरान प्रसव कक्ष, मरीजों को दी जाने वाली सुविधा, एनआरसी, शौचालय, पानी की व्यवस्था व रसोई में जाकर जानकारी ली। इस दौरान डीएम ने एनआरसी में कुपोषित बच्चे के अभिभावक से पूछताछ की। वहीं कुपोषित बच्चों को दी जाने वाली आहार की जानकारी रसोइया से ली। इसके बाद डीएम जैसे ही जांच कर लौटे ही रहे थे कि बेहरी के मरीज के परिजन हरिवंश ने डीएम से शिकायत की। उन्होंने कहा कि बार-बार 102 व एंबुलेंस ड्राइवर को फोन करने के बाद भी एंबुलेंस सेवा नहीं मिला। डीएम ने तुरंत संबंधित कर्मी से पूछताछ की। उन्होंने कर्मियों को स्पष्ट रूप से हिदायत दिया कि स्थिति ऐसी ही रही तो सभी पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं सीएस ने विभिन्न पंजियों सहित ओपीडी, लैब आदि की जांच करने के साथ- साथ चिकित्सा पदाधिकारी अजीत कुमार व लिपिक ओमप्रकाश पासवान की उपस्थिति काटने को कहा। वहीं आउटसोर्सिंग को दुरूस्त करने की भी बात कही। मौके प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी आनंद भगत, सुभाष कुमार आदि मौजूद थे।




मधेपुरा:शॉर्ट सर्किट से लगी आग से हजारों की क्षति

मधेपुरा। विद्युत तार में शॉर्ट सर्किट की वजह से एक घर में लगी आग से हजारों रुपये की संपत्ति नष्ट हो गई। जानकारी के अनुसार बुधवार की देर  शाम करीब 7 बजे बिजली की ¨चगारी से फुलौत पश्चिमी पंचायत के सुशील साह के घर मे अचानक आग लग गयी। आग की लपटों से घर में रखा सारा सामान जल नष्ट हो गया। ग्रामीणों की मदद से आग पर किसी तरह काबू पाया गया। गृह स्वामी पंजाब में रहकर मजदूरी कर किसी तरह घर चलाता था। मुखिया पंकज मेहता ने बताया कि आग लगने की सूचना चौसा सीओ को दी गई है। जल्द ही मुआवजा दिलाया जाएगा।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages