सहरसा: आइटीआइ के परीक्षार्थियों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Tuesday, 23 October 2018

सहरसा: आइटीआइ के परीक्षार्थियों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

अक्की@कोशी लाइव:

सहरसा। आइटीआइ के परीक्षार्थियों ने मंगलवार को परीक्षा का सामूहिक रूप से बहिष्कार करते हुए सड़क जाम कर जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्रों ने समाहरणालय पर प्रदर्शन करने के बाद जिला स्कूल परीक्षा केंद्र के समीप सड़क जाम कर दिया। इस दौरान श्रम संसाधन मंत्री का पुतला भी फूंका गया।
छात्रों ने कहा कि इससे पहले दो-दो बार परीक्षा को रद कर दिया गया। जबकि दोनों बार हमलोग परीक्षा में शामिल हुए थे। छात्रों ने केन्द्राधीक्षक व जिलाधिकारी को दिए गए आवेदन में कहा कि वे लोग जुलाई 18 में ही प्रैक्टिकल सहित थ्योरी की परीक्षा दी थी लेकिन किसी कारणवश सरकार ने परीक्षा रद कर दिया। यह सिर्फ बिहार के आइटीआइ छात्रों के साथ ही किया गया। इधर फिर से 23 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक फिर से परीक्षा की तिथि निर्धारित की गयी। जिला स्कूल को बनाए गए परीक्षा केन्द्र पर इस बार परीक्षार्थियों ने परीक्षा देने से ही इंकार कर दिया। परीक्षार्थियों ने सामूहिक रूप से परीक्षा का बहिष्कार करते हुए केन्द्र सहित कलेक्ट्रेट के समक्ष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने सड़क को भी जाम कर दिया। इधर परीक्षार्थियों ने कहा कि जिला प्रशासन एवं उड़नदस्ता टीम की निगरानी में हर बार परीक्षा हुई लेकिन लगातार दो बार परीक्षा रद कर परीक्षा को मजाक बना कर रख दिया है। सरकार एक की सत्र की तीसरी बार परीक्षा ले रही है। छात्र जुलाई-अगस्त 2018 में ली गयी परीक्षा का परिणाम घोषित करने की मांग की है। परीक्षार्थियों ने एक स्वर से कहा कि परीक्षा 25 अक्टूबर की परीक्षा का भी बहिष्कार किया जाएगा। छात्रों ने रोष जताते हुए कहा कि पूरे देश में आइटीआइ की परीक्षा एक साथ एक ही तिथि को आयोजित की जाती है। इसके बाद भी अन्य राज्यों में परीक्षा को रद्द नहीं किया गया लेकिन बिहार में परीक्षा दो-दो बार रद कर दिया गया जो अन्याय है। प्रदर्शन करने वालों में नौशाद आलम, दीनबंधु कुमार भारती, रामसेवक कुमार, आशीष कुमार, मनोजकुमार, महबूब आलम, मो. हसन, शुभ कुमार, जयकांत कुमार, रौशन कुमार, बकार नुरानी, भवेशकुमार, नरेश कुमार, सोनू कुमार, पंकज ठाकुर, यदुनंदन कुमार आदि शामिल थे। जिला स्कूल परीक्षा केन्द्र पर सीएमएस आइटीआइ कॉलेज सिमरीबख्तियारपुर, दुर्गभा आइटीआइ भरौली, बासुदेव श्री कृष्णा आइटीआइ मधेपुरा, कोशी आइटीआइ मधेपुरा एवं शिव आइटीआइ कॉलेज मधेपुरा के करीब 500 से अधिक छात्र परीक्षा दे रहे थे। जाम से लोगों को हुई परेशानी सड़क जाम से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान पथराव भी किया गया। बाद में सदर थानाध्यक्ष आरके ¨सह सदलबल पहुंचे और जाम कर रहे आंदोलकारियों से बात कर करीब तीन घंटे बाद जाम समाप्त कराया।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages